होम /न्यूज /मनोरंजन /

विक्रम बत्रा-डिंपल चीमा की लव स्टोरी कर देगी इमोशनल, शहीद कैप्टन की कहानी सच्चे प्यार पर दिलाती है विश्वास

विक्रम बत्रा-डिंपल चीमा की लव स्टोरी कर देगी इमोशनल, शहीद कैप्टन की कहानी सच्चे प्यार पर दिलाती है विश्वास

शेरशाह में कियारा आडवाणी ने डिंपल चीमा का किरदार निभाया है.

शेरशाह में कियारा आडवाणी ने डिंपल चीमा का किरदार निभाया है.

शेरशाह (Shershaah) में सिद्धार्थ मल्होत्रा (Sidharth Malhotra) कारगिल युद्ध के नायक विक्रम बत्रा (Vikram Batra) की भूमिका में नजर आ रहे हैं. वहीं कियारा आडवाणी (Kiara Advani) फिल्म में विक्रम बत्रा की मंगेतर डिंपल चीमा (Dimple Cheema) के किरदार में हैं.

अधिक पढ़ें ...

    मुंबईः परमवीर चक्र से सम्मानित शहीद कैप्टन विक्रम बत्रा (Vikram Batra) के जीवन पर आधारित सिद्धार्थ मल्होत्रा (Sidharth Malhotra) और कियारा आडवाणी (Kiara Advani) स्टारर ‘शेरशाह (Shershaah)’ रिलीज हो चुकी है. इस फिल्म में सिद्धार्थ मल्होत्रा कारगिल युद्ध के नायक की भूमिका में नजर आ रहे हैं. वहीं कियारा आडवाणी फिल्म में विक्रम बत्रा की मंगेतर डिंपल चीमा (Dimple Cheema) के किरदार में हैं. जिन्होंने शहीद कैप्टन के जीवन में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी. शहीद कैप्टन विक्रम बत्रा और डिंपल चीमा की लव स्टोरी ना सिर्फ इमोशनल बल्की सच्चे प्यार पर विश्वास दिलाने वाली है. जिसकी झलक ‘शेरशाह’ में भी देखने को मिलती है.

    कियारा आडवाणी ने डिंपल चीमा को लेकर एक इंटरव्यू में कहा था कि – ‘डिंपल चीमा मेरे लिए गुमनाम नायिका हैं. जिन्होंने अपने प्यार के लिए लड़ाई भी लड़ी और जिंदगी में आने वाली हर चुनौती का डटकर सामना किया.’ अब सभी सोच रहे हैं कि आखिर वह कौन सी वजह है, जिसके चलते कियारा ने शहीद कैप्टन की प्रेमिका के लिए इतनी बड़ी बात कह दी. दरअसल,डिंपल चीमा ने कैप्टन विक्रम बत्रा के कारगिल युद्ध में शहीद होने के बाद कभी शादी ना करने का फैसला लिया और आज तक अपने इस फैसले पर कायम हैं.

    विक्रम बत्रा के कारगिल युद्ध में शहीद होने के बाद डिंपल चीमा ने बताया कि बिना शर्त प्यार किसे कहते हैं और कैसे बिना किसी की मदद और साथ के इसे निभाया जा सकता है. लोगों के लिए आज विक्रम बत्रा और डिंपल चीमा की लव स्टोरी एक उदाहरण बन चुकी है. बता दें, ‘शेरशाह’ की शूटिंग शुरू करने से पहले ही कियारा आडवाणी ने डिंपल चीमा से मुलाकात की थी और उनसे उनकी और शहीद कैप्टन विक्रम बत्रा की लव स्टोरी पर बात की थी.

    View this post on Instagram

    A post shared by KIARA (@kiaraaliaadvani)

    कियारा आडवाणी ने डिंपल चीमा का किरदार निभाने को लेकर कहा- ‘जब मैं उन्हें सुन रही थी, मुझे ऐसा महसूस हो रहा था, जैसे आज से नहीं बहुत पहले से मैं उन्हें जानती हूं. उनकी कहानी सुनकर ऐसा लगा जैसे में फिल्म के माध्यम से उनकी जिंदगी की जर्नी का हिस्सा हूं.’ साथ ही कियारा ने यह भी बताया कि डायरेक्टर विष्णु वर्धन ने उन्हें साफ कर दिया था कि उन्हें डिंपल चीमा की नकल नहीं उतारनी है. क्योंकि उनका मानना है कि अगर आप किसी की नकल करते हैं तो उसके साथ आप न्याय नहीं कर सकते. आपको सिर्फ कहानी के इमोशन्स से कनेक्ट करना होता है, जो आपको सही दिशा में ले जाती है.

    Tags: Kiara Advani, Shershaah, Sidharth Malhotra

    अगली ख़बर