Home /News /entertainment /

TRIVIA: अवॉर्ड सेरेमनी में इस कारण से नहीं जाते आमिर खान

TRIVIA: अवॉर्ड सेरेमनी में इस कारण से नहीं जाते आमिर खान

आमिर खान

आमिर खान

किस्सा 1992 का है. बताया जाता है कि इसी साल के बाद आमिर ने अवॉर्ड फंक्शंस से किनारा कर लिया था. इस साल बॉलीवुड की तीन बड़ी फिल्में रिलीज हुईं थीं.

    आमिर खान मिस्टर परफेक्शनिस्ट हैं. इसके अलावा उनके बारे में एक और बात है, जो सब जानते हैं. बात ये है कि आमिर खान अवॉर्ड समारोह में नहीं जाते. ऐसा सालों से चला आ रहा है. वो साल में एक फिल्म करते हैं. फिल्म आती है और कमाल करती है, मगर आमिर अवॉर्ड फंक्शंस में नहीं आते. फैंस चाहते हैं वो आएं, मगर इस फैसले पर आमिर अडिग हैं. क्या आप जानते हैं सालों से आमिर ऐसा क्यों कर रहे हैं ?

    किस्सा 1992 का है. बताया जाता है कि इसी साल के बाद आमिर ने अवॉर्ड फंक्शंस से किनारा कर लिया था. इस साल बॉलीवुड की तीन बड़ी फिल्में रिलीज हुईं. एक थी अनिल कपूर की 'बेटा'. दूसरी थी अमिताभ बच्चन की 'शहंशाह'. तीसरी थी आमिर खान की 'जो जीता वही सिकंदर'. तीनों ही फिल्में एक-दूसरे को टक्कर दे रही थीं. तीनों ही सितारों पर दर्शकों का दिल आ गया था. समझना मुश्किल हो रहा था कि इस बार अवॉर्ड किसे मिलेगा ?

    आमिर को पूरी उम्मीद थी कि उन्हें जिस तरह से प्यार मिला है, अवॉर्ड भी मिलेगा. मगर फिल्मफेयर ने फिल्म 'बेटा' के लिए अनिल कपूर को बेस्ट एक्टर का अवॉर्ड दे दिया. बात सिर्फ यहीं तक नहीं रही. कहा जाता है कि इसके बाद अगले दो सालों तक आमिर की फिल्में अवॉर्ड समारोहों में खारिज होती रहीं. इसके बाद भी उनकी फिल्में 'हम हैं राही प्यार के' और 'रंगीला' आईं. दोनों ही फिल्में खूब चलीं. दर्शकों का प्यार मिला, लेकिन फिल्मफेयर से लेकर आईफा तक आमिर को कोई अवॉर्ड नहीं मिला. इसकी बजाय उन्हीं सालों में 'बाजीगर' और 'दिलवाले दुल्हनियां ले जाएंगे' के लिए शाहरुख को बेस्ट एक्टर का अवॉर्ड मिल गया.

    कहा जाता है कि बस तभी से आमिर खान ने अवॉर्ड समारोहों में जाना छोड़ दिया. बल्कि वो अवॉर्ड्स पर यकीन ही नहीं करते हैं. हालांकि इसी के बाद साल 1996 में फिल्म 'राजा हिंदुस्तानी के लिए' उन्हें बेस्ट एक्टर का अवॉर्ड मिला. इसके बाद अब तक फिल्मफेयर और नेशनल अवॉर्ड ही नहीं, पद्म श्री और पद्म भूषण जैसे राष्ट्रीय पुरस्कार तक शामिल हैं और राष्ट्रीय पुरस्कार लेने आमिर जाते भी हैं लेकिन किसी प्राइवेट फंक्शन में आप उन्हें नहीं पाएंगे. जल्द ही आमिर 'ठग्स ऑफ हिंदुस्तान' में नजर आने वाले हैं.

    ये भी पढ़ें
    बर्थडे स्पेशल: दोस्त हों तो गुलज़ार और पंचम दा जैसे!

    Tags: Aamir khan, Anil kapoor, Shahrukh khan

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर