इस वजह से लगी पीएम नरेंद्र मोदी की बायोपिक पर रोक!

फिल्म में पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) के बचपन से लेकर राजनीति तक के सफर को दर्शाया गया है. जिसका ट्रेलर भी रिलीज किया जा चुका है.

News18Hindi
Updated: April 10, 2019, 3:20 PM IST
इस वजह से लगी पीएम नरेंद्र मोदी की बायोपिक पर रोक!
इस वजह से लगी पीएम नरेंद्र मोदी की बायोपिक पर रोक!
News18Hindi
Updated: April 10, 2019, 3:20 PM IST
अभिनेता विवेक ओबेरॉय द्वारा अभिनीत पीएम नरेंद्र मोदी बायोपिक पर चुनाव आयोग ने चुनाव तक रोक लगा दी है. बुधवार को चुनाव आयोग द्वारा ये फैसला लिया गया है. चुनाव आयोग का कहना है कि बायोपिक या ऐसी कोई भी सामग्री जिसके द्वारा राजनीतिक इकाई या उससे जुड़ी किसी भी व्यक्तिगत इकाई के उद्देश्य को पूरा करती है, जिसमें चुनाव में गड़बड़ी करने की क्षमता हो, इसे सिनेमा सहित इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में प्रदर्शित नहीं किया जाना चाहिए.

फिल्म में पीएम नरेंद्र मोदी के बचपन से लेकर राजनीति तक के सफर को दर्शाया गया है. जिसका ट्रेलर भी रिलीज किया जा चुका है. वहीं फिल्म को लेकर IMDB ने 10 में से 10 की रेटिंग दे दी है.

हालांकि इससे पहले सुप्रीम कोर्ट ने 9 अप्रैल को बायोपिक 'पीएम नरेंद्र मोदी' पर रोक लगाने से इनकार कर दिया था. सुप्रीम कोर्ट की पीठ ने मंगलवार को कहा था कि चुनाव आयोग को यह तय करना है कि फिल्म आचार संहिता का उल्लंघन कर रही है या नहीं.

वहीं ऐसे ही मामले में 'भाभी जी घर पर हैं', 'तुझसे है राब्ता' और 'कुंडली भाग्य', टीवी धारावहिक के खिलाफ आयोग में शिकायत की गई है. कांग्रेस का आरोप है कि इन सीरियल्स में बीजेपी का प्रचार हो रहा है. कांग्रेस ने आचार संहिता के उल्लंघन का आरोप लगाया है.

चुनाव के पहले 'भाभी जी घर पर हैं' से हुई कांग्रेस को दिक्कत, बताई ये वजह

फिल्म पर रोक लगाए जाने की मांग को लेकर विवेक ओबेराय ने कहा था, 'मुझे समझ नहीं आ रहा है कि कुछ लोग इस तरह से ओवररिएक्ट क्यों कर रहे हैं. अभिषेक मनु सिंघवी और कपिल सिब्बल जैसे सीनियर और फेमस वकील ऐसी आम फिल्म पर याचिका दायर करने में अपना समय क्यों बर्बाद कर रहे हैं? पता नहीं वे फिल्म से डरते हैं या चौकीदार के 'डंडे' से.' बहरहाल अब जब चुनाव आयोग ने फिल्म पर रोक लगा दी है तो इस पर विवेक ओबेरॉय क्या कहते हैं इसका इंतजार बरकरार है.

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...