सेक्शन 375: ऋचा चड्डा बोलीं- भारत में महिलाएं नहीं हैं सुरक्षित

बॉलीवुड (Bollywood) अभिनेत्री ऋचा चड्डा (Richa Chadha) का कहना है कि भारत में महिलाएं सुरक्षित नहीं हैं. इसमें सरकार और समाज दोनों स्तर पर सुधार की आवश्यकता है.

भाषा
Updated: September 8, 2019, 9:27 PM IST
सेक्शन 375: ऋचा चड्डा बोलीं- भारत में महिलाएं नहीं हैं सुरक्षित
सेक्शन 375: ऋचा चड्डा बोलीं- भारत में महिलाएं नहीं हैं सुरक्षित
भाषा
Updated: September 8, 2019, 9:27 PM IST
मुम्बई. बॉलीवुड अभिनेत्री ऋचा चड्डा (Richa Chadha) और अक्षय खन्ना (Akshaye Khanna) की फिल्म ‘सेक्शन 375’ सितम्बर में रिलीज होने वाली है. इस फिल्म में ऋचा चड्डा एक रेप पीड़िता की वकील की भूमिका में नजर आएंगी. ऋचा चड्डा का कहना है कि भारत में महिलाएं सुरक्षित नहीं हैं. इसमें सरकार और समाज दोनों स्तर पर सुधार की आवश्यकता है.

ऋचा ने पीटीआई को बताया कि यह छिपाने में कोई देशभक्ति नहीं है कि भारत में महिलाएं असुरक्षित हैं. महिलाओं के खिलाफ हिंसा के मामले में भारत काफी आगे है... यहां तक की गर्भ में भी. ऋचा ने कहा कि कन्या भ्रूण हत्या के कई मामले हैं. जननांग विकृति काफी अधिक है, दहेज के मामले, एसिड हमले काफी अधिक हैं. ये सभी महिलाओं के खिलाफ हिंसक अपराध हैं. क्या इस आधार पर आप इसे सुरक्षित स्थान कह सकते हैं? जो लोग भारत को महिलाओं के लिए बेहद सुरक्षित बता रहे हैं, वह पुरुष हैं.

ऋचा चड्डा का मानना है कि कानून को लागू करने और महिलाओं को पुलिस में शिकायत करने के लिए प्रेरित करने से यौन उत्पीड़न और हिंसा के मामलों को कम करने में मदद मिलेगी. उन्होंने कहा कि सरकार और समाज दोनों स्तर पर सुधार की आवश्यकता है. सामाजिक स्तर पर सुधार की जरूरत है. यौन उत्पीड़न के मामलों को कतई बर्दाश ना किए जाने की नीति होनी चाहिए. कानून मजबूत है लेकिन उसे लागू करना एक अलग बहस का मुद्दा है.

बता दें कि फिल्म ‘सेक्शन 375’ 13 सितम्बर को रिलीज होने वाली है. फिल्म में जहां एक तरफ अक्षय आरोपी फिल्म निर्देशक के वकील की भूमिका में हैं वहीं अभिनेत्री ऋचा चड्ढा पीड़िता की तरफ से वकील की भूमिका में हैं.

ये भी पढ़ें - रानू मंडल से स्टूडियो में हिमेश इस तरह गवा रहे थे गाना, डांटने के बाद भी 'दोस्त' ने बनाया वीडियो

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बॉलीवुड से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 8, 2019, 6:36 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...