यामी गौतम बोलीं- कॉमर्शियल फिल्मों में भी एक्ट्रेसेस को मिलनी चाहिए बड़ी भूमिका

यामी गौतम.
यामी गौतम.

बॉलीवुड एक्ट्रेस यामी गौतम (Yami Gautam) ने कहा है कि फिल्म इंडस्ट्री में फीमेल कैरेक्टर को सिर्फ ‘ऑफबीट (समानांतर)’ सिनेमा में ही नहीं बल्कि बड़ी कॉमर्शियल फिल्मों में भी अहम रोल देने की जरूरत है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 5, 2020, 1:43 AM IST
  • Share this:
मुंबई. बॉलीवुड एक्ट्रेस यामी गौतम (Yami Gautam) सोशल मीडिया पर बहुत एक्टिव हैं. वे किसी भी मुद्दे पर अपना स्टैंड रखने के लिए जानी जाती हैं. उनका कहना है कि फिल्म इंडस्ट्री में फीमेल कैरेक्टर को सिर्फ ‘ऑफबीट (समानांतर)’ सिनेमा में ही नहीं बल्कि बड़ी कॉमर्शियल फिल्मों में भी अहम रोल देने की जरूरत है.

यामी गौतम ने अपने करियर की शुरुआत 2012 में रोमांटिक-कॉमेडी फिल्म ‘विकी डोनर (Vicky Donor)’ से की थी लेकिन उन्हें कॉमेडी से भरपूर बड़ी भूमिका सात साल बाद फिल्म ‘बाला’ में मिली, जिसमें उन्होंने छोटे शहर की टिकटॉक स्टार का किरदार निभाया था.

पिछले महीने उनकी फिल्म ‘गिनी वेड्स सनी’ ओटीटी प्लेटफॉर्म नेटफ्लिक्स पर रिलीज हुई है. एक्ट्रेस का कहना है कि ‘बाला’ से एक्ट्रेसेस को कॉमेडी वाले रोल्स में नहीं रखने की धारणा टूटी और उन्हें उम्मीद है कि उनके जैसी महिला कलाकारों के लिए इस तरह के रोल लिखे जाएंगे.



एक्ट्रेस ने बताया कि, ‘महिलाओं के लिए हास्य भूमिकाएं नहीं लिखी जाती हैं. श्रीदेवी मैम हाल के वर्षों की शायद एक मात्र ऐसी एक्ट्रेसेस हैं जिन्होंने बड़ी कॉमर्शियल फिल्में, गहरी भूमिका वाली फिल्में और हास्य फिल्मों में एक साथ काम किया है. मैं उम्मीद करती हूं कि समानांतर सिनेमा से अलग भी महिलाओं को ज्यादा से ज्यादा इस तरह की भूमिकाएं निभाने का मौका मिलेगा.’
यामी इस समय हॉरर फिल्म ‘भूत पुलिस (Bhoot Police)’ की शूटिंग में बिजी हैं. इस फिल्म के सभी एक्टर्स की टीम 31 अक्टूबर को चार्टर्ड प्लेन से डलहौजी के लिए रवाना हुई थी. इस फिल्म में सैफ अली खान (Saif Ali Khan), जैकलिन फर्नांडीस (Jacqueline Fernandes), अर्जुन कपूर (Arjun Kapoor) और यामी गौतम (Yami Gautam) अपने-अपने रोल कर रहे हैं. ये सभी कलाकार चार्टर्ड प्लेन से यात्रा करने के लिए मुंबई एयरपोर्ट पर स्पॉट हुए थे.



‘भूत पुलिस’ का निर्माण टिप्स इंडस्ट्रीज लिमिटेड और स्ट्रीट एंटरटेनमेंट के द्वारा किया जा रहा है. इस फिल्म में सैफ अली खान, अर्जुन कपूर लीड रोल में दिखाई देंगे. साथ ही जैकलिन फर्नांडिस और यामी गौतम भी अपना-अपना रोल करेंगी. ‘भूत पुलिस’ की कहानी बहुत इंटरेस्टिंग हो सकती है क्योंकि इसकी स्टोरी ऐसी है कि इसमें सैफ अली खान, अर्जुन कपूर की जोड़ी भूतों को पकड़ती हुई दिखाई देगी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज