Choose Municipal Ward
    CLICK HERE FOR DETAILED RESULTS

    YRF का तोहफा- स‍िर्फ 50 रुपये में फ‍िर से देख सकेंगे 'वीर जारा', DDLJ और सुल्‍तान...

    ये फ‍िल्‍में 12 से 19 नवंबर तक र‍िलीज होंगी.
    ये फ‍िल्‍में 12 से 19 नवंबर तक र‍िलीज होंगी.

    दर्शकों का रुख स‍िनेमाघरों की तरफ करने के ल‍िए यश राज फिल्‍म्‍स ने एक बड़ा कदम उठाया है. YRF ने पीवीआर, आईनॉक्स और सिनेपोलिस सिनेमाघरों को अपनी कई चर्चित फिल्में द‍िवाली के मौके पर फ्री में चलाने की इजाजत दे दी है. इसका सबसे बड़ा फायदा दर्शकों को होगा.

    • News18Hindi
    • Last Updated: November 10, 2020, 10:16 AM IST
    • Share this:
    मुंबई. देशभर में कोरोना संकट का सबसे बड़ा असर स‍िनेमाघरों पर देखने को म‍िला, ज‍िनके दरवाजे अभी तक पूरी तरह खुल नहीं पाए हैं. अक्‍सर द‍िवाली के मौके पर अपनी फिल्‍में र‍िलीज करने के लिए मेकर्स में भ‍िड़ंत हुआ करती थी, लेकिन इस बार फिल्‍में ओटीटी पर र‍िलीज हो रही हैं और थ‍िएटर्स खाली पड़े हैं. ऐसे में दर्शकों का रुख स‍िनेमाघरों की तरफ करने के ल‍िए यश राज फिल्‍म्‍स (Yash Raj Films) ने एक बड़ा कदम उठाया है. YRF ने पीवीआर, आईनॉक्स और सिनेपोलिस सिनेमाघरों को अपनी कई चर्चित फिल्में द‍िवाली के मौके पर फ्री में चलाने की इजाजत दे दी है. इसका सबसे बड़ा फायदा दर्शकों को होगा.

    लॉकडाउन के बाद अनलॉक की प्रक्रिया शुरू हुई और 15 अक्‍टूबर से देशभर में स‍िनेमाघरों को खुलने की इजाजत म‍िल गई, लेकिन इसके बाद भी स‍िनेमाघर खाली पड़े हैं. दरअसल अभी तक एक भी नई फिल्‍म स‍िनेमाघरों में र‍िलीज के ल‍िए तैयार नहीं हुई है. महाराष्‍ट्र में 5 नवंबर से स‍िनेमाघर खुले हैं. ऐसे में यश राज फिल्‍म्‍स ने अपनी सुपरहिट फिल्‍में जैसे 'वीर जारा', 'सुल्‍तान', 'मरदानी', 'रब ने बना दी जोड़ी', 'एक था टाइगर', 'जब तक है जान', 'बैंड बाजा बारात' समेत कई फिल्‍में ब‍िना क‍िसी फीस के चलाने के ल‍िए दे दी हैं. यश राज फिल्‍म्‍स इस साल अपना 50वीं सालग‍िरह मना रहा है.


    YRF का ये फैसला स‍िनेमाघरों में दर्शकों को फ‍िर से लाने के ल‍िए काफी फायदेमंद साबित हो सकता है. कोरोना की वजह से स‍िनेमाघर आधी कैपेस‍िटी के साथ शोज रन करने को तैयार हैं, लेकिन फिर भी नई फिल्‍मों की कमी के चलते दर्शक नहीं आ रहे हैं. जानकारी के अनुसार ये सभी फिल्‍में 12 से 19 नवंबर के बीच द‍िखाई जाएंगी और इसके ल‍िए थिएटर्स स‍िर्फ 50 रुपये लेंगे.



    लॉकडाउन के चलते कई प्रोड्यूसरों ने फिल्‍मों से स‍िनेमाघरों के बजाए सीधे ओटीटी पर रिलीज करने का फैसला ल‍िया था और इस फैसले को लेने वाली पहली फिल्‍म थी न‍िर्देशक शुजित सरकार की 'गुलाबो स‍िताबो'. इसके बाद 'शकुंतला देवी', 'द‍िल बेचारा', 'खाली पीली' जैसी कई फिल्‍में सीधे ओटीटी पर आ गईं. प्रोड्यूसरों के इस फैसले से स‍िनेमाघर माल‍िक काफी न‍िराश हुए थे और उन्‍होंने अपनी ये नाराजगी सार्वजन‍िक भी की थी. लेकिन यश राज फिल्‍म्‍स का ये फैसला शायद स‍िनेमाघर माल‍िकों की नाराजगी कुछ कम कर दे.
    अगली ख़बर

    फोटो

    टॉप स्टोरीज