युवराज सिंह के पापा के विवादित भाषण पर निर्देशक विवेक रंजन अग्निहोत्री का एक्शन, फिल्म से किया OUT

योगराज विवेक रंजन की फिल्म 'द कश्मीर फाइल्स (The Kashmir Files) ’में काम कर रहे थे.

निर्देशक विवेक रंजन अग्निहोत्री ( Vivek Ranjan Agnihotri) ने कहा कि मैं एक कलाकार की राजनीति को दूर रखता हूं. जब मुझे उनके भाषण के बारे में पता चला, तो मैं चौंक गया. मैं किसी को भी इस तरह महिलाओं के बारे में बात करने को बर्दाश्त नहीं कर सकता.

  • Share this:
    मुंबई. भारतीय क्रिकेटर युवराज सिंह (Yuvraj Singh) के पिता योगराज सिंह (Yograj Singh) ने हिंदुओं को गद्दार बताने वाला बयान दिया. बवाल बढ़ा तो लाइव शो के दौरान योगराज सिंह माफी भी मांगी. योगराज विवेक रंजन की फिल्म 'द कश्मीर फाइल्स (The Kashmir Files) ’में काम कर रहे हैं. उन्होंने नए कृषि कानूनों को लेकर चल रहे विरोध प्रदर्शनों में 'अत्यधिक निंदनीय, भड़काऊ और अपमानजनक' भाषण देकर सबके भावनाओं को ठेस पहुंचाई. इस मामले के सामने आने के बाद निर्देशक विवेक रंजन अग्निहोत्री ( Vivek Ranjan Agnihotri) ने योगराज सिंह पर एक्शन लिया है.

    निर्देशक विवेक रंजन अग्निहोत्री ( Vivek Ranjan Agnihotri) की फिल्म 'द कश्मीर फाइल्स (The Kashmir Files) ’का पहला शेड्यूल इस हफ्ते मसूरी में शुरू हुआ है. फिल्म को लॉकडाउन से पहले मार्च के महीने में शूट करने की योजना थी. योगराज सिंह तब से इस फिल्म का हिस्सा हैं. अब खबर सामने आ रही है कि उन्हें फिल्म से हटा दिया गया है.

    निर्देशक विवेक रंजन अग्निहोत्री ने कहा कि मैंने अपनी फिल्म 'द कश्मीर फाइल्स' के लिए योगराज सिंह को एक बहुत ही महत्वपूर्ण भूमिका के लिए कास्ट किया था और मैंने उनसे लंबी बातचीत की थी. मुझे पता था कि उनका विवादित बयान देने का इतिहास है, लेकिन मैंने इस बात को नजरअंदाज कर दिया कि जैसे मैं आमतौर पर कला और कलाकार को नहीं मिलाता. मैं एक कलाकार की राजनीति को दूर रखता हूं. जब मुझे उनके भाषण के बारे में पता चला, तो मैं चौंक गया. मैं किसी को भी इस तरह महिलाओं के बारे में बात करने को बर्दाश्त नहीं कर सकता.

    उन्होंने आगे कहा कि यह सिर्फ हिंदू महिलाओं या मुस्लिम महिलाओं के बारे में नहीं है, लेकिन उन्होंने सामान्य रूप से महिलाओं के बारे में इतनी बुरी बात कही है. इसके शीर्ष पर, उन्होंने इस तरह की घृणित और विभाजनकारी कथा बनाने की कोशिश की. मेरी फिल्म कश्मीर में अल्पसंख्यकों के नरसंहार के बारे में है. मैं किसी ऐसे व्यक्ति को नहीं चुन सकता जो समाज को और विशेष रूप से धर्म के आधार पर विभाजित करने का प्रयास कर रहा हो. मैंने उसे एक समाप्ति पत्र भेजा है. वह अब मेरी फिल्म का हिस्सा नहीं हैं.



    आपको बता दें कि योगराज सिंह ने हिंदुओं को गद्दार बताने वाले अपने बयान पर न्यूज 18 इंडिया के लाइव टीवी डिबेट शो के दौरान माफी मांगी थी. उन्होंने बताया कि कई बार मुंह से चीजें निकल जाती हैं. नेता भी ऐसी बातें बोल देते हैं, जो शब्द बोला है, उसके लिए माफी मांगी है और मांगनी भी चाहिए.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.