Home /News /entertainment /

Zaira Wasim B'day Spl: 5 सालों में फिल्मों से ज्यादा कंट्रोवर्सी से घिरीं 'दंगल गर्ल', मजहब के लिए छोड़ा बॉलीवुड

Zaira Wasim B'day Spl: 5 सालों में फिल्मों से ज्यादा कंट्रोवर्सी से घिरीं 'दंगल गर्ल', मजहब के लिए छोड़ा बॉलीवुड

जायरा वसीम ने 2019 में इंडस्ट्री को छोड़ने का ऐलान कर दिया.  (फाइल फोटो)

जायरा वसीम ने 2019 में इंडस्ट्री को छोड़ने का ऐलान कर दिया. (फाइल फोटो)

Happy Birthday Zaira Wasim: अपने करियर में बहुत ही अच्छा काम करते हुए जायरा वसीम (Zaira Wasim) ने इंडस्ट्री को छोड़ने का फैसला किया था. जायरा वसीम के इस फैसले ने हर किसी को चौंका दिया था.

    एक्ट्रेस जायरा वसीम (Zaira Wasim) आज अपना 21वां जन्मदिन मना रही हैं. आमिर खान (Aamir Khan) की फिल्म ‘दंगल’ में गीता फोगाट के किरदार को निभाकर जायरा वसीम रातों रात पॉपुलर हो गई थीं. उन्हें इस किरदार में काफी पसंद किया गया था. ‘दंगल’ में जायरा को इतना पसंद किया गया कि इस फिल्म के लिए उन्हें बेस्ट सपोर्टिंग एक्ट्रेस कैटेगरी में नेशनल अवॉर्ड मिला था. 2017 में ‘सीक्रेट सुपरस्टार’ में नजर आईं. इस फिल्म में एक बार फिर वह आमिर खान के साथ थीं. लेकिन वो लीड कैरेक्टर में थीं. ‘सीक्रेट सुपरस्टार’ के लिए जायरा को बेस्ट एक्ट्रेस क्रिटिक्स का फिल्म फेयर अवॉर्ड मिला था.

    अपने करियर में बहुत ही अच्छा काम करते हुए जायरा वसीम (Zaira Wasim) ने अचानक इंडस्ट्री को छोड़ने का फैसला किया था. उनके इस फैसले ने हर किसी को चौंका दिया था. उनका करियर महज 5 साल का रहा लेकिन इन पांच सालों में उन्होंने दिखा दिया कि वो सिर्फ अच्छी फिल्में करना पसंद करती हैं. उन्हें स्क्रिप्ट की भी समझ थी. लेकिन, फिर भी कम उम्र से ही जायरा लगातार सुर्खियों और विवादों में रही थीं.

    इंडस्ट्री छोड़ने के ऐलान से हुआ विवाद
    2019 में अपनी फिल्म ‘द स्काई इज पिंक’ की रिलीज के तुरंत बाद उन्होंने ऐलान कर दिया था कि वो एक्टिंग और फिल्म इंडस्ट्री से खुद को अलग कर रही हैं. उन्होंने सोशल मीडिया पर कहा था कि वो अपने काम से खुश नहीं हैं क्योंकि ये उन्हें उनके ईमान से दूर कर रहा है. उन्होंने लिखा था कि एक्ट्रेस होने की वजह से वो इस्लाम से दूर हो रही हैं और इस वजह से वो इंडस्ट्री छोड़ रही हैं.

    Zaira wasim controversies

    जायरा वसीम फिल्मों से इतर कई बार सुर्खियों में भी रहीं. (फाइल फोटो)

    पोस्ट डिलीट कर खड़ा किया विवाद
    साल 2017 में जम्मू-कश्मीर की तत्कालीन मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती से जायरा ने मुलाकात की थी. उनकी तस्वीरों ने भी विवाद खड़ा कर दिया था. महबूबा मुफ्ती ने जायरा को ‘कश्मीरी रोल मॉडल’ कहा था. जायरा को इस पर जान से मारने की धमकी तक मिलने लगी थी. विवाद बढ़ता देख जायरा ने सोशल मीडिया पर माफी मांगते हुए एक पोस्ट शेयर की. लेकिन थोड़ी देर बाद ही डिलीट कर दिया. जायरा के पोस्ट डिलीट करने से पहले ये पोस्ट मीडिया की नजरों में आ गईं थीं.

    Zaira wasim controversies

    जायरा वसीम ने पहली ही फिल्म से एक्टिंग टैलेंट दिखा दिया था. (फाइल फोटो)

    शारीरित शोषण का आरोप
    2017 में जायरा अपने साथ शोषण की शिकायत कर सुर्खियों में आई थीं. उन्होंने दिल्ली से मुंबई आते वक्त इंस्टाग्राम पर कई मैसेजेस पोस्ट किए थे. इनमें जायरा की शिकायत थी कि उस शख्स ने पीछे वाली सीट से उन्हें गलत तरीके से छुआ. ये मामला कोर्ट तक पहुंचा था.

    बालों को लेकर भी हुआ था विवाद
    साल 2016 में पहली कंट्रोवर्सी तो उनकी डेब्यू फिल्म से ही शुरू हो गई थी. दरअसल फिल्म के सेट से एक तस्वीर वायरल हुई थी. इस तस्वीर में जायरा के बाल छोटे कटे हुए थे. इस वजह से उन्हें कट्टरपंथी मुसलमानों ने ट्रोल किया. जायरा को बाल कटवाने के लिए गैर इस्लामिक कहा गया था.

    Tags: Bollywood Birthday, Zaira Wasim

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर