होम /न्यूज /मनोरंजन /

क्या आप जानते हैं 'सूरमा' की कुछ अनसुनी रोचक बातें?

क्या आप जानते हैं 'सूरमा' की कुछ अनसुनी रोचक बातें?

फिल्म सूरमा के पोस्टर से ली गई तस्वीर

फिल्म सूरमा के पोस्टर से ली गई तस्वीर

संदीप सिंह, जो अपनी चोट से उबरने की कोशिश कर रहे थे, ने जल्दी से ठीक होने के लिए जानबूझकर रेलवे परिसर को हॉकी की प्रैक्टिस करने के लिए चुना.

    सूरमा में मुख्य भूमिका में नज़र आने वाले दिलजीत दोसांझ अभिनीत यह फ़िल्म पूर्व भारतीय हॉकी खिलाड़ी संदीप सिंह के जीवन पर आधारित है. हाल ही में रिलीज हुए सूरमा एंथम में दिलजीत दोसांझ रेलवे स्टेशन पर प्रैक्टिस करते हुए नज़र आए, जिसके पीछे छिपी है एक रोचक स्टोरी!

    रेल के डिब्बे में गोली का शिकार हुए संदीप सिंह को इस हादसे ने उन्हें रेलवे स्टेशन पर हॉकी की प्रैक्टिस करने को मजबूर कर दिया. ताकि वह खुद को इस हादसे से उबरने के लिए प्रोत्साहित कर सकें.

    संदीप सिंह, जो अपनी चोट से उबरने की कोशिश कर रहे थे, ने जल्दी से ठीक होने के लिए जानबूझकर रेलवे परिसर को हॉकी की प्रैक्टिस करने के लिए चुना. फिल्म में भी ऐसा ही एक सीन बरकरार रखा गया है जहां दिलजीत रेलवे प्लेटफॉर्म पर प्रैक्टिस करते हुए नज़र आएंगे.

    सूरमा एंथम में इस बात को खूबसूरती से दर्शाया गया है कि बुलंद हौसला रखने वालों के लिए किसी भी पहाड़ की चढ़ाई ऊंची नहीं होती.

    फ़िल्म का ट्रेलर एक खिलाड़ी की प्रेरणादायक, सच्ची कहानी है, जिसने दुर्भाग्यपूर्ण दुर्घटना के बाद अपनी चौंका देने वाली वापसी से सुर्खियां का ध्यान अपनी तरफ मोड़ लिया.और अपनी दमदार वापसी से हर किसी को हैरान कर दिया था.

    संदीप को दुनिया का सबसे खतरनाक ड्रैग-फ्लिकर में से एक माना जाता है, जिनकी ड्रैग की स्पीड 145 km/hr है और उनकी इस शानदार स्पीड के चलते उन्हें "फ्लिकर सिंह" के नाम से जाना जाता है. संदीप सिंह की प्रेरणादायक कहानी ने निर्माताओं को इसे बड़े पर्दे पर लाने के लिए मजबूर कर दिया.

    शाद अली द्वारा निर्देशित फिल्म में दिलजीत दोसांझ के साथ तापसी पन्नू और अंगद बेदी मुख्य भूमिका में नज़र आएंगे. 'सूरमा' सोनी पिक्चर्स नेटवर्क प्रोडक्शंस, चित्रांगदा सिंह और दीपक सिंह द्वारा निर्मित है.

    फिल्म 13 जुलाई, 2018 को रिलीज होगी.

    यह भी पढ़ें: 26 साल पहले इस फिल्म ने खोला था शाहरुख की किस्मत का ताला

    Tags: Bollywood, Entertainment

    अगली ख़बर