लड़कों को बचपन से ही महिलाओं का सम्मान करना सिखाना चाहिये: मलाइका

समाज को पुरुषवादी मानसिकता बदलनी होगी और इसके लिए लड़कों को महिलाओं की इज्जत करना सिखाना होगा.

भाषा
Updated: October 13, 2018, 9:45 PM IST
लड़कों को बचपन से ही महिलाओं का सम्मान करना सिखाना चाहिये: मलाइका
मलाइका अरोड़ा की फाइल फोटो
भाषा
Updated: October 13, 2018, 9:45 PM IST
देश में मी टू अभियान के जोर पकड़ने के बीच एक्ट्रेस मलाइका अरोड़ा ने कहा है कि अभिभावकों को अपने बेटों को महिलाओं का सम्मान करना सिखाना चाहिए. मलाइका ने कहा कि समाज को पुरुषवादी मानसिकता बदलनी होगी और इसके लिए लड़कों को महिलाओं की इज्जत करना सिखाना होगा.

मलाइका ने कहा कि मेरा भी एक बेटा है और यह जरूरी है कि बच्चों को शुरूआत में ही यह सिखाना चाहिए कि महिलाओं का सम्मान करना चाहिए. मलाइका ने कहा कि आप महिलाओं को चीज नहीं समझ सकते और न ही उन्हें हल्के में ल सकते हैं. आप उनके साथ किसी वस्तु की तरह का व्यवहार नहीं कर सकते.

उन्होंने पुरुषवादी सोच पर तंज कसते हुए कहा कि दुर्भाग्य है कि समाज में ऐसी ही सोच है. पुरुष महिलाओं पर अपना हक जताने वाला भाव रखते हैं. मलाइका ने कहा कि पुरुषों को लगता है कि वो महिलाओं पर शासन कर सकते हैं और उन्हें दबाकर रख सकते हैं. उन्होंने कहा कि ये सोच तभी बदली जा सकती है जब आप छोटे बच्चे होते हैं और उम्मीद है कि सोच बदलेगी.

बता दें कि तनुश्री दत्ता ने अपने कोस्टार अभिनेता नाना पाटेकर पर उनके साथ यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया था. जिसके बाद देश में मी टू अभियान ने फिर से जोर पकड़ लिया है और देशभर से महिलाएं अपने साथ हुए यौन उत्पीड़न के बारे में खुलकर बोल रही हैं.

ये भी पढ़ें- #MeToo पर अमिताभ बच्चन को मिली चेतावनी- जल्द सामने आएगा आपका सच
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर