Home /News /entertainment /

'उड़ता पंजाब' में अश्लील दृश्य, कैंची चलाना जरूरी : सेंसर बोर्ड

'उड़ता पंजाब' में अश्लील दृश्य, कैंची चलाना जरूरी : सेंसर बोर्ड

FILM POSTER

FILM POSTER

सेंसर बोर्ड ने शुक्रवार को बम्बई उच्च न्यायालय को बताया कि 'उड़ता पंजाब' के जिन दृश्यों को फिल्म से निकालने का सुझाव दिया गया है, वे 'बहुत अश्लील' हैं. उन्होंने कहा कि फिल्म में एक कुत्ते का नाम 'जैकी चेन' है.

  • Agencies
  • Last Updated :
    सेंसर बोर्ड ने शुक्रवार को बम्बई उच्च न्यायालय को बताया कि 'उड़ता पंजाब' के जिन दृश्यों को फिल्म से निकालने का सुझाव दिया गया है, वे 'बहुत अश्लील' हैं.

    अदालत में केंद्रीय फिल्म प्रमाणन बोर्ड (सीबीएससी) का पक्ष रख रहे अधिवक्ता अद्वैत सेठना ने उदाहरण देते हुए कहा कि फिल्म का संवाद 'जमीन बंजर तो औलाद कं*र' अपमानजनक है.

    इस पर न्यायमूर्ति एस.सी. धर्माधिकारी व न्यायमूर्ति शालिनी फणसालकर जोशी ने कहा कि फिल्में ऐसी विषय सामग्रियों से नहीं चलती हैं और आज के दर्शक काफी परिपक्व हैं.

    सीबीएफसी के अधिवक्ता सेठना ने दलील दी कि 'कं*र' शब्द भरपूर उत्पादन करने वाले पंजाब राज्य की छवि धूमिल करता है. उन्होंने कहा कि फिल्म में एक कुत्ते का नाम 'जैकी चेन' है.

    न्यायमूर्तियों ने कहा कि इससे फिल्म का अनावश्यक प्रचार हो रहा है और लोगों को अपनी पसंद की चीज देखने की अनुमति होनी चाहिए, चाहे वह फिल्म हो या टेलीविजन.

    न्यायालय ने गुरुवार को कहा था कि 'उड़ता पंजाब' मादक पदार्थो के खिलाफ है और इसे 'पंजाब राज्य या इसके लोगों का अपमान करने की बात सोचकर नहीं बनाया गया है.'

    अनुराग कश्यप सह-निर्मित 'उड़ता पंजाब' में शाहिद कपूर, करीना कपूर, आलिया भट्ट और दिलजीत दोसांझ मुख्य भूमिकाओं में हैं. यह पंजाब में व्याप्त नशे की समस्या पर आधारित है.

    Tags: Anurag Kashyap, Bombay high court, Entertainment

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर