Raju Srivastava Health Update: कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव की हार्ट बीट हुई स्टेबल, ब्रेन नहीं कर रहा है रिस्पांस

देश के मशहूर कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव को दिल का दौरा पड़ने के बाद से उनकी हालत सही नहीं हो रही है. राजू श्रीवास्तव का दिल्ली एम्स में बहुत दिन से चल रहा है. उनकी सेहत को लेकर कई जानकारियां सामने आ रही हैं. उनके रिश्तेदार ने बताया कि राजू श्रीवास्तव की हार्ट बीट पिछले एक घंटे से स्टेबल है.

नई दिल्ली. देश के मशहूर कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव को दिल का दौरा पड़ने के बाद से उनकी हालत सही नहीं हो रही है. राजू श्रीवास्तव का दिल्ली एम्स में बहुत दिन से चल रहा है. उनकी सेहत को लेकर राजू श्रीवास्तव के दोस्त और कॉमेडियन सुनील पाल ने उनकी सेहत के बारे में ताजा अपडेट दिया है. सुनील पाल ने न्यूज 18 हिंदी से कहा कि राजू श्रीवास्तव जी के लिए प्रार्थना कीजिए. वे बहुत गंभीर हालत से गुजर रहे हैं. डॉक्टरों को भी समझ नहीं आ रहा है कि अब क्या करें. प्रार्थना कीजिए. ब्रेन ने भी काम करना बंद कर दिया है. सिर्फ उनके लिए प्रार्थना कीजिए. लोकप्रिय अभिनेता-कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव की पत्नी शिखा श्रीवास्तव ने बृहस्पतिवार को कहा कि उनके पति ‘‘एक योद्धा (फाइटर) हैं और वह हम सभी के बीच वापस लौटेंगे.’

शिखा ने कहा कि उनके पति की हालत स्थिर है और डॉक्टर उनका बेहतर इलाज कर रहे हैं. उन्होंने ‘पीटीआई-भाषा’ से कहा, ‘‘उनकी हालत स्थिर है. डॉक्टर उनका अच्छा इलाज कर रहे हैं. राजू जी एक फाइटर हैं और वह हम सबके बीच फिर से लौटेंगे. हमें आपकी प्रार्थनाओं और शुभकामनाओं की जरूरत है.’’ वर्ष 2014 में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में शामिल हुए श्रीवास्तव के स्वास्थ्य को लेकर बृहस्पतिवार को ट्विटर पर कई पोस्ट में अटकलें लगाई जा रही थीं. शिखा ने कहा, ‘‘मेरा विनम्र अनुरोध है कि कृपया अफवाह न फैलाएं. यह हमारे मनोबल को प्रभावित करता है. हमें नकारात्मक ऊर्जा नहीं चाहिए, हमें सकारात्मकता चाहिए. कृपया उनके शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना करें और वह जल्द ही वापस आ जाएंगे. डॉक्टर अपने सर्वश्रेष्ठ प्रयास कर रहे हैं और राजू जी उनका साथ दे रहे हैं, वह लड़ रहे हैं. इसलिए कृपया नकारात्मकता न फैलाएं.’’

राजू श्रीवास्तव (58) को 10 अगस्त को दिल का दौरा पड़ा था, जिसके बाद उन्हें यहां अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान में भर्ती किया गया और उसी दिन उनकी एंजियोप्लास्टी हुई थी. श्रीवास्तव, 1980 के दशक के अंत से मनोरंजन जगत में सक्रिय रहे हैं. उन्हें 2005 में स्टैंड-अप कॉमेडी शो ‘द ग्रेट इंडियन लाफ्टर चैलेंज’ के पहले सीजन में भाग लेने के बाद काफी लोकप्रियता मिली थी. उन्होंने ‘मैंने प्यार किया’, ‘बाजीगर’, ‘बॉम्बे टू गोवा’ (रीमेक) और ‘आमदनी अठन्नी खर्चा रुपैया’ जैसी फिल्मों में अभिनय किया है. वह ‘बिग बॉस’ सीजन तीन के प्रतियोगियों में से एक थे. श्रीवास्तव उत्तर प्रदेश फिल्म विकास परिषद के अध्यक्ष भी हैं. (इनपुट भाषा से)

अधिक पढ़ें ...
18 Aug 2022 21:09 (IST)

मनोज मुंतशिर ने किया ट्वीट

कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव की सेहत को लेकर मनोज मुंतशिर ने ट्वीट किया है. मनोज मुंतशिर ने ट्वीट करते हुए लिखा, ‘राजू भाई हिम्मत मत हारना, बस थोड़ा सा जोर और लगा दो. हमारे हाथ प्रार्थना में जुड़े हैं.’

18 Aug 2022 20:14 (IST)

कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव की हार्ट बीट स्टेबल

राजू श्रीवास्तव के एक रिश्तेदार ने बताया कि अब उनकी हार्ट बीट स्टेबल है. जबकि आज शाम तक हार्ट बीट ऊपर-नीचे हो रही थी.

18 Aug 2022 20:13 (IST)

अभी भी वेंटिलेटर पर हैं राजू श्रीवास्तव

राजू श्रीवास्तव को अभी भी वेंटिलेटर पर डॉक्टरों ने रखा है. करीब 9 दिन से राजू श्रीवास्तव को होश नहीं आया है.

18 Aug 2022 20:11 (IST)

राजू श्रीवास्तव की हालत नाजुक बनी हुई है

कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव की हालत बेहद नाज़ुक बनी हुई है. कॉर्डियोलॉजी न्यूरो साइंस आईसीयू में राजू श्रीवास्तव का इलाज चल रहा है.

18 Aug 2022 19:13 (IST)

दिल्ली एम्स पहुंच रहे हैं रिश्तेदार

राजू श्रीवास्तव के परिवार ने अब अस्पताल में एक कमरा बुक कर लिया है, जहां अन्य रिश्तेदार रात भर भी रह सकते हैं. बता दें कि राजू श्रीवास्तव के रिश्तेदार दिल्ली एम्स पहुंचने लगे हैं.

18 Aug 2022 19:12 (IST)

कोलकाता से दिल्ली आ रही हैं डॉ. पद्मा श्रीवास्तव

ETimes TV की रिपोर्ट के मुताबिक डॉ पद्मा श्रीवास्तव, जो वर्तमान में कोलकाता में थीं, उनको तलब किया गया है और अब वह कोलकाता से दिल्ली के लिए उड़ान भर रही हैं.