Union Budget 2018-19 Union Budget 2018-19

Confirmed! 'पद्मावत' नाम से 25 जनवरी को रिलीज होगी 'पद्मावती'

News18Hindi
Updated: January 14, 2018, 7:41 PM IST
Confirmed! 'पद्मावत' नाम से 25 जनवरी को रिलीज होगी 'पद्मावती'
फिल्म में दीपिका पादुकोण, रणवीर सिंह और शाहिद कपूर प्रमुख भूमिकाओं में नजर आएंगे.
News18Hindi
Updated: January 14, 2018, 7:41 PM IST
इस बात की आधिकारिक पुष्टि हो गई है कि संजय लीला भंसाली की विवादित फिल्म पद्मावती अब पद्मावत नाम से 25 जनवरी को रिलीज हो रही थी. यह बॉलीवुड की पहली फिल्म होगी जो आईमैक्स 3डी तकनीक के साथ रिलीज होगी. फिल्म के निर्माताओं वायाकॉम18 मोशन पिक्चर्स और भंसाली प्रोडक्शंस ने इस बात की पुष्टि की है.

‘पद्मावत’ हिंदी, तेलुगु और तमिल में 25 जनवरी को वैश्विक स्तर पर प्रदर्शित होगी. केवल पांच बदलावों के बाद यूए प्रमाणन के साथ सीबीएफसी ने रिलीज को मंजूरी दे दी है.

इस फिल्म में दीपिका पादुकोण, शाहिद कपूर और रणवीर सिंह ने प्रमुख भूमिकाएं निभाई हैं. राजपूत समुदाय से जुड़े संगठन करणी सेना ने फिल्म की विषयवस्तु पर आपत्ति प्रकट की थी जिससे यह विवादों में घिर गयी थी. हालांकि फिल्म के निर्माताओं ने इस दावे का बार-बार खंडन किया है कि फिल्म ऐतिहासिक तथ्यों के साथ छेड़छाड़ की गई है.

ऐसी अफवाह थी की इस फिल्म को रिलीज करने के लिए 300 कट्स लगाए गए लेकिन वॉयकॉम 18 की तरफ से यह साफ किया गया है कि ऐसा कुछ नहीं हुआ है. इस बात की पुष्टि सेंसर चीफ प्रसून जोशी ने भी की. जो पांच बदलाव फिल्म निर्माताओं को बताए गए हैं उनमें पहला है फिल्म का नाम 'पद्मावत' किया जाना. इसके बाद फिल्म की शुरुआत और इंटरवल से पहले और बाद में डिसक्लेमर दिखाया जाए कि इस फिल्म में ऐतिहासिक घटनाओं को तोड़ मरोड़ कर पेश किया गया है और यह फिल्म सती प्रथा का समर्थन नहीं करती है.

ये भी पढ़ें
'पद्मावत' पर रोक नहीं लगाने पर क्षत्रिय महिलाओं ने दी जौहर की धमकी
'पद्मावत' पर करणी सेना की धमकी, फिल्म रिलीज हुई तो 'कर्फ्यू'
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर