'साहेब बीवी और गैंगस्टर' के प्रोड्यूसर ने Youtube के खिलाफ जीता केस, HC ने दिया ये निर्देश

'साहेब बीवी और गैंगस्टर', यूट्यूब मामला.
'साहेब बीवी और गैंगस्टर', यूट्यूब मामला.

राहुल मित्रा (Rahul Mitra) ने यूट्यूब (Youtube) में फिल्म ‘साहेब बीवी और गैंगस्टर’ को अपलोड किए जाने के खिलाफ एक याचिका याचिका दाखिल की थी, जिसमें उन्होंने कहा था कि यूट्यूब में उनकी फिल्म अपलोड करने से उनके अधिकारों का हनन हुआ है.

  • Share this:
मुंबई : बॉलीवुड फिल्म ‘साहेब बीवी और गैंगस्टर (Saheb, Biwi Aur Gangster)’ के सह-निर्माता राहुल मित्रा (Rahul Mitra) ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म यूट्यूब (Youtube) के खिलाफ मुकदमे में जीत हासिल की है. दरअसल, राहुल मित्रा ने यूट्यूब में फिल्म ‘साहेब बीवी और गैंगस्टर’ को अपलोड किए जाने के खिलाफ एक याचिका याचिका दाखिल की थी, जिसमें उन्होंने कहा था कि यूट्यूब में उनकी फिल्म अपलोड करने से उनके अधिकारों का हनन हुआ है. इस मामले में अब दिल्ली उच्च न्यायालय (Delhi High Court) ने मामले पर फैसला सुनाते हुए फिल्म को यूट्यूब से हटाने के निर्देश दिए हैं.

दिल्ली हाई कोर्ट ने Google LLC को फिल्म निर्माता राहुल मित्रा की फिल्म 'साहेब बीवी और गैंगस्टर' को यूट्यूब से हटाने के निर्देश देते हुए कहा कि यह फिल्म अवैध रूप से यूट्यूब पर अपलोड की गई थी, जिससे निर्माता के अधिकारों का हनन हुआ है. इसलिए यूट्यूब से इस फिल्म को हटाया जाए.

न्यायमूर्ति राजीव शकधर ने फिल्म को यूट्यूब से 48 घंटे के अंदर हटाने के निर्देश दिए हैं. लेकिन, वकील का कहना है क्योंकि इस फिल्म पर नियंत्रण अमेरिकी कंपनी गूगल एलएलसी का है, इसलिए उन्हें इन निर्देशों का पालन करना होगा. यूट्यूब के मुताबिक, अभियोजक को यूट्यूब पर केस करने की जगह उस व्यक्ति या संस्था पर मुकदमा करना चाहिए था, जिसने अवैध तरीके से फिल्म को यूट्यूब पर अपलोड किया था.



बता दें कि, राहुल मित्रा का दावा था कि उनकी हिट फिल्म 'साहेब बीवी और गैंगस्टर' को अवैध रूप से यूट्यूब पर अपलोड किया गया था. जिससे उन्हें भारी नुकसान उठाना पड़ा. यूट्यूब को अवैध रूप से फिल्म को अपलोड किए जाने से अब वह इसके अधिकार अमेजन प्राइम वीडियो, नेटफ्लिक्स और दूसरे OTT प्लेटफॉर्म्स को नहीं बेंच सकते.
ये भी पढ़ेंः भाई वाजिद की याद में साजिद खान ने लिखा इमोशनल पोस्ट, बोले- 'तुझ पर कुर्बान मेरी जान'
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज