Home /News /entertainment /

Elli AvrRam के इस गाने के दीवाने हैं आमिर खान, जानें कोरियोग्राफर सौरभ ने इसमें कैसे डाली जान

Elli AvrRam के इस गाने के दीवाने हैं आमिर खान, जानें कोरियोग्राफर सौरभ ने इसमें कैसे डाली जान

Elli AvrRam के इस गाने में कोरियोग्राफर सौरभ ने कैसे डाली जान, जानें

Elli AvrRam के इस गाने में कोरियोग्राफर सौरभ ने कैसे डाली जान, जानें

Elli AvrRam Fidaai Song: बॉलीवुड से लेकर साउथ तक में अपनी एक्टिंग का दम दिखा चुकी एक्ट्रेस एली अवराम (Elli AvrRam) का गाना 'फिदाई' (Fidaai) को पिछले साल फरवरी में रिलीज किया गया था और आमिर खान (Aamir khan) इसके दीवाने हैं. इस गाने को हिट जहां इसके लिरिक्स और म्यूजिक बनाते हैं वहीं, कोरियोग्राफर सौरभ का भी अहम योगदान है.

अधिक पढ़ें ...

    तमिल और कन्नड़ फिल्में ‘पेरिस पेरिस’ और ‘बटरफ्लाई’ जैसी साउथ फिल्मों में अपनी एक्टिंग का दम दिखा चुकी एक्ट्रेस एली अवराम (Elli AvrRam) हिंदी फिल्मों में भी अपनी एक्टिंग का लोहा मनवा चुकी हैं. उनके एक म्यूजिक वीडियो ‘फिदाई’, जो कि बॉलीवुड के मिस्टर परफेक्सनिस्ट आमिर खान (Aamir khan) का पसंदीदा सॉन्ग है. गाने को एक्टर, एक्ट्रेस, लिरिक्स और म्यूजिक ने हिट कर दिया. लेकिन, इसे हिट बनाने में श्रेय कोरियाग्राफर सौरभ प्रजापति को भी जाता है. ऐसे में आपको बता रहे हैं कि उन्होंने इस गाने में जान कैसे डाली…?

    सौरभ प्रजापति का मानना है कि ‘डांस भावनाओं को प्रकट करने का एक माध्यम है. ये भावनाओं को ना केवल बड़े स्तर पर व्यक्त करता है बल्कि इंसान की संज्ञानात्मक स्मृति को भी बढ़ाता है. किसी गाने में जान तब फूंकी जा सकती है जब उसमें शानदार एक्सप्रेशन्स और डांस मूव्स होते हैं. डांस से लोगों के साथ इमोशनली ऑडियंश को जोड़ा जा सकता है. डांस कई प्रकार के होते हैं. इसमें जुम्बा, कंटम्प्रेरी डांस. टैंगो, लैटिनो डांस शामिल हैं.’

    डांस की ये कैटेगरीज पहले सिनेमा जगत में देखने के लिए नहीं मिलती थी. लेकिन, अब धीरे-धीरे डांस को भी जगह दी जा रही है. फिल्मों में नए-नए डांस मूव्स देखने के लिए मिलते हैं, जो बदलाव का एहसास दिलाते हैं. पहले डांस के टैलेंट को सिनेमा में पहचाना नहीं जाता था, लेकिन अब डांस के टैलेंट को नोटिस किया जाने लगा है.

    वीडियोज में कई ऐसे वीडियो होते हैं, जो कई कहानियों को बताने में कामयाब होते हैं. इसकी पूरी कहानी कोरियोग्राफर तैयार करते हैं वो इसमें अपने टैलेंट से जान फूंकते हैं. उसके अनुरूप वीडियो में म्यूजिक थीम तैयार करते हैं, जो कि ऑडियंस को स्टोरी से जोड़ने का काम करती है. हाई वोल्टेज डांस वीडियो के लिए पेप्पी म्यूजिक और हिप हॉप शैली की आवश्यकता होती है. इसमें वह संगीत भी शामिल होता है, जो वीडियो में सहजता और जान डालकर उसे यादगार लम्हे में तब्दील कर देता है. यही वजह है कि दर्शक जब वीडियो देखते हैं तो उससे चिपक जाते हैं. बार-बार वीडियो को देखने के लिए विवश होते हैं. ऐसा कर कई लोगों ने इस विधा में इतिहास रचा है. कई कोरियोग्राफरों ने तो इस विधा में खुद की प्रतिभा के बल पर कई पहचान और पुरस्कार जीते हैं.

    इसी में से एक कोरियोग्राफर सौरभ प्रजापति हैं, जिन्होंने अपने टैलेंट से आमिर खान को गाने का फैन बना दिया है. वह बहुत ही युवा और प्रतिभाशाली निर्देशक और छायाकार हैं. उन्होंने ‘फिदाई’ के संगीत वीडियो में खुद के टैलेंट के दम पर डांस मूव्स में जान डालने का काम किया है. उनका यह काम लोगों के दिल में उतरने वाला है. खास बात यह है कि उन्होंने ‘फिदाई’ को उस स्तर का बनाया है, जिसकी चर्चा सुर्खियों में है.

    कोरियोग्राफी की तारीफ में क्या बोले आमिर खान?

    यही वजह है कि ‘फिदाई’ को लेकर आमिर खान उत्साहित हैं. वो कहते हैं कि ‘कितना शानदार वीडियो और म्यूजिक है’. एली अवराम और सलमान युसूफ खान की खूबसूरती के साथ पूरी तरह से ये मेल खाता है. दरअसल, सौरभ प्रजापति की सोच कोरियोग्राफी के लिहाज से क्रिएटिव है. इस नौजवान ने वीडियो में जान डाल दी है. मुझे तो ऐसा लगता है कि आने वाले समय में उनके कई और वीडियो दर्शकों से अधिक से अधिक पहचान और प्रशंसा प्राप्त करेंगे.’

    Tags: Elli AvrRam, South Indian Actress

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर