Entertainment: दिलीप कुमार, राज कपूर के पैतृक घर राष्ट्रीय धरोहर घोषित

दिलीप कुमार और राज कपूर.

दिलीप कुमार और राज कपूर.

Entertainment: एंटरटेनमेंट जगत में शनिवार को काफी कुछ खास है. एंटरटेनमेंट लाइव ब्लॉग के जरिए जानिए फिल्म, टीवी, बॉलीवुड, हॉलीवुड, भोजपुरी समेत मनोरंजन जगत से जुड़ी आज की बड़ी खबरों के अपडेट्स.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 3, 2021, 12:57 AM IST
  • Share this:

मुंबईः पाकिस्तान की खैबर पख्तूनख्वा सरकार ने शहर के बीचोंबीच स्थित बॉलीवुड अभिनेताओं दिलीप कुमार तथा राज कपूर के पैतृक घरों को राष्ट्रीय धरोहर घोषित कर दिया. प्रांतीय सरकार ने शनिवार को दोनों अभिनेताओं के पैतृक घरों की खरीद के लिए 2.35 करोड़ रुपए जारी किए जाने की मंजूरी दे दी.

खैबर पख्तूनख्वा के मुख्यमंत्री महमूद खान ने औपचारिक रूप से प्रस्ताव को मंजूरी देते हुए संबंधित अधिकारियों को इन पैतृक हवेलियों को खरीदने की मंजूरी दे दी. इन हवेलियों को उस दर पर खरीदने की अनुमति दी गई है जो खैबर पख्तूनख्वा के संचार और निर्माण विभाग ने कुछ सप्ताह पहले तय की थी.

पेशावर के उपायुक्त मुहम्मद अली असगर ने विभाग की एक रिपोर्ट के बाद दिलीप कुमार के 101 वर्ग मीटर के घर की कीमत 80.56 लाख रुपए, वहीं राज कपूर के 151.75 वर्ग मीटर के बंगले की कीमत 1.50 करोड़ रुपए तय की गई है. खरीदने के बाद दोनों हवेलियों को खैबर पख्तूनख्वा का पुरातत्व विभाग संग्रहालय में तब्दील करेगा.

साउथ सिनेमा के सुपरस्टार प्रभास (Prabhas) ने बीते शुक्रवार को अपने फैंस को नए साल का शानदार तोहफा दिया. राधा कृष्ण कुमार द्वारा निर्देशित प्रभास की फिल्म राधेश्याम (Radhe Shyam Poster) का पोस्टर नए साल के मौके पर मेकर्स द्वारा रिलीज कर दिया गया है. साल 2021 की शुरुआत की शानदार शुरुआत करते हुए प्रभास ने अपने फैंस को यह शानदार सरप्राइज दिया है. पोस्टर में प्रभास का शानदार लुक देखने को मिल रहा है. पोस्टर शेयर करते हुए प्रभास ने लिखा है- 'मेरे प्यारे फैंस को साल 2021 की शुभकामनाएं. आप सभी खुशहाल और स्वस्थय रहें.'

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज