‘पगलैट’ फिल्म के लिए गुनीत मोंगा को मिलेगा फ्रांस का सबसे बड़ा सिविलियन अवार्ड

फ्रांस की ओर से फिल्म निर्माता गुनीत मोंगा को नाइट ऑफ द ऑर्डर ऑफ आर्ट्स एंड लेटर्स के सम्मान से सम्मानित किया जाएगा. (https://www.instagram.com/guneetmonga/)

फ्रांस की ओर से फिल्म निर्माता गुनीत मोंगा को नाइट ऑफ द ऑर्डर ऑफ आर्ट्स एंड लेटर्स के सम्मान से सम्मानित किया जाएगा. (https://www.instagram.com/guneetmonga/)

फिल्म निर्माता गुनीत मोंगा के लिए ये पल दोहरे जश्न का हैं. एक तो हाल ही में ओटीटी पर फिल्म 'पगलैट' की अपार सफलता और दूसरा फ्रांस उन्हें अपने सबसे बड़े सिविलियन अवार्ड से सम्मानित करने जा रहा है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 10, 2021, 12:58 AM IST
  • Share this:
मुंबईः फिल्म निर्माता गुनीत मोंगा के लिए ये पल दोहरे जश्न का हैं. एक तो हाल ही में ओटीटी पर फिल्म 'पगलैट' की अपार सफलता और दूसरा फ्रांस उन्हें अपने सबसे बड़े सिविलियन अवार्ड से सम्मानित करने जा रहा है. इसके पहले यह सम्मान अमिताभ बच्चन, शाहरुख खान, ऐश्वर्या राय, नंदिता दास, अनुराग कश्यप, कल्कि, पंडित हरिप्रसाद चौरसिया के अलावा हॉलीवुड स्टार मेरील स्ट्रिप, लियोनार्डो डीकैप्रियो, ब्रूस विलिस को दिया जा चुका है.

उनकी हालिया हिट फिल्म 'पगलैट' की उल्लेखनीय सफलता के लिए फ्रांस की ओर से फिल्म निर्माता गुनीत मोंगा को नाइट ऑफ द ऑर्डर ऑफ आर्ट्स एंड लेटर्स के सम्मान से सम्मानित किया जाएगा. गुनीत मोंगा उन इंडियन प्रोड्यूसर में से एक हैं, जिन्हें फिल्म लंच बॉक्स के लिए बाफ्टा अवार्ड में नॉमिनेशन मिल चुका हैं जो अपने आप में बहुत बड़ी उपलब्धि हैं. वह सिख्या एंटरटेनमेंट की संस्थापक हैं, जो द लंचबॉक्स, गैंग्स ऑफ वासेपुर, मसान, जुबान जैसी फिल्मों के साथ कंटेंट से प्रेरित सिनेमा को आगे बढ़ाने के लिए काम कर रही हैं. इनके कंटेंट ड्रिवेन शार्ट फिल्म 'Period, End of Sentence' ऑस्कर अवार्ड मिल चुका है.

देश में कोरोना के मामले जिस तेजी से बढ़ रहे हैं, उसने लोगों के होश उड़ा रखे हैं. अब हर रोज देश में कोरोना के 1 लाख से ज्यादा मामले सामने आ रहे हैं और अगर इसी रफ्तार से केस बढ़ते रहे तो सलमान खान (Salman Khan) की मोस्ट अवेटेड फिल्म 'राधेः योर मोस्ट वॉन्टेड भाई (Radhe: Your Most Wanted Bhai)' इस साल ईद पर रिलीज नहीं हो पाएगी. सलमान खान ने पिछले महीने ही फिल्म की नई रिलीज डेट का ऐलान किया था.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज