अपना शहर चुनें

States

Entertainment: तेलुगु फिल्ममेकर दोरास्वामी राजू का हैदराबाद में निधन

दिग्गज तेलुगु फिल्म निर्माता वी दोरास्वामी राजू का दिल का दौरा पड़ने से निधन.
दिग्गज तेलुगु फिल्म निर्माता वी दोरास्वामी राजू का दिल का दौरा पड़ने से निधन.

एंटरटेनमेंट जगत में सोमवार को काफी कुछ खास है. एंटरटेनमेंट लाइव ब्लॉग के जरिए जानिए फिल्म, टीवी, बॉलीवुड, हॉलीवुड, भोजपुरी समेत मनोरंजन जगत से जुड़ी आज की बड़ी खबरों के अपडेट्स.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 19, 2021, 12:03 AM IST
  • Share this:
मुंबईः दिग्गज तेलुगु फिल्म निर्माता वी दोरास्वामी राजू का दिल का दौरा पड़ने से सोमवार को हैदराबाद के एक सुपर स्पेशलिटी अस्पताल में निधन हो गया. अस्पताल के सूत्रों ने बताया कि 74 वर्षीय राजू को स्वास्थ्य संबंधी दिक्कतों की वजह से 16 जनवरी को अस्पताल में भर्ती किया गया था और सुबह आठ बजकर 20 मिनट पर उनका निधन हो गया.

‘अन्नामय्या’, ‘प्रेसिडेंट गारी पेल्लम’, ‘किरायी दादा’, ‘सीतारमैय्या गारी मनावारालू’ जैसी कई सफल फिल्मों का निर्माण करने वाले राजू फिल्म वितरक भी थे. ‘अन्नामय्या’ फिल्म विख्यात संत और संगीतकार तल्लापका अन्नामाचार्य के जीवन पर है और इसे तेलुगु सिनेमा के यादगार फिल्मों में से एक माना जाता है.

तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव, दिग्गज निर्देशक के राघवेंद्र राव, एक्टर जूनियर एनटीआर समेत अन्य ने राजू के निधन पर शोक व्यक्त किया. मुख्यमंत्री ने कहा कि राजू ने फिल्ममेकर और फिल्म वितरक के तौर पर फिल्म उद्योग के विकास में महत्वपूर्ण योगदान दिया.



भारतीय शास्त्रीय संगीतकार और पद्म विभूषण से सम्मानित उस्ताद गुलाम मुस्तफा खान का रविवार को 89 साल की उम्र में निधन हो गया. रामपुर-सहसवान घराने से संबंधित उस्ताद गुलाम मुस्तफा खान को भारत सरकार द्वारा पद्म भूषण और पद्म विभूषण से सम्मानित किया गया था. उस्ताद गुलाम मुस्तफा का जन्म 3 मार्च, 1931 को उत्तर प्रदेश के बदायूं में हुआ था. उनके निधन पर उनकी शिष्या लता मंगेशकर ने भी शोक व्यक्त किया है और ट्वीट के साथ उन्हें श्रद्धांजलि दी है. गुलाम मुस्तफा बॉलीवुड के कई दिग्गज सिंगर्स को संगीत की शिक्षा दे चुके हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज