महाराष्ट्र में शूटिंग रुकने से फिल्म और टीवी शो के प्रोड्यूसर परेशान, तलाश रहे विकल्प

महाराष्ट्र सरकार ने पाबंदियां बढ़ाते हुए घोषणा की है कि संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए हर तरह की शूटिंग पर रोक रहेगी. (File Photo)

महाराष्ट्र सरकार ने पाबंदियां बढ़ाते हुए घोषणा की है कि संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए हर तरह की शूटिंग पर रोक रहेगी. (File Photo)

राज्य सरकार ने पाबंदियां बढ़ाते हुए घोषणा की है कि संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए हर तरह की शूटिंग पर रोक रहेगी. इसके बाद लॉकडाउन की आशंकाएं भी बढ़ गयीं और फिल्मों तथा धारावाहिकों के भविष्य को लेकर अनिश्चितता की स्थिति पैदा हो गई.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 22, 2021, 12:27 AM IST
  • Share this:
मुंबई. महाराष्ट्र में कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों में लगातार बढ़ोतरी और राज्य सरकार द्वारा लागू पाबंदियों के बीच फिल्म और टीवी निर्माता अपने रुके हुए प्रोजेक्ट्स को पूरा करने तथा शूटिंग खत्म करने के लिए राज्य के बाहर दूसरे लोकेशन की तलाश कर रहे हैं. महामारी की वजह से पिछले साल मुंबई के मनोरंजन जगत में कामकाज पर रोक लग गयी थी. लाखों लोगों को रोजगार देने वाले इस उद्योग ने जैसे ही फिर से रफ्तार पकड़नी शुरू की और फिल्मों के रिलीज की तारीखें तय करनी शुरू की, महामारी की दूसरी लहर का प्रकोप शुरू हो गया.

राज्य सरकार ने पाबंदियां बढ़ाते हुए घोषणा की थी कि संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए हर तरह की शूटिंग पर रोक रहेगी. इसके बाद लॉकडाउन की आशंकाएं भी बढ़ गयीं और फिल्मों तथा धारावाहिकों के भविष्य को लेकर अनिश्चितता की स्थिति पैदा हो गई. इस संकट की स्थिति में फिल्म और टेलीविजन उद्योग पर निर्भर हजारों दिहाड़ी कामगारों की रोजी-रोटी पर भी खतरा पैदा हो गया है.

ऐसे कुछ लंबित प्रोजेक्ट्स की कतार में निर्माता भूषण कुमार की ‘एक विलेन रिटर्न्स’ भी है. इस फिल्म की शूटिंग अब गोवा में हो रही है, लेकिन कुमार के मुताबिक उनकी बाकी फिल्मों के बारे में अभी कोई फैसला नहीं किया गया है. कुमार ने ‘पीटीआई-भाषा’ से कहा, ‘कोविड-19 के मामलों में अचानक बढ़ोतरी वाकई चिंताजनक है. हम मुंबई में शूटिंग नहीं करने के फैसले का पालन कर रहे हैं. शूटिंग समय पर पूरी करने के लिए हमने ‘एक विलेन रिटर्न्स’ के लिए गोवा में एक जगह खोजी है. शूटिंग शुरू हो गयी है और हम सरकार द्वारा तय प्रोटोकॉल का पालन कर रहे हैं. हम दूसरी फिल्मों पर भी जल्द फैसला लेंगे.’

कोरोना वायरस (Coronavirus) के चलते हर तरफ टेंशन का माहौल है, लेकिन इस बीच भी कई बॉलीवुड सेलिब्रिटीज का वेकेशन पर जाने का दौर जारी है. एक-एक कर कई सितारे छुट्टी मनाने विदेश जा रहे हैं और सोशल मीडिया पर इसकी तस्वीरें भी शेयर कर रहे हैं. ऐसे में एक्ट्रेस श्रुति हासन (Shruti Haasan) ने सितारों के इस तरह वेकेशन पर जाने को लेकर नाराजगी जाहिर की है. इसके साथ ही बढ़ते कोरोना के मामलों को लेकर उन्होंने सितारों को नसीहत भी दी है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज