‘मसान’ फेम गुनीत मोंगा को मिला फ्रांस का दूसरा सबसे बड़ा नागरिक सम्मान

दिल्ली स्थित फ्रांसीसी दूतावास में गुनीत मोंगा को ‘नाईट ऑफ द ऑर्डर ऑफ आर्ट्स एंड लेटर्स’ से सम्मानित किया गया.

दिल्ली स्थित फ्रांसीसी दूतावास में गुनीत मोंगा को ‘नाईट ऑफ द ऑर्डर ऑफ आर्ट्स एंड लेटर्स’ से सम्मानित किया गया.

फिल्म ‘मसान’ के लिए जानी जाने वाली फिल्म निर्माता गुनीत मोंगा को फ्रांस का दूसरा सबसे बड़ा नागरिक सम्मान दिया गया है. फ्रांस के विदेश मंत्री ज्यां यवेस ले द्रियां ने मंगलवार को दिल्ली स्थित फ्रांसीसी दूतावास में मोंगा को ‘नाईट ऑफ द ऑर्डर ऑफ आर्ट्स एंड लेटर्स’ से सम्मानित किया.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 15, 2021, 1:04 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. ‘द लंचबॉक्स’ और ‘मसान’ जैसी फिल्मों के लिए जानी जाने वाली फिल्म निर्माता गुनीत मोंगा को फ्रांस का दूसरा सबसे बड़ा नागरिक सम्मान दिया गया है. फ्रांस के विदेश मंत्री ज्यां यवेस ले द्रियां ने मंगलवार को दिल्ली स्थित फ्रांसीसी दूतावास में मोंगा को ‘नाईट ऑफ द ऑर्डर ऑफ आर्ट्स एंड लेटर्स’ से सम्मानित किया.

एक स्टेटमेंट में कहा गया कि मोंगा को फ्रांस के साथ मिलकर फिल्म निर्माण के जरिए विश्व सिनेमा में योगदान देने और महिला सशक्तिकरण के लिए उल्लेखनीय काम करने के लिए यह पुरस्कार दिया गया है. अपनी फिल्म निर्माण कंपनी ‘सिख्या एंटरटेनमेंट’ के माध्यम से मोंगा ने कई फिल्मों का निर्माण किया है. मोंगा ने कहा कि वह फ्रांस की फिल्मों की बड़ी प्रशंसक हैं और इसलिए यह सम्मान मिलना उनके लिए एक विशेष क्षण है.

रामानंद सागर द्वारा निर्मित रामायण भारतीय टेलीविजन के सबसे पसंदीदा शोज में से एक है . रामायण एक बार फिर से टीवी पर शुरू होने वाली हैं. पिछले साल लॉकडाउन के दौरान प्रसारित रामानंद सागर की रामायण ने टीआरपी के सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए थे. दोबारा यह शो ऑन एयर करने का फैसला लिया गया है ताकि कोरोना की इस दूसरी लहर में अगर लॉकडाउन होता है, तो इससे लोगों को घर में रहने में मदद मिल सके और उनका एंटरटेनमेंट भी हो सके.

इस बार दूरदर्शन नहीं, बल्कि स्टार भारत पर शाम 7:00 बजे ये शो प्रसारित होगा. वहीं, फिल्मकार शेखर कपूर (Shekhar Kapur) ने सुशांत सिंह को याद कर एक प्यारा सा ट्वीट किया है, जिसे पढ़कर एक्टर के फैंस भावुक हो गए हैं. निर्देशक शेखर कपूर ने बताया है कि वे सुशांत सिंह राजपूत को बहुत मिस करते हैं. सिर्फ इतना ही नहीं, फिल्मकार ने सुशांत की तारीफ करते हुए उनकी समझ को अद्भुत बताया है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज