बंगाली अभिनेत्री स्वातिलेखा सेनगुप्ता का निधन, किडनी के रोगों से जूझ रही थीं

स्वातिलेखा को संगीत नाटक अकादमी पुरस्कार से नवाजा गया था.

Entertainment News, 16 June Live Updates: एंटरटेनमेंट जगत में आज काफी कुछ खास है. एंटरटेनमेंट लाइव ब्लॉग के जरिए जानिए फिल्म, टीवी, बॉलीवुड, हॉलीवुड, भोजपुरी समेत मनोरंजन जगत से जुड़ी आज की बड़ी खबरों के अपडेट्स.

  • Share this:
    मुंबई. विख्यात बंगाली एक्ट्रेस स्वातिलेखा सेनगुप्ता का बुधवार दोपहर को कोलकाता के एक अस्पताल में निधन हो गया. वे लंबे समय से किडनी के रोगों से जूझ रही थीं. सेनगुप्ता के परिवार ने यह जानकारी दी. स्वातिलेखा सेनगुप्ता 71 वर्ष की थीं और उनके परिवार में पति रुद्रप्रसाद सेनगुप्ता और बेटी सोहिनी है. सोहिनी ने पीटीआई-भाषा से कहा कि उनकी मां का निजी अस्पताल में पिछले 24 दिन से उपचार चल रहा था और अपराह्न लगभग 3 बजे उनका निधन हो गया.

    स्वातिलेखा को संगीत नाटक अकादमी पुरस्कार से नवाजा गया था. वह अपने पति और बेटी के साथ नन्दीकर थियेटर समूह चलाती थीं. रवीन्द्रनाथ टैगोर के उपन्यास पर आधारित सत्यजीत रे की फिल्म ‘घरे बैरे’ में स्वातिलेखा ने बिमला का किरदार निभाया था. उन्होंने शिवप्रसाद मुखर्जी और नंदिता राय की फिल्म बेला सेशे में आरती का किरदार निभाया था.

    मानव और अर्चना की वजह से सुर्खियों में छाया टेलीवीजन का सबसे सक्सेसफुल शो में से एक 'पवित्र रिश्ता' की दूसरा सीजन जल्द आने वाला है. सुशांत सिंह राजपूत के जाने के बाद एकता कपूर ने फैसला लिया था कि वह शो का दूसरा सीजन 'मानव' की याद में मनाएंगी. खबरें हैं कि अर्चना के किरदार में अंकिता लोखंडे ही नजर आएंगी लेकिन 'पवित्र रिश्ता-2' में 'मानव' का किरदार के लिए टीवी एक्टर शाहीर शेख निभाएंगे. हालांकि इसको लेकर अभी तक एकता या एक्टर की तरफ से कोई ऑफिशियल बयान नहीं आया है. वहीं, इस साल की शुरुआत में शादी कर सुर्खियों में रहने वाले वरुण धवन सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहते हैं. पिछले दिनों वह अपनी फिल्मों की शूटिंग में बिजी थे. वरुण अपने फैंस के लिए अपनी वीडियो और तस्वीरें शेयर कर उन्हें एंटरटेन करते रहते हैं. शादी के बाद उन्होंने फैंस को एक खुशखबरी दी है. सोशल मीडिया पर उन्होंने न सिर्फ इस खुशी का इजहार किया बल्कि लोगों से उस 'खास' के लिए नाम सजेस करने के लिए भी कहा है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.