• Home
  • »
  • News
  • »
  • entertainment
  • »
  • Entertainment News Live Updates: ऑस्कर हासिल कर सकती है भारत की आधिकारिक फिल्म ‘कूझांगल’

Entertainment News Live Updates: ऑस्कर हासिल कर सकती है भारत की आधिकारिक फिल्म ‘कूझांगल’

फिल्म ‘कूझांगल’ (Koozhangal) में नए कलाकार- चेल्लापंदी और करूथादैयान हैं और इसके निर्माता विग्नेश शिवन एवं नयनतारा हैं. फिल्म फेडरेशन ऑफ इंडिया की महासचिव सुपर्णा सेन ने कहा, ‘इस वर्ष ऑस्कर के लिए भारत की आधिकारिक फिल्म ‘कूझांगल’ है.

  • News18Hindi
  • | October 24, 2021, 00:44 IST
    facebookTwitterLinkedin
    LAST UPDATED A MONTH AGO
    21:07 (IST)
    बॉलीवुड एक्ट्रेस जैकलीन फर्नांडीस (Jacqueline Fernandez) को मनी लॉन्ड्रिंग के एक मामले में प्रवर्तन निदेशालय (Enforcement Directorate) ने गवाही देने के लिए बुलाया है. जैकलीन फर्नांडीज के प्रवक्ता ने शनिवार को एक बयान जारी कर बताया है कि एक्ट्रेस ने नियम के अनुसार अपने बयान दर्ज करा दिए हैं और भविष्य में भी वे जांच में हर तरह से सहयोग करेंगी. देश की राजधानी दिल्ली की रोहिणी जेल में बंद सुकेश चंद्रशेखर पर एक बड़े कारोबारी से एक साल में 200 करोड़ रुपये की रंगदारी वसूलने का आरोप है. यही नहीं उसके खिलाफ जबरन वसूली के 20 से अधिक मामले दर्ज हैं. सुकेश पर यह भी आरोप है कि उसने जेल के अंदर से ही एक रैकेट का संचालन किया था. ईडी ने जैकलीन को समन जारी कर एक्ट्रेस से 3 साल की बैंक स्टेस्टमेंट और डेबिट, क्रेडिट कार्ड की स्टेटमेंट्स भी लाने को कहा था. इससे पहले ईडी की टीम 4 बार से जैकलीन से पूछताछ करनी की कोशिश कर रही थी, लेकिन एक्ट्रेस पूछताछ में शामिल नहीं हो पा रही थीं.

    17:34 (IST)
    देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में 26/11 के हमले पर बनी वेब सीरीज ‘मुंबई डायरीज 26/11’ (Mumbai Diaries 26/11) बीते 9 सितंबर को अमेजॉन प्राइम वीडियो पर स्ट्रीम की गई थी. दर्शकों ने इस वेब सीरीज के पहले सीजन को अपना जबरदस्त प्यार दिया था. इस सीरीज को मिले जबरदस्त प्यार से उत्साहित मेकर्स ने इसके दूसरे सीजन की तैयारी शुरू कर दी है. इस सीरीज का दूसरा सीजन 2005 में मुंबई में आई बाढ़ पर केंद्रित होगा. सूत्रों की मानें तो जनवरी 2022 से इस सीरीज की शूटिंग शुरू की जा सकती है. इसका प्री-प्रोडक्शन भी जल्द ही शुरू होने जा रहा है. 

    13:45 (IST)
    बॉलीवुड एक्टर अक्षय कुमार अपनी अपकमिंग फिल्म 'ओह माय गॉड 2' (OMG 2) की शुरू करते ही फिल्म का पहला पोस्टर शेयर किया है. फिल्म के लुक में अक्षय कुमार महादेव के अवतार में दिख रहे हैं.

    13:44 (IST)
    बिग बॉस 15 (Bigg Boss 15) में आज आने वाले 'वीकेंड का वार एपिसोड (Weekend Ka Vaar episode)' में सलमान खान (Salman Khan) एक बार फिर से क्लास लगाने के लिए तैयार हैं. पिछले तीन हफ्तों से घरवालों के एग्रेविस बिहेवियर में कोई बदलाव नहीं आया है. एक बार फिर हफ्ते भर का लेखा-जोखा लेकर सलमान कंटेस्टेट्स की क्लास लगाते दिखाई देंगे. शो के होस्ट इस हफ्ते प्रतीक सहजपाल को पटकने को लेकर करण कुंद्रा (Karan Kundra) को लताड़े दिखाई देंगे. वहीं, प्राइज मनी के जीरो होने पर 'बॉलीवुड के भाईजान ' सलमान  जय भानुशाली के उसूलों को धज्जियां उड़ाएंगे. 

    मुंबई. तमिल फिल्म ‘कूझांगल’ (Koozhangal) को 94वें एकेडमी पुरस्कारों (94th Academy Awards) के लिए भारत की तरफ से आधिकारिक प्रवृष्टि के लिए चयनित किया गया है. इसका निर्देशन विनोतराज पी. एस. (Vinotaraj PS) ने किया है. यह फिल्म शराब पीकर पत्नी से मारपीट करने वाले एक पति की कहानी पर आधारित है, जिससे तंग आकर उसकी पत्नी घर छोड़कर चली जाती है और फिर वह व्यक्ति अपने छोटे बच्चे को लेकर उसे ढूंढकर वापस लाने के लिए निकलता है.

    फिल्म ‘कूझांगल’ में नए कलाकार- चेल्लापंदी और करूथादैयान हैं और इसके निर्माता विग्नेश शिवन एवं नयनतारा हैं. फिल्म फेडरेशन ऑफ इंडिया की महासचिव सुपर्णा सेन ने कहा, ‘इस वर्ष ऑस्कर के लिए भारत की आधिकारिक फिल्म ‘कूझांगल’ है. इसका चयन फिल्म निर्माता शाजी एन. करूण की अध्यक्षता वाली 15 सदस्यीय ज्यूरी ने सर्वसम्मति से किया है.’ ऑस्कर चयन की दौड़ में कुल 14 फिल्में थीं जिनमें मलयालम फिल्म ‘नयातू’, तमिल फिल्म ‘मंडेला’, फिल्म निर्माता शूजीत सरकार की ‘सरदार उधम’, विद्या बालन अभिनीत ‘शेरनी’, फरहान अख्तर की ‘तूफान’, कैप्टन विक्रम बत्रा के जीवन पर आधारित ‘शेरशाह’ और मराठी फिल्म ‘गोदावरी’ भी थी.

    दूसरी तरफ एक्शन किंग ऋतिक रोशन सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहते हैं. अपने डांस मूव्स के साथ वह अपनी बॉडी फिटने और अपने लुक के लिए काफी चर्चा बटोरते रहते हैं. अपने परिवार को ऋतिक बेहद प्यार करते हैं. सोशल मीडिया पर वो दिखाई भी देता है. मां के 68वें जन्मदिन पर ऋतिक ने एक खास तस्वीर के साथ एक प्यारा सा नोट शेयर किया, जो खूब वायरल हो रहा है. उन्होंने मां पिंकी रोशन की कोख से जन्म लेकर खुद को सबसे भाग्यशाली बेटा बताया है. वहीं, सारा अली खान एक बार फिर टोल्स के निशाने पर हैं. देश के देश के गृहमंत्री अमित शाह के जन्मदिन पर उन्होंने ट्वीट कर बधाई दी, तो टोल्स ने उन्हें घेर लिया. सारा ने ट्विटर पर लिखा, ‘देश के गृहमंत्री अमित शाह जी को जन्मदिन की हार्दिक शुभकामनाएं.’ इस ट्वीट के कुछ देर बाद से ही सारा, सोशल मीडिया पर चर्चा में आ गईं. यूजर्स इसको बतौर मस्का मारना बता रहे हैं.

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन