राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता फिल्म एडिटर वामन भोसले का निधन, फिल्म ‘इनकार’ को किया था एडिट

वामन भोसले 87 साल के थे.(News 18 Hindi)

वामन भोसले 87 साल के थे.(News 18 Hindi)

वामन भोसले के भतीजे दिनेश भोसले ने बताया कि 25 वें राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार में ‘इनकार’ के लिए सर्वश्रेष्ठ संपादक का पुरस्कार पाने वाले वामन का गोरेगांव आवास पर तड़के चार बजकर 25 मिनट पर निधन हो गया.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 27, 2021, 12:42 AM IST
  • Share this:
मुंबई. राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता फिल्म संपादक वामन भोसले का बढ़ती उम्र के कारण होने वाली समस्याओं के कारण सोमवार सुबह निधन हो गया. उनके परिवार के सदस्यों ने इस बारे में जानकारी दी है. भोसले 87 साल के थे. वामन भोसले के भतीजे दिनेश भोसले ने बताया कि 25 वें राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार में ‘इनकार’ के लिए सर्वश्रेष्ठ संपादक का पुरस्कार पाने वाले वामन का गोरेगांव आवास पर तड़के चार बजकर 25 मिनट पर निधन हो गया.

दिनेश ने बताया, ‘पिछले साल लॉकडाउन के कारण उनकी दिनचर्या और दूसरी गतिविधियां प्रभावित हुई थी.’ गोवा के पोमबुरपा गांव में जन्मे भोसले नौकरी की तलाश में 1952 में मुंबई आए थे और ‘पाकीजा’ फिल्म के संपादक डी एन पई से बॉम्बे टॉकीज में प्रशिक्षण लेने लगे.

भोसले ने ‘मेरा गांव मेरा देश’, ‘दो रास्ते’, ‘इनकार’, ‘दोस्ताना’, ‘अग्निपथ’, ‘परिचय’, ‘कालीचरण’, ‘कर्ज’, ‘राम लखन’, ‘सौदागर’, ‘गुलाम’ समेत 230 से ज्यादा फिल्मों की एडिटिंग की है. अमोल पालेकर निर्देशित ‘कैरी’ संपादक के तौर पर भोसले की आखिरी फिल्म थी. फिल्मकार मधुर भंडारकर, अभिनेता-फिल्मकार विवेक वसवानी, प्रख्यात लेखक गीतकार वरूण ग्रोवर ने भोसले के निधन पर शोक जताया है.

बॉलीवुड सेलेब्स भी कोरोना के संक्रमण से बच नहीं पा रहे हैं. बीते कुछ दिनों में कई सितारे कोरोना संक्रमित हो चुके हैं. इस लिस्ट में अब नया नाम एक्ट्रेस पूजा हेगड़े का जुड़ गया है. पूजा ने खुद सोशल मीडिया पर इस बात की जानकारी दी है. पूजा हेगड़े जल्दी ही एक्टर प्रभास के साथ फिल्म राधे- श्याम में नजर आएंगी. राधे श्याम के अलावा पूजा, रणवीर सिंह स्टारर फिल्म 'सर्कस' में भी नजर आने वाली है. वहीं, बनारस घराने की मशहूर मिश्र बंधुओं की जोड़ी अब हमेशा के लिए टूट गई. कोरोना की वजह से पंडित राजन मिश्र का निधन हो गया हैं. लेजेंड्री सिंगर लता मंगेशकर ने जब इस बारे में सुना तो वे मायूस हो गईं. अपना ये दुख लता ने फैंस संग भी शेयर किया है और मशहूर सिंगर को ट्रिब्यूट दिया है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज