न्यूयॉर्क इंडियन फिल्म फेस्टिवल में गांधी पर आधारित डॉक्यूमेंट्री ने जीता पुरस्कार

2019 में महात्मा गांधी की 150वीं जयंती का जश्न मनाने के लिए सिंह की कंपनी वीडियोविजन ने इसका निर्माण किया. (File Photo)

‘अहिंसा-गांधी: द पावर ऑफ द पावरलेस’ नाम की इस फिल्म की पटकथा रमेश शर्मा ने लिखी और उन्हीं ने इसका निर्देशन किया है. 2019 में गांधी की 150वीं जयंती का जश्न मनाने के लिए सिंह की कंपनी वीडियोविजन ने इसका निर्माण किया. महामारी के कारण इसे रिलीज करने में देरी हो गई थी.

  • Share this:
    मुंबईः दक्षिण अफ्रीका के अंतरराष्ट्रीय ख्याति प्राप्त फिल्म निर्माता अनंत सिंह के महात्मा गांधी पर आधारित एक वृत्तचित्र (डॉक्यूमेंट्री) ने 21वें ‘न्यूयॉर्क इंडियन फिल्म फेस्टिवल’ में सर्वश्रेष्ठ ‘डॉक्यूमेंट्री फीचर’ का पुरस्कार जीता. ‘अहिंसा-गांधी: द पावर ऑफ द पावरलेस’ नाम की इस फिल्म की पटकथा रमेश शर्मा ने लिखी और उन्हीं ने इसका निर्देशन किया है. 2019 में महात्मा गांधी की 150वीं जयंती का जश्न मनाने के लिए सिंह की कंपनी वीडियोविजन ने इसका निर्माण किया. कोविड-19 महामारी के कारण इसे रिलीज करने में देरी हो गई थी.

    फिल्म निर्देशक शर्मा ने कहा, ‘हम प्रतिष्ठित न्यूयॉर्क इंडियन फिल्म फेस्टिवल में सर्वश्रेष्ठ डॉक्यूमेंट्री फीचर पुरस्कार पाकर सम्मानित महसूस कर रहे हैं. हमारे लिए यह पुरस्कार गांधी जी की शिक्षाओं की महत्ता और दुनियाभर में स्वतंत्रता संघर्षों पर उनके असर को साबित करता है और हमने फिल्म में भी यही दिखाया है. हमें खुशी है कि हमने अपनी फिल्म के माध्यम से गांधी जी की विरासत को बरकरार रखा है.’

    टीवी एक्ट्रेस जैस्मीन भसीन (Jasmin Bhasin) बीते लंबे समय से अपनी पर्सनल और प्रोफेशनल लाइफ को लेकर सुर्खियों में हैं. बिग बॉस 14 (Bigg Boss 14) में जैस्मिन का अंदाज चर्चा में रहा. अब एक्ट्रेस फादर्स डे (Father's Day 2021) पर अपने पिता को खास तोहफा के लिए खरीदे लेकर तारीफें बटोर रही हैं. जैस्मिन भसीन ने अपने पिता सुरपाल सिंह भसीन (Surpal Singh Bhasin) को मुंबई में एक घर गिफ्ट किया है. उनका कहना है कि वह अभी भी अपने माता-पिता के लिए इस गिफ्ट पर काम कर रही हैं. दरअसल जैस्मिन भसीन के माता-पिता कोटा में रहते हैं. एक्ट्रेस लंबे समय से अपने काम के चलते मुंबई में अपने परिवार से दूर रह रही हैं और अब वह उनके साथ रहना चाहती हैं.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.