तमिल डायरेक्टर केवी आनंद का हार्ट अटैक से निधन, फिल्म इंडस्ट्री में शोक, सोशल मीडिया पर दी श्रद्धांजलि!

फिल्म इंडस्ट्री में शोक, सोशल मीडिया पर दी श्रद्धांजलि

फिल्म इंडस्ट्री में शोक, सोशल मीडिया पर दी श्रद्धांजलि

मशहूर तमिल डायरेक्टर (Tamil Director) और सिनेमैटोग्राफर (Cinematographer) केवी आनंद (KV Anand Death) का 54 साल की उम्र में हार्ट अटैक से निधन हो गया है. फिल्म इंडस्ट्री (Film Industry) में गहरा शोक छा गया है. इंडस्ट्री से जुड़े कई कलाकारों ने और फैंस ने उन्हें सोशल मीडिया (Social Media) पर श्रद्धांजलि अर्पित कर रहे हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 30, 2021, 10:55 AM IST
  • Share this:
नामी तमिल डायरेक्टर (Tamil Director) और सिनेमैटोग्राफर केवी आनंद (Cinematographer KV Anand Death) का आज यानी 30 अप्रैल को निधन हो गया. 54 साल के केवी आनंद की चेन्नई (Chennai) में हार्ट अटैक आने से मौत हो गई. खबर के बाद से ही फिल्म इंडस्ट्री (Film Industry) में गहरा शोक छा गया है. इंडस्ट्री से जुड़े कई कलाकारों ने और फैंस ने उन्हें सोशल मीडिया (Social Media) पर श्रद्धांजलि अर्पित की. उनका जाना इंडस्ट्री के लिए बड़ा नुकसान माना जा रहा है.

फिल्म इंडस्ट्री में शोक, सोशल मीडिया पर दी श्रद्धांजलि


फोटो जर्नलिस्ट के तौर पर अपना करियार शुरू करने वाले केवी आनंद ने बेहद मेहनत से ये मुकाम पाया था.  उन्होंने सिनेमैटोग्राफर पीसी श्रीराम के साथ कई फिल्मों में असिस्टेंट के रूप में काम किया था, जिसमें गोपुरा वसालिले, मीरा, देवर मगन, अमरान और थिरुदा थिरुदा जैसी फिल्में शामिल है. उन्होंने 1994 में आई मलयालम फिल्म Thenmavin Kombath के लिए राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार (National Film Award) भी जीता था.

बता दें करीब एक दशक तक बतौर सिनेमैटोग्राफर काम करने के बाद उन्होंने डायरेक्शन के क्षेत्र में एंट्री की. उनकी 2008 में आई एक्शन एंटरटेनर ब्लॉकबस्टर फिल्म ‘अयान’ (Ayan) को आज भी याद किया जाता है. मूवी में सुपरस्टार सुर्या और तमन्ना लीड रोल में थे. इसके साथ ही कई बॉलीवुड फिल्मों में भी उन्होंने बतौर सिनेमैटोग्राफर काम किया था. उन्होंने हिंदी फिल्म डोली सजा के रखना, जोश, नायक-द रियल हीरो, द लीजेंड ऑफ भगत सिंह और खाकी में बेहतरीन काम किया था.
तमिल डायरेक्टर केवी आनंद का हार्ट अटैक से निधन


उनका जन्म 30 अक्टूबर 1966 को चेन्नई के पार्क टाउन में हुआ था. उन्होंने वहीं से अपनी पढ़ाई भी पूरी की और बाद में अपना करियर बनाने निकल पड़े. केवी आनंद के निधन के बाद फिल्म इंडस्ट्री में शोक छा गया है. इंडस्ट्री के लोग और उनके फैंस सोशल मीडिया पर अपनी श्रद्धांजलि दे रहे हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज