फिल्म अभिनेत्री कंगना रनौत को गृह मंत्रालय ने दी Y श्रेणी की सुरक्षा

फिल्म अभिनेत्री कंगना रनौत को गृह मंत्रालय ने दी Y श्रेणी की सुरक्षा
हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने राज्य के डीजीपी को निर्देश जारी किए हैं.

कंगना रनौत (Kangana Ranaut) ने ट्वीट कर गृह मंत्री अमित शाह को सुरक्षा देने और आत्मसम्मान की सुरक्षा करने के लिए शुक्रिया कहा है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 7, 2020, 9:22 PM IST
  • Share this:
दिल्ली. फिल्म अभिनेत्री कंगना रनौत (kangna ranaut) को गृह मंत्रालय की तरफ से वाई श्रेणी (y category) की सुरक्षा दी गई है. सूत्रों के मुताबिक पिछले कुछ दिनों से कंगना को धमकी मिल रही है, लिहाजा गृह मंत्रालय ने उन्हें वाई कैटेगरी की सुरक्षा देने का फैसला किया है. बता दें कि पिछले करीब एक हफ्ते से कंगना और शिवसेना के सांसद संजय राउत के बीच जुबानी जंग छिड़ी है. कंगना रनौत ने हाल ही में शिवसेना नेता संजय राउत (Sanjay Raut) पर आरोप लगाया था कि उन्होंने ने उन्हें मुंबई वापस ना आने की धमकी दी है. इसे लेकर एक्ट्रेस ने एक के बाद एक कई ट्वीट किए थे. कंगना इन दिनों अपने घर हिमाचल प्रदेश में है और वो 9 सितंबर को मुंबई जा सकती हैं.

वाई श्रेणी की सुरक्षा
सूत्रों के मुताबिक राज्य सरकार की अनुशंसा पर केन्द्र सरकार ने थ्रेट परसेप्शन के आधार पर ये फैसला लिया है. वाई श्रेणी सुरक्षा व्यवस्था के तहत कुल 11 सुरक्षाकर्मी शामिल होते हैं, जिसमें दो कमांडो तैनात होता है. ये सुरक्षाकर्मी चौबीस घंटे साथ रहते हैं.

सूत्रों के मुताबिक, कंगना के खतरे को ध्यान में रखते हुए खुफिया एजेंसियों की रिपोर्ट तलब की गई थी और उसी रिपोर्ट के आधार पर गृह मंत्रालय कल देर शाम इस पर फैसला लिया. कंगना को तुरंत इसकी जानकारी दी गई कि उनकी सुरक्षा में केंद्रीय अर्थसैनिक बल के 11 जवान तैनात रहेंगे. ये सुरक्षाकर्मी 24*7 इसकी सुरक्षा में तैनात रहेंगे.
कंगना ने अमित शाह को दिया धन्यवाद



वहीं कंगना ने ट्वीट कर ग्रह मंत्री अमित शाह  को सुरक्षा देने और आत्मसम्मान की सुरक्षा करने के लिए शुक्रिया कहा है. उन्होंने ट्वीट किया, 'ये प्रमाण है की अब किसी देशभक्त आवाज़ को कोई फ़ासीवादी नहीं कुचल सकेगा,मैं अमित शाह जी की आभारी हूं. वो चाहते तो हालातों के चलते मुझे कुछ दिन बाद मुंबई जाने की सलाह देते मगर उन्होंने भारत की एक बेटी के वचनों का मान रखा, हमारे स्वाभिमान और आत्मसम्मान की लाज रखी, जय हिंद.'



हिमाचल प्रदेश की तरफ से भी सुरक्षा
बता दें कि रविवार को कंगना रनौत को हिमाचल प्रदेश की सरकार ने भी सुरक्षा देने का फैसला किया था. कंगना ने कुछ दिन पहले ही हिमाचल प्रदेश की सरकार से अपने लिए सुरक्षा की मांग की थी. हिमाचल प्रदेश के सीएम जयराम ठाकुर ने रविवार को बताया कि कि कंगना के पिता ने इस बारे में राज्य के डीजीपी को पत्र लिखा था. उन्होंने ये भी कहा कि कंगना की बहन का भी उनके पास फोन आया था.



ये भी पढ़ें- Exclusive: NCB के सामने रोने लगीं रिया, पूछताछ में किया एक बड़े शख्स का जिक्र

कंगना को संजय राउत ने दी भद्दी गालियां
बता दें कि पिछले कुछ दिनों से कंगना और संजय राउत के बीच जुबानी जंग चल रही है. सुशांत सिंह राजपूत की मौत के बाद कंगना ने ड्रग्स माफिया के खिलाफ कई बेबाक बयान दिए हैं. इसके अलावा पिछले दिनों उन्होंने मुंबई को असुरक्षित बताते हुए PoK करार दिया था. इसके बाद संजय राउत ने उन्हें कथित तौर पर मुंबई न आने की धमकी दी थी. बाद में संजय राउत 'गाली-गलौज'  पर उतर आए और उन्होंने कंगना को खुलेआम भद्दी गालियां दी थी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज