'लोक्खी छेले' बनी 'साउथ अफ्रीकन अंतरराष्ट्रीय फिल्म समारोह' में दिखाई जाने वाली इकलौती फिल्म, पढ़िए पूरी खबर

'लोक्खी छेले' बनी 'साउथ अफ्रीकन अंतरराष्ट्रीय फिल्म समारोह' में दिखाई जाने वाली इकलौती फिल्म, पढ़िए पूरी खबर

'लोक्खी छेले' बनी 'साउथ अफ्रीकन अंतरराष्ट्रीय फिल्म समारोह' में दिखाई जाने वाली इकलौती फिल्म, पढ़िए पूरी खबर

बंगाल (West Bengal) के सबसे बड़े बैनर विंडोज प्रोडक्शन (Windows Production) के तहत बनी फिल्म 'लोक्खी छेले' (Lokkhi Chele) को देश में रिलीज से पहले ही अंतरराष्ट्रीय मंच मिल गया है. फिल्म को दक्षिण अफ्रीकी अंतर्राष्ट्रीय फिल्म महोत्सव के मंच पर प्रदर्शित किए जाने की खबर आई है. फिल्म एक ऐसे डॉक्टर के संघर्ष की कहानी हैं जो अंधविश्वास और रूढ़िवादी परम्पराओं को खत्म करने के लिए लड़ता है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 15, 2021, 4:51 PM IST
  • Share this:
देश में कोरोना (Cororna Virus) के बढ़ते मामलों के चलते फिल्म इंडस्ट्री (Film Industry) को भारी नुकसान झेलना पड़ रहा है. कहीं शूटिंग पर रोक लग रही है तो कहीं फिल्म की रिलीज (Film Release) को भी रोक दिया गया हैं. इस बीच 'विंडो प्रोडक्शंस' की मोस्ट अवेटेड फिल्म 'लोक्खी छेले' (Lokkhi Chele) को 'रैपिडलियन' अंतरराष्ट्रीय फिल्म समारोह (International Film Festival) में दिखाए जाने की खबर आई है. राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता निर्देशक कौशिक गांगुली (Kaushik Ganguly) की इस फिल्म में उज्जन गांगुली, चुन्नी गांगुली और अंबरीश भट्टाचार्य हैं. फिल्म एक ऐसे डॉक्टर के संघर्ष की कहानी हैं जो अंधविश्वास और रूढ़िवादी परम्पराओं को खत्म करने के लिए लड़ता है.

फिल्म एक ऐसे डॉक्टर के संघर्ष की कहानी हैं जो अंधविश्वास और रूढ़िवादी परम्पराओं को खत्म करने के लिए लड़ता है.


'लोक्खी छेले' को कोलकाता के सबसे बड़े बैनर, विंडोज प्रोडक्शन (Windows Production) के तहत बनाया गया है, जिनकी ज्यादातर फिल्में कांन्स फिल्म फेस्टिवल्स (Cannes Film Festival) में दिखाई जा चुकी हैं. बता दें ये फिल्म लगभग एक साल से भारत में रिलीज के लिए रूकी हुई थी, जिसके बाद इसे दक्षिण अफ्रीकी अंतर्राष्ट्रीय फिल्म महोत्सव के मंच पर प्रदर्शित किए जाने की खबर आई है. ज्यादा खुशी की बात ये है कि  'लोक्खी छेले' इस साल मंच पर जगह बनाने वाली एक ही भारतीय फिल्म भी है. फिल्म अपनी दमदार कहानी और कांसेप्ट के साथ अंतरराष्ट्रीय दर्शकों का दिल जीतने के लिए तैयार है.

फिल्म के लीड एक्टर उज्जन गांगुली (Ujaan Ganguly) ने अपना एक्साइटमेंट शेयर करते हुए कहा कि मेरे लिए फिल्म 'रैपिडलियन' फेस्टिवल में दिखाई जाना किसी आशीर्वाद से कम नहीं हैं. इस प्रीमियर के जरिये फिल्म को अंतर्राष्ट्रीय दर्शक भी मिल जाएंगे. हम भारत में इसके रिलीज का बेसब्री से इंतजार कर रहे थे, पर मुझे खुशी है कि फिल्म ने अपनी राह बना ली है.
वहीं फिल्म मेकर शिबोप्रसाद मुखर्जी ने कहा, एक टीम की तरह हमारी कोशिश रहती है कि ऐसी कहानियों को पर्दे पर दिखा सकें, जिससे जमीनी हकीकत को लोग समझ सके. हमें खुशी हैं इस फिल्म को अंतर्राष्ट्रीय बाजार मिला है. हमें 'लोकी छेले' की पूरी टीम पर गर्व है, जिसने इस तरह की बेहतरीन फिल्म बनाने के लिए कड़ी मेहनत की है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज