एवेंजर्स एंडगेम
4/5
पर्दे पर : 26 अप्रैल 2019
डायरेक्टर : जो और एंथोनी रुसो
संगीत : एलन सिल्वेस्त्री
कलाकार : रॉबर्ट डाउनी जूनियर, क्रिस इवांस, जोश ब्रोलिन
शैली : सुपरहीरो फिल्म
यूजर रेटिंग :
0/5
Rate this movie

Avengers Endgame Movie Review: सुपर हीरोज का ये अंदाज़ आपके होश उड़ा देगा

एवेंजर्स सीरीज के पहले फ़ेज़ का अंत हो रहा है। इस फ़िल्म को देख कर किसी एवेंजर्स फ़ैन को भावुक हो जाना लाज़िमी है।

प्रियंका सिन्हा झा | News18Hindi
Updated: May 11, 2019, 9:23 AM IST
Avengers Endgame Movie Review: सुपर हीरोज का ये अंदाज़ आपके होश उड़ा देगा
एवेंजर्स एंडगेम
प्रियंका सिन्हा झा | News18Hindi
Updated: May 11, 2019, 9:23 AM IST
मार्वल सुपरहीरो सीरीज की आखिरी फिल्म 'एवेंजर्स एंडगेम' फैंस के लिए इमोशनल रोलर कोस्टर साबित हुई. अगर कहे कि एवेंजर्स सीरीज की सबसे इमोशनल फिल्म थी तो गलत नहीं होगा. फिल्म को लेकर प्रोड्यूसर्स और मेकर्स काफी सीक्रेटिव रहे लेकिन हाल ही में जब ये फिल्म, रिलीज से महज एक दिन पहले लीक कर दी गई तो मेकर्स काफी परेशान हो गए. हालांकि एवेंजर्स सीरीज की ताबड़तोड़ फैन फॉलोइंग के चलते इस फिल्म की एडवांस बुकिंग ने मेकर्स को राहत दी है.

बात करें प्लॉट की तो ये फिल्म वहां से शुरू होती है जहां से Avengers: Infinity war खत्म हुई थी. आयरनमैन (टोनी स्टार्क), थानोस (जोश ब्रोलिन) की बेटी नेबुला (कैरेन जिलिएन) के साथ स्पेस में है... इसके बाद क्या होगा? इसी पर फिल्म की पूरी कहानी आधारित है. हो सकता है आपको आगे की कहानी में स्पॉइलर भी मिल जाए...

एवेंजर्स एंडगेम से पहले Avengers: Infinity war में तकरीबन सभी सुपर हीरोज़ थानोस की शक्ति के सामने धूल में बदल गए थे. सभी सुपरहीरोज़ को बुरी तरह हार का सामना करना पड़ा था. जिसके बाद अब अब इस फिल्म में सभी सुपर हीरोज़, थानोस से मुकाबला करने के लिए एक बार फिर से एक साथ खड़े नज़र आएंगे.

जहां इस सीरीज के पहले पार्ट्स में बेहद ख़तरनाक विलेन देखने को मिले हैं. ये विलेन सूरज की तीसरी चट्टान को ध्वस्त करने के इरादे रखते हैं. वहीं अब इस फिल्म में लेखक क्रिस्टोफर मार्कस और स्टीफन मैक टाइम में पीछे जाकर ताकतवर थानोस को खत्म करने की कोशिश लेकर आए हैं. थानोस, एक ऐसा विलेन जो अपने इरादों को पूरा करने के लिए किसी भी हद तक जा सकता है.

वक्त में वापस जाना यानी टाइम ट्रैवल करना इतना भी आसान नहीं है... ऐसा हम नहीं कह रहे हैं फिल्म में मौजूद आयरन मैन ने कहा है 'अगर आप समय के साथ उलझते हो तो समय आपको उलझाकर छोड़ता है'. फिल्म में टाइम ट्रैवल को बेहतरीन अंदाज़ में पेश किया गया है. ऐसे में सुपरहीरोज को भी बहुत बड़ा खतरा लेकर सावधानी चलना होता है.

जैसा की मार्वल यूनिवर्स की फिल्मों का नेचर रहा है इन फिल्मों में सब कुछ ठीक होने से पहले सब बर्बाद हो जाता है. जोकि इस फिल्म में भी देखने को मिलता है. फिल्म में इमोशनल टच ऑडिएंस के दिलों को छू जाता है. जहां एक तरफ पहले की सीरीज में रिश्तों को ऊपरी तौर पर दिखाया गया था वहीं दूसरी तरफ यह फिल्म रिश्तों के बारे में और गहराई से बात करती है और इसमें एक इमोशनल टच रखा गया है.

बहरहाल 3 घंटे एक मिनट की सुपरहीरो मैराथन के बाद जो जीत मिलती है वो थोड़ी खट्टी-थोड़ी मीठी लगती है. लेकिन अंत में ये फिल्म एक ऐसे मोड़ पर खत्म होती है जहां शायद एवेंजर्स सीरीज का हर फैन कहानी को थोड़ा और देखना जरूर चाहता है.

डिटेल्ड रेटिंग

कहानी :
4.5/5
स्क्रिनप्ल :
4.5/5
डायरेक्शन :
3.5/5
संगीत :
3.5/5
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...