Home /News /entertainment /

Bala Movie Review: गंजे की कहानी सुनाते-सुनाते बहुत कुछ कह जाएगी आयुष्‍मान खुराना की 'बाला'

बाला
बाला
4/5
पर्दे पर:1 नवंबर 2019
डायरेक्टर : अमर कौशिक
संगीत : सचिन-ज‍िगर
कलाकार : आयुष्‍मान खुराना, भूमि पेडनेकर, यामी गौतम, सौरभ शुक्‍ला, जावेद जाफरी, अभिषेक बनर्जी, सीमा भार्गव
शैली : ड्रामा/कॉमेडी
यूजर रेटिंग :
0/5
Rate this movie

Bala Movie Review: गंजे की कहानी सुनाते-सुनाते बहुत कुछ कह जाएगी आयुष्‍मान खुराना की 'बाला'

बाला न‍िर्देशक अमर कौशिक की दूसरी फ‍िल्‍म है.

बाला न‍िर्देशक अमर कौशिक की दूसरी फ‍िल्‍म है.

'बाला' (Bala) जैसी फिल्‍मों ने 'कंटेंट ड्रिवन सिनेमा' और 'मसाला फिल्‍मों' के बीच की लकीर पूरी तरह मिटा दी है. बाला एक मजेदार एंटरटेनिंग फिल्‍म है, जिसमें खूब मसाला है, खूब कॉमेडी है और खूब सारा कंटेंट भी. निर्देशक अमर कौशिक (Amar Kaushik) ने 'कान्‍हेपुर' (कानपुर) का सुर शानदार तरीके से पकड़ा है.

अधिक पढ़ें ...
आयुष्‍मान खुराना पिछले दो सालों में लगातार सुपरहिट फिल्‍में दे चुके हैं. जबरदस्‍त कंटेंट और शानदार ह्यूमर के बादशाह बन चुके आयुष्‍मान खुराना इस शुक्रवार को मर्दों में 'गंजेपन' की समस्‍या पर अगली फिल्‍म लाए हैं, जिसका टाइटल है 'बाला'. जी हां, एक गंजे की कहानी जिसका नाम बाला उसके खूबसूरत बालों के चलते ही पड़ा है. जानिए इस बार 'बाला' के रूप में आयुष्‍मान बॉक्‍स ऑफिस पर क्‍या लेकर आए हैं.

कहानी
ये कहानी है बालमुकुंद शुक्‍ला यानी बाला (आयुष्मान खुराना) की, जो अपने सिल्की और शाइनी बालों से बेहद प्‍यार करता है. स्‍कूल टाइम से ही बाला कानपुर का शाहरुख खान है, जिसपर स्‍कूल की कई लड़कियां मरती हैं. लेकिन फिर आता है जवानी का दौर जब बाला के 'बाल' उससे अलविदा कहना शुरू करते हैं और यहां से शुरू होती है उन्‍हें फिर से पाने की जंग. अपने बालों को वापस लाने के लिए बाला दुनियाभर के नुस्‍खे अपनाता है और इसी बीच प्‍यार भी कर बैठता है. बालों को वापस लाने के चलते बाला आखिर में एक शानदार नुस्‍खा अपनाता है और फिर शुरू होती है धमाकेदार उठापटक.

'गंजेपन' से कही आगे है 'बाला'
सबसे पहले तो साफ कर दूं कि 'बाला' महज गंजेपन की कहानी नहीं है. 'गंजापन' इस फिल्‍म के मुख्‍य किरदार की कहानी है लेकिन यह फिल्‍म उससे कहीं आगे है, काफी कुछ को समेटती और इस 'काफी कुछ' को 2 घंटे के शानदार पैकेज में देने के लिए सारी तारीफें निर्देशक अमर कौशिक को. पिछले साल 'स्‍त्री' जैसी शानदार फिल्‍म से बॉलीवुड में बतौर निर्देशक अपना सफर शुरू करने वाले अमर कौशिक से 'बाला' से कम उम्‍मीद भी नहीं की जानी चाहिए. ये फिल्‍म हर उस शख्‍स को अपने साथ जोड़ती है जो कभी न कभी अपनी लाइफ में अपने लुक्‍स को लेकर, अपनी कमियों को लेकर ताने सुनता रहा है. जहां कई लोग इन तानों के साथ जीना सीख जाते हैं तो कई खूबसूरती के इन पैमानों में खुद को फिट करने के लिए सबकुछ करने लगते हैं, बाला की तरह.

bala, ayushmann khurrana

जबरदस्‍त कपड़ा है 'कान्‍हेपुर' का सुर
इस फिल्‍म की परफॉर्मेंस या किसी और पहलू पर बात करने से पहले बता दूं कि फिल्‍म के सबसे बड़े नायक हैं इसके डायलॉग जो शानदार हैं. सिर्फ एक्‍टर ही नहीं, लगभग हर किरदार के मुंह से निकले शब्‍द मिस नहीं किए जा सके. दिलचस्‍प है कि आयुष्‍मान खुराना, राजकुमार राव जैसे एक्‍टर्स ने अपनी फिल्‍मों से अब 'कंटेंट ड्रिवन फिल्‍मों' और 'मसाला' फिल्‍मों के बीच की लकीर पूरी तरह मिटा दी है. बाला एक मजेदार एंटरटेनिंग फिल्‍म है, जिसमें खूब मसाला है और खूब सारा कंटेंट. अमर कौशिक ने 'कान्‍हेपुर' (कानपुर) का सुर शानदार तरीके से पकड़ा है इसलिए काफी मजा आएगा.



फिल्‍म के तीनों मुख्‍य किरदारों की बात करें तो आयुष्‍मान इस बार भी दिल जीतते हैं. वो अपने रोल में इतने कंवेंसिंग हैं कि आप उनकी तकलीफ, उनके दर्द से खुद को जुड़ा महसूस करते हैं. भूमि भी अपने किरदार में शानदार हैं. यामी गौतम का किरदार काफी मजेदार है और उन्‍होंने अपने करेक्‍टर को आखिर तक पकड़ा हुआ है. खासकर जब टिक-टॉक की दुनिया में जीने वाली लखनऊ की परी (यामी) अपने पति की असलीयत पता चलने पर पंजाबी में 'हायो रब्‍बा' कहकर रोने लगती है. इस फिल्‍म के बैकग्राउंड स्‍कोर के लिए भी तारीफ बनती है और खासकर जब बाला अपने बालों पर विग लगाता है, तब का म्‍यूजिक जबरदस्‍त है.



फिल्‍म में यूं तो काफी तारीफें हैं, लेकिन कुछ सीक्‍वेंस जैसे अपने तलाक के दौरान बाला का स्‍कूल रीयूनियन में जाना कुछ पलों के लिए अटपटा लगता है.

आखिर में यही कहूंगी कि 'बाला' आयुष्‍मान खुराना का एक और बॉक्‍स ऑफिस सिक्‍सर है और ये जबरदस्त शॉट देखने के लिए आपको थिएटर्स जरूर जाना चाहिए. इस फिल्‍म को मेरी तरफ से मिलते हैं 4 स्‍टार.

यह भी पढ़ें:  कैटरीना कैफ ने करवाया अब तक का सबसे हॉट फोटोशूट, Photo Viral

सलमान खान ने रिलीज किया रजनीकांत की फिल्म दरबार का पोस्टर, लिखी ये बात

डिटेल्ड रेटिंग

कहानी:
4/5
स्क्रिनप्ल:
4/5
डायरेक्शन:
4.5/5
संगीत:
3.5/5

Tags: Ayushmann Khurrana, Bala, Bala Movie Review, Movie review

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर