ब्लैकमेल
3.5/5
पर्दे पर : 6 अप्रेल
डायरेक्टर : अभिनय देव
संगीत : माइकी मैक्क्लेरी, पार्थ पारेख
कलाकार : इरफान खान, कीर्ति कुल्हारी, अरुणोदय सिंह
शैली : ब्लैक कॉमेडी, थ्रिलर
यूजर रेटिंग :
0/5
Rate this movie

BLACKMAIL : कहानी धमाल, इरफान कमाल और फिल्म बेमिसाल

ब्लैकमेल फिल्म में जब देव को पता चलता है कि उसकी पत्नी उसके साथ धोखा कर रही है तो वह सीक्रेेट ढंग से अपनी पत्नी और उसके आशिक को ब्लैकमेल करता है.

News18Hindi
Updated: April 5, 2018, 8:03 PM IST
BLACKMAIL : कहानी धमाल, इरफान कमाल और फिल्म बेमिसाल
ब्लैकमेल
News18Hindi
Updated: April 5, 2018, 8:03 PM IST
विवेक शाह 

गेम, फोर्स 2 और डैली बैली जैसी फिल्मों के बाद अभिनय देव 2018 में अपने निर्देशन में ब्लैकमेल लेकर आये हैं जो एक सच्ची घटना पर आधारित ब्लैक कॉमेडी है. इरफान खान, कीर्ति कुल्हारी, अरुणोदय सिंह और दिव्या दत्ता इस फिल्म में लीड रोल्स में हैं. फिल्म का प्रस्तुतिकरण स्टायलिश होने के साथ ही सरल भी है.

फिल्म की कहानी देव (इरफान खान) के इर्द—गिर्द घूमती है जो टॉयलेट पेपर का सेल्समैन है. देव एक दिन अपनी बोरियत भरी ज़िंदगी को रंगीन करने के इरादे से अपनी पत्नी को सरप्राइज़ करने गुलदस्ता लेकर घर जल्दी पहुंचने का फैसला करता है. लेकिन वह खुद शॉक्ड रह जाता है जब अपनी पत्नी को किसी और के साथ बिस्तर पर देखता है.

इसके बाद फिल्म में जो कुछ भी होता है, वह मज़ेदार भी है और चौंकाने वाला भी. फिल्म की कहानी और प्लॉट बेशक अनूठा और मनोरंजक है जो दर्शकों को बांधे रखने में कामयाब होता है. इरफान खान ने एक बेहतरीन अभिनेता की मिसाल पेश की है जबकि उन्हें डायलॉग्स कम ही मिले हैं. फिल्म में सबसे अच्छे अभिनेताओं में अरुणोदय सिंह का नाम भी लेना ज़रूरी है जो फिल्म में एक महत्वपूर्ण रोल में हैं. कीर्ति और दिव्या दत्ता ने भी पावरपैक्ड परफॉर्मेंस दिये हैं. उर्मिला भी अपने आइटम नंबर 'बेवफा ब्यूटी' में बेहद खूबसूरत नज़र आयी हैं.

इस फिल्म की कथा व पटकथा परवेज़ शेख ने लिखी है और कमाल किया है. कहानी के साथ आप जुड़ जाते हैं और स्क्रिप्ट बिल्कुल कन्फ्यूज़ नहीं करती कि फिल्म में क्या चल रहा है. संगीत फिल्म की कहानी और प्रस्तुति के हिसाब से लाजवाब है. पार्थ पारेख का बैकग्राउंड म्यूज़िक फिल्म की टोन के साथ बेहद दिलचस्प है. कुल मिलाकर, कहा जा सकता है कि ब्लैकमेल देखना अच्छा अनुभव है.

ब्लैकमेल लीक से हटकर एक मनोरंजक फिल्म है और ब्लैक कॉमेडी शैली की यह फिल्म इतनी अनूठी है कि इसकी तुलना ऋषिकेश मुखर्जी और बासु चटर्जी की फिल्मों से की जा सकती है. इसे बिल्कुल मिस न करें.

 

इस रिव्यू को अंग्रेजी में Pickdflick पर पढ़ें

डिटेल्ड रेटिंग

कहानी :
3.5/5
स्क्रिनप्ल :
4/5
डायरेक्शन :
3.5/5
संगीत :
4/5
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर