हेलीकॉप्टर ईला
3/5
पर्दे पर : 12 अक्टूबर 2018
डायरेक्टर : प्रदीप सरकार
संगीत :
कलाकार : काजोल, नेहा धूपिया, रिद्धि सेन
शैली : फैमिली ड्रामा
यूजर रेटिंग :
0/5
Rate this movie

Film Review : काजोल के लिए करें इस 'हेलीकॉप्टर' की सवारी

प्रदीप सरकार निर्देशित फिल्म में नेशनल अवॉर्ड विनिंग एक्टर रिद्धि सेन ने भी निभाई है अहम भूमिका.

News18Hindi
Updated: October 12, 2018, 5:27 PM IST
Film Review : काजोल के लिए करें इस 'हेलीकॉप्टर' की सवारी
काजोल
News18Hindi
Updated: October 12, 2018, 5:27 PM IST
 विवेक शाह

प्रदीप सरकार निर्देशित हेलीकॉप्टर ईला एक गुजराती प्ले 'बेटा, काग्डो' पर आधारित है. फिल्म में काजोल मुख्य किरदार में हैं. उनके साथ रिद्धि सेन, नेहा धूपिया और टोटा रॉय चौधरी भी अहम भूमिका निभा रहे हैं. कहानी काजोल के इर्द-गिर्द घूमती है, जो एक बेटे की सिंगल मदर हैं. सिंगल मदर काजोल अपनी पढ़ाई पूरी करना चाहती है और म्यूजिक में अपना करियर बनाना चाहती है. फिल्म का पहला हिस्सा ईला की उस कहानी को दिखाता है, जब वो युवा थी, अच्छा गाती थी और विवान के पिता से उसे प्यार हो गया था. फिल्म में 90 के दशक के गानों को भी बखूबी इस्तेमाल किया गया है.

फिल्म देखकर आप नॉस्टेल्जिया में भी खो सकते हैं. शान, ईला अरुण, बाबा सहगल, अनु मलिक और महेश भट्ट भी फिल्म का हिस्सा हैं. पहले हाफ में फिल्म धीमी गति से आगे बढ़ती है लेकिन इंटरवल के बाद फिल्म रफ्तार पकड़ती है. मां और बेटे के बीच का झगड़ा इस हद तक बढ़ जाता है कि एक ब्रेकिंग प्वॉइंट आ जाता है. इसे देखना बांधे रखता है. फिर भी कहना होगा कि सिंगल मदर की जिंदगी को बहुत साधारण तरीसे फिल्म में दिखाया गया है, जो फिल्म को कमजोर साबित करता है.

क्लाइमेक्स में भी ये समझ नहीं आता कि ईला अपनी रोजी-रोटी के लिए काम क्या करती है. काजोल की परफॉर्मेंस हर फ्रेम के साथ उभरती हुई दिखी है. जिस तरह उन्होंने अपने बच्चे के लिए प्यार और समर्पण दिखाया है, वो अद्भुत है.

विवान के किरदार में राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता एक्टर रिद्धि सेन ने भी नैचुरल परफॉर्मेंस दी है. नेहा ने भी सिर्फ अपनी मौजूदगी पूरी की है. फिल्म में प्रदीप सरकार का निर्देशन काफी खराब है. आनंद गांधी और मितेश शाह का लेखन और पटकथा अच्छी है. फिल्म का म्यूजिक भी कोई खास असर नहीं छोड़ पाता है. काजोल की परफॉर्मेंस के लिए ये फिल्म जरूर देखी जा सकती है.

इस फिल्म का अंग्रेजी रिव्यू यहां पढ़ें

ये भी पढ़ें
Loading...

टास्क के दौरान हुई हाथापाई, Bigg Boss ने दी वो सजा जो 12 सीजन में किसी को नहीं मिली

डिटेल्ड रेटिंग

कहानी :
3/5
स्क्रिनप्ल :
2.5/5
डायरेक्शन :
2.5/5
संगीत :
2/5
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
-->