Home /News /entertainment /

FILM REVIEW: इस फिल्म में सिर्फ एक ही शख्स नजर आता है, 'टाइगर'!

टाइगर जिंदा है
टाइगर जिंदा है
3/5
पर्दे पर:22 दिसंबर 2017
डायरेक्टर : अली अब्बास जफर
संगीत : विशाल शेखर, जूलियस पैकिअम
कलाकार : सलमान खान, कटरीना कैफ,
शैली : एक्शन, थ्रिलर
यूजर रेटिंग :
0/5
Rate this movie

FILM REVIEW: इस फिल्म में सिर्फ एक ही शख्स नजर आता है, 'टाइगर'!

इस फिल्म में सिर्फ और सिर्फ टाइगर जिंदा है

इस फिल्म में सिर्फ और सिर्फ टाइगर जिंदा है

इस फिल्म में सिर्फ और सिर्फ टाइगर जिंदा है

    सलमान खान, अली अब्बास जफर, कटरीना कैफ, देशभक्ति, RAW और बहुत सारा एक्शन. इससे ज्यादा एक फैन को सलमान खान की फिल्म से क्या चाहिए!

    इन सभी के एक साथ आ जाने से पैदा हो गई एक ऐसी फिल्म जिसमें कहानी से कहीं ज्यादा ये दिखाने में मेहनत की गई है कि 'टाइगर' भाई में कितना गूदा है.

    'टाइगर जिंदा है' की कहानी वहीं से शुरू होती है, जहां 2012 की फिल्म 'एक था टाइगर' खत्म हुई थी. RAW अपने उसी सुपरहीरो (टाइगर, और कौन) को ढूंढने में लगी है क्योंकि एक बार फिर से परिस्थितियां हाथ से निकल गई हैं. इराक में 40 नर्सें, जिनमें 25 भारतीय और 15 पाकिस्तानी हैं, एक हॉस्पिटल में फंस गई हैं. उन्हें वहां से तुरंत निकाला जाना है.

    इसके लिए आता है टाइगर, जो सभी मासूमों को बुराई के चंगुल से छुड़ा लेता है. बस कहानी इतनी सी ही है.

    लेकिन इतनी सी कहानी को भी अली अब्बास जफर ने बहुत खूबसूरती से बांध कर रखा है. फिल्म के मुख्य प्लॉट में एक आतंकवादी संगठन, सलमान-कटरीना का थोड़ा सा रोमांस, दूर होने की तड़प और भारत-पाकिस्तान का एक मजबूत एंगल, फिल्म 'टाइगर जिंदा है' आपको बांधे रखती है. फिल्म में एक्शन के तो क्या ही कहने!

    फिल्म की मुख्य स्क्रिप्ट से भी मजबूत अगर कोई है तो वो है सलमान खान! जब भी मौका मिलता है, वो खुद को किसी सुपरहीरो की तरह साबित करने में पूरी तरह से जुट गए हैं.

    यह पूरी तरह से सिर्फ और सिर्फ सलमान की फिल्म है. वहीं फिल्म में कटरीना के पास करने के लिए कुछ भी नहीं है. हालांकि, फिल्म के गीत 'तेरा नूर' में उनका एक अलग अंदाज नजर आता है. फिल्म में परेश रावल, अंगद बेदी और कुमुद मिश्रा भी हैं.

    'टाइगर जिंदा है' एक बहुत बड़ी फिल्म है. सिनेमेटोग्राफी हो चाहे एक्शन या एक्टिंग, यहां सब कुछ बहुत बड़े पैमाने पर किया गया है. फिल्म नें बैकग्राउंड स्कोर जूलियस पैकिअम ने दिया है जो इस फिल्म की भव्यता को बढ़ाता और उभारता है.

    अली अब्बास जफर की पिछली फिल्म थी 'सुल्तान'. उस फिल्म में भी सलमान खान थे, लेकिन वो फिल्म बहुत मामलों में जमीन से जुड़ी थी. फिल्म 'टाइगर जिंदा है' पूरी तरह से एक मसाला फिल्म है.

    अगर आप भी ऐसी पैसा वसूल, एक्शन फिल्मों के शौकीन हैं, तो यह फिल्म आपको बहुत पसंद आएगी. लेकिन अगर लॉजिक से परे बेवजह से 'लार्जर देन लाइफ' स्टंट आपको बेतुके लगते हैं, तो फिर इस वीकेंड आप कुछ और करने का प्लान बना लें, बेहतर होगा. इस फिल्म को हम 3 स्टार दे रहे हैं.

    ये भी पढ़ें:

    दिल्ली रिसेप्शन में दिखा विरुष्का का रॉयल अंदाज, पीएम मोदी भी हुए शामिल

    डिटेल्ड रेटिंग

    कहानी:
    2/5
    स्क्रिनप्ल:
    2.5/5
    डायरेक्शन:
    3.5/5
    संगीत:
    3/5

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर