लाइव टीवी
जोकर
3/5
पर्दे पर : 4 अक्टूबर, 2019
डायरेक्टर : टॉड फिलिप्स
संगीत : हिल्डुर गुअनादोतिर
कलाकार : जोआक्विन फीनिक्स व अन्य
शैली : ड्रामा/थ्र‌िलर
यूजर रेटिंग :
0/5
Rate this movie

Joker Review: जोआक्विन फीनिक्स की तगड़ी एक्टिंग वाली जोकर के लिए खुल सकते हैं ऑस्‍कर के दरवाजे

रोहित वत्स
Updated: October 2, 2019, 6:17 PM IST
Joker Review: जोआक्विन फीनिक्स की तगड़ी एक्टिंग वाली जोकर के लिए खुल सकते हैं ऑस्‍कर के दरवाजे
जोकर बड़े पर्दे पर रिलीज हो रही है.

जोकर रिव्यूः 'जोकर' पूरी तरह से इसके मुख्य अभिनेता जोआक्विन फीनिक्स (Joaquin Phoenix) के कंधो पर टिकी हुई है. लेकिन वे अकेले इस दर्शकों को बांधने में सफल रहे हैं.

  • Last Updated: October 2, 2019, 6:17 PM IST
  • Share this:
दिल्ली. प्रसिद्ध कॉमिक बुक किरदार बैटमैन (Batman) के सबसे खतरनाक दुश्मनों में शुमार जोकर (Joker) की ज़िन्दगी के अनछुए पहलुओं पर आधारित यह फिल्म 'जोकर' पूरी तरह से इसके मुख्य अभिनेता जोआक्विन फीनिक्स (Joaquin Phoenix) पर निर्भर करती है. उनकी बेहतरीन एक्टिंग ने इसे एक साधारण फिल्म बनने से बचा लिया है.

आपने जोकर को बैटमैन सीरीज के विभिन्न फिल्मों में देखा है लेकिन डायरेक्टर टॉड फिलिप्स इस बार हमें एक विक्षिप्त अपराधी से मिलवाते हैं जिसकी निजी ज़िन्दगी दुखों से भरी है. दरअसल जोकर का असली नाम आर्थर है और वो एक स्टैंड-अप कॉमेडियन बनना चाहता है. लेकिन उसके हालात ने उसे गुनाहों की दुनिया में धकेल दिया.

joker
जोकर को लोग उसकी विभत्स घटानओं के लिए याद करते हैं.


फिल्म में हमारा वास्ता गॉथम शहर की अंधेरी गलियों से पड़ता है जहां अमीरों और ग़रीबों के बीच की खाई बढ़ती जा रही है. वहां अराजकता का साम्राज्य कायम होता जा रहा है.

हालांकि फिल्म में ऐसा कुछ नहीं है जिसका आपको पूर्वानुमान ना हो. लेकिन फीनिक्स की बेहतरीन अदाकारी और शानदार पार्श्व-संगीत ने अलग ही समां बांध दिया है. इससे पहले कि आप कुछ समझ पाएं, आपकी सहानभूति जोकर जैसे बददिमाग साइकोपैथ से होने लगती है और यही इस फिल्म की सबसे बड़ी सफलता है.

joker
इंडिया में भी जोकर के चाहने वाले बहुत हैं.


122-मिनट की ये फिल्म ज़्यादातर समय आपका ध्यान बांधे रखती है, बस शर्त ये है कि आप में बड़े पर्दे पर कई वीभत्स खून देखने का माद्दा हो. फीनिक्स के लिए जोकर अगले साल ऑस्कर अवार्ड्स के दरवाज़े खोल सकती है.
Loading...

War First Review: ऋतिक रोशन-टाइगर श्रॉफ की फिल्म से निराश हुए लोग, मिले ऐसे रिएक्शन

इस फिल्म को ना देखने के कुछ ख़ास बहाने नहीं हैं. इसीलिए मैं इसे पांच में से तीन स्टार देता हूं.

डिटेल्ड रेटिंग

कहानी :
3/5
स्क्रिनप्ल :
3/5
डायरेक्शन :
3/5
संगीत :
3/5

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए फ़िल्म रिव्यू से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 2, 2019, 4:31 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...