कारवां
2.5/5
पर्दे पर : 3 अगस्त 2018
डायरेक्टर : आकाश खुराना
संगीत : अनुराग सेकिया
कलाकार : इरफान खान, डलक्यूर सलमान
शैली : कॉमेडी ड्रामा
यूजर रेटिंग :
0/5
Rate this movie

Karwaan Film Review: इस फन राइड पर बोनस है इरफान खान का साथ

इरफान खान की बेहतरीन परफॉर्मेंस दिल जीतती है और कहानी का नयापन आकर्षित करता है, मगर स्क्रिप्ट कमजोर है.

News18Hindi
Updated: August 3, 2018, 6:40 PM IST
Karwaan Film Review: इस फन राइड पर बोनस है इरफान खान का साथ
कारवां
News18Hindi
Updated: August 3, 2018, 6:40 PM IST
फिल्म में दो दोस्तों का बंगलूरू से कोच्चि तक का सफर दिखाया गया है. इनमें से एक है अविनाश, जिसका किरदार दलकर सलमान ने निभाया है और दूसरा है शौकत, जिसके किरदार में हैं इरफान खान. दोनों को रास्ते में मिलती है टीनएजर मिथिला. आकाश खुराना निर्देशित ये फिल्म तीन ऐसे लोगों के इर्द-गिर्द घूमती है, जो एक-दूसरे से बिलकुल अलग हैं. मगर तीनों एक रोड ट्रिप पर साथ हैं. फिल्म में कृति खरबंदा और अमाला अकिनेनी भी सपोर्टिंग रोल में हैं.

अविनाश एक ऐसा लड़का है, जो अपनी आईटी की जॉब से नफरत करता है. वो एक फोटोग्राफर बनना चाहता है. यहां ट्विस्ट यह है कि अविनाश के पिता की एक सड़क दुर्घटना में मौत हो जाती है और गलती से उनकी बॉडी किसी और परिवार के पास पहुंच जाती है. ऐसे में उसका दोस्त शौकत उसे अपनी वैन देता है और बंगलुरू से कोच्चि जाकर बॉडी बदलने की सलाह देता है. इस रास्ते में उन्हें तान्या मिलती है. तान्या उस व्यक्ति की पोती है, जिसकी बॉडी से अविनाश के पिता की बॉडी एक्सचेंज हो जाती है.

कुल मिलाकर कहानी एक ऐसी रोड ट्रिप से जुड़ी है, जिस पर कोई भी जाना नहीं चाहता था. फिल्म की कास्ट काफी शानदार है. बिना किसी तय फॉर्मूले पर काम किए फिल्म बांधे रखती है. ये जरूर कहा जा सकता है कि स्क्रिप्ट और मजबूत की जा सकती थी. कहानी एकदम नई है, लेकिन इसे सही तरीके से कहा नहीं गया है.

सिनेमेटोग्राफर अविनाश अरुण के कैमरे ने केरला की खूबसूरत लोकेशंस को दिखाने में जो खूबसूरती बरती है, वो काफी शानदार है. इरफान खान की परफॉर्मेंस का इस बार भी कोई जवाब नहीं है. अनुराग सेकिया और इमाद शाह का म्यूजिक भी अच्छा है. कुल मिलाकर कहा जा सकता है कि कारवां एक फनराइड है.

ये भी पढ़ें
Film Review: फन्ने खां का संदेश अच्छा, मगर स्क्रिप्ट कमजोर

डिटेल्ड रेटिंग

कहानी :
2.5/5
स्क्रिनप्ल :
2/5
डायरेक्शन :
2/5
संगीत :
2/5
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर