लाइव टीवी

Review: रिलीज से पहले जानें कैसी है तापसी-भूमि की 'सांड की आंख'

रोहित वत्स | News18Hindi
Updated: October 23, 2019, 5:48 PM IST
Review: रिलीज से पहले जानें कैसी है तापसी-भूमि की 'सांड की आंख'
Review: रिलीज से पहले जानें कैसी है तापसी-भूमि की 'सांड की आंख'

बॉलीवुड फिल्म (Bollywood Film) सांड की आंख (Saand Ki Aankh) दो औरतों के संघर्ष की कहानी बया कर रही है. दोनों उम्रदराज औरतों का साधारण से 'शूटर दादी' बनने का सफर शुरू होता है, लेकिन इस दुनिया के हिस्से में मर्दों और औरतों के बीच का फासला कुछ ज्यादा ही है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 23, 2019, 5:48 PM IST
  • Share this:
मुंबई. बॉलीवुड फिल्म (Bollywood Film) ''सांड की आंख' (Saand Ki Aankh) दो औरतों के संघर्ष की कहानी बयां करती है. इनके लिए पुरुष प्रधान समाज सबसे बड़ा विलेन है. नब्बे के दशक की ये कहानी चंद्रो (भूमि पेडनेकर) और प्रकाशी तोमर (तापसी पन्नू) की है. जो उत्तर प्रदेश के बागपत जिले की हैं. दोनों एक अद्भुत खेल से रूबरू होती हैं. दोनों उम्रदराज औरतों का साधारण महिला से 'शूटर दादी' बनने का सफर शुरू होता है. लेकिन इस दुनिया के हिस्से में मर्दों और औरतों के बीच का फासला कुछ ज्यादा ही है.

इस फिल्म के निर्देशक तुषार हीरानंदानी की सबसे बड़ी ताकत समाज को एक मैसेज देना है. वो पहले सीन से जानते हैं कि उन्हें किसी को हीरो बनाकर पेश नहीं करना है, बल्कि सालों की एक कठिन लड़ाई को रोचक तरीके से दिखाना है. यही वजह है कि रतन सिंह (प्रकाश झा) की प्रभावशाली उपस्थिति के बावजूद इस फिल्म में शूटर दादियों से फोकस नहीं हटता है.

अभिनय में तापसी ने बाजी मारी है, लेकिन ऐसा भूमि के बारे में नहीं कहा जा सकता है. विनीत ने एक बार फिर से अपनी काबिलियत साबित की है. बस दिक्कत यही कि फिल्म बार-बार बनी बनाई लय से भटक जाती है. हंसी-मजाक के दृश्य कई बार तारतम्य बनने नहीं देते. ऐसा लगता है जैसे निर्देशक को कहानी के अति गंभीर बन जाने का डर सता रहा हो.

हालांकि तमाम खामियों के बाद भी 'सांड की आंख' के मैसेज को नजरअंदाज नहीं किया जा सकता. यही इसकी सबसे बड़ी सफलता है. कुछ अधपके दृश्यों को छोड़ दें, तो इसमें देखने लायक काफी कुछ है. न्यूज 18 इसे देता है पांच में से 2.5 स्टार्स.

ये भी पढ़ें -

लेडी गागा ने ट्वीट किया संस्कृत का श्लोक, सोशल मीडिया पर मचा तहलका
IIFA Awards 2019: दीपिका को Kiss करने के बाद अवॉर्ड लेने पहुंचे रणवीर सिंह, Video Viral

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए फ़िल्म रिव्यू से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 22, 2019, 7:00 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...