पलटन
2/5
पर्दे पर : 7 सितंबर 2018
डायरेक्टर : जेपी दत्ता
संगीत : अनु मलिक, संजय चौधरी
कलाकार : अर्जुन रामपाल, सोनू सूद, जैकी श्रॉफ, गुरमीत चौधरी
शैली : वॉर फिल्म
यूजर रेटिंग :
0/5
Rate this movie

Paltan Movie Review: जेपी दत्ता ने दोबारा बॉर्डर बनाने की कोशिश की लेकिन फेल हो गए

फिल्म में कुछ सीन हैं जहां भारतीय और चीनी सैनिक एक दूसरे पर पत्थर मारते नजर आएंगे. आप भी देखकर सोचने लगेंगे कि क्या वाकई युद्धक्षेत्र में ये सब होता है ?

News18Hindi
Updated: September 7, 2018, 3:50 PM IST
Paltan Movie Review: जेपी दत्ता ने दोबारा बॉर्डर बनाने की कोशिश की लेकिन फेल हो गए
पलटन मूवी रिव्यू.
News18Hindi
Updated: September 7, 2018, 3:50 PM IST
जेपी दत्ता के डायरेक्शन में बनी पलटन फाइनली रिलीज हो गई है. एक सत्य घटना पर आधारित इस फिल्म में अर्जुन रामपाल, जैकी श्रॉफ, सोनू सूद, हर्षवर्धन राणे, गुरमीत चौधरी लीड रोल में हैं. वॉर फिल्मों में एक्सपर्ट दत्ता इस बार भारतीय सेना द्वारा लड़ी वो लड़ाई दिखा रहे हैं जिसमें वह नाथु ला पास को चीनियों से बचाने के लिए लड़ाई लड़ते हैं. इस लड़ाई में भारत ने 1363 सैनिक खोए थे.

फिल्म के पहले हिस्से में जैकी श्रॉफ, अर्जुन रामपाल, सोनू सूद, हर्षवर्धन राणे, गुरमीत चौधरी, लव सिन्हा, दीपिका कक्कड़ और मोनिका गिल के किरदारों से आपको मिलवाएगा. इस फिल्म में कई परतें हैं. इन परतों के जरिए आप फौजियों की पर्सनल और प्रोफेशनल जिंदगियों की झलक ले पाएंगे. इस फिल्म के जरिए जेपी दत्ता ने बॉर्डर को रीक्रिएट करने की कोशिश की है. लेकिन वह पूरी तरह भटक गए हैं. फिल्म में देशभक्ति दिखाने के चक्कर में इतना हो गया है कि यह फिल्म के लिए बैक फायर कर गया.

फिल्म में कुछ सीन हैं जहां भारतीय और चीनी सैनिक एक दूसरे पर पत्थर मारते नजर आएंगे. आप भी देखकर सोचने लगेंगे कि क्या वाकई युद्धक्षेत्र में ये सब होता है ? 'आप शांति में जितना पसीना बहाएंगे, वॉर में उतना कम खून बहेगा', 'हम यहां कहानियां बनाने के लिए हैं' इस तरह के डायलॉग फिल्म को कोई फायदा नहीं पहुंचाते. जिन्होंने बॉर्डर, एलओसी देखी है उन्हें पटलन में कोई दम नहीं लगेगा. फिल्म का पहला हिस्सा टुकड़ों में बंटा है. फिल्म में चीनी सेना के अधिकारियों का रोल करने वाले एक्टर्स की परफॉर्में में वो बात नहीं है. स्टोरी टेलिंग का अंदाज वही 1997 में आई बॉर्डर वाल है.

यह भी पढ़ें:

Laila Majnu Movie Review: फ्रेश है लैला मजनू, एक बार देखनी तो बनती है

डिटेल्ड रेटिंग

कहानी :
2/5
स्क्रिनप्ल :
2/5
डायरेक्शन :
2/5
संगीत :
2.5/5
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर