राजी
3.5/5
पर्दे पर : 11 मई 2018
डायरेक्टर : मेघना गुलजार
संगीत : शंकर, एहसान, लॉय
कलाकार : आलिया भट्ट, विक्की कौशल
शैली : एक्शन, थ्रिलर
यूजर रेटिंग :
0/5
Rate this movie

Raazi Movie Review: आप भी कहेंगे आलिया ने दिल ले लिया

इस फिल्म को देखते हुए साल 2003 में आई 'हीरो : लव स्टोरी ऑफ ए स्पाई' की भी याद आई. सनी देओल की इस फिल्म में प्रीति जिंटा भारतीय जासूस के रोल में थी जो पाकिस्तान में रहती है. लेकिन इसके बावजूद राजी एक पावरफुल फिल्म है जो बिना शोर मचाए एक मजबूत मैसेज देती है.

News18Hindi
Updated: May 11, 2018, 11:04 AM IST
Raazi Movie Review: आप भी कहेंगे आलिया ने दिल ले लिया
फिल्म राजी का पोस्टर.
News18Hindi
Updated: May 11, 2018, 11:04 AM IST
विवेक शाह

राजी एक पीरियड थ्रिलर फिल्म है जिसे मेघना गुलजार ने डायरेक्ट किया है. इस फिल्म में आलिया भट्ट और विक्की कौशल लीड रोल में हैं. फिल्म की कहानी एक भारतीय जासूस के इर्द-गिर्द घूमती है जो 1971 में भारत-पाक की लड़ाई के वक्त एक पाकिस्तानी से शादी करती है.

मेघना गुलजार के डायरेक्शन में बनी इस फिल्म को जंगली पिक्चर्स और धर्मा प्रोडक्शन ने मिलकर प्रोड्यूस किया. यह फिल्म हरिंदर सिंह सिक्का के नॉवेल 'कॉलिंग सहमत' पर आधारित है. ये फिल्म ना केवल मेघना और आलिया की साथ में पहली फिल्म है, बल्कि विक्की कौशल के साथ भी उनका पहला प्रोजेक्ट है. 70 के दशक की इस कहानी में एक महिला है जो अपने देश की मदद करने के लिए पाकिस्तानी आर्मी के अफसर से शादी करती है. डायरेक्टर ने फिल्म को बेहतरीन तरीके से पेश किया है. पहले हिस्से में सैयद के परिवार के किरदार सामने आते हैं. सैयद परिवार वो है जहां सहमत (आलिया) शादी करके जाती हैं. धीरे-धीरे फिल्म में टेंशन बढ़ती है.

फिल्म के दूसरे हिस्से में शानदार नैरेशन और आलिया भट्ट की रोंगटे खड़े कर देने वाली परफॉर्मेंस आपको बांधे रखती है. साथ ही दूसरे हिस्से में बढ़ती टेंशन इसे और मजेदार बना रही है. फिल्म के पहले हिस्से में थोड़ा सेट होने में टाइम लगता है. यहां एडिटिंग की मदद से बेहतर शुरुआत की जा सकती थी. आलिया को देखकर कहा जा सकता है कि उन्होंने फिल्म में जान डाल दी है. हर वक्त मौत के साये के बीच रहने के खौफ को उन्होंने बखूबी उतारा है. एक तरफ जहां 'हाईवे' और 'उड़ता पंजाब' से जहां उन्होंने खुद को साबित किया. वहीं राजी आलिया को एक अलग ही लेवल पर लेकर जाएगी. विक्की कौशल की बात करें तो उन्होंने भी अपना रोल बखूबी निभाया है.

शंकर एहसान लॉय का म्यूजिक फिल्म से पूरा इंसाफ करता है. फिल्म के गाने 70 के दशक को ध्यान में रखते गए तैयार किए गए हैं. कुछ गाने मन में देश भक्ति का भाव लेकर आते हैं. जैसे कि अरिजीत सिंह का गाया 'ऐ वतन'. इस फिल्म को देखते हुए साल 2003 में आई 'हीरो : लव स्टोरी ऑफ ए स्पाई' की भी याद आई. सनी देओल की इस फिल्म में प्रीति जिंटा भारतीय जासूस के रोल में थी जो पाकिस्तान में रहती है. लेकिन इसके बावजूद राजी एक पावरफुल फिल्म है जो बिना शोर मचाए एक मजबूत मैसेज देती है.

डिटेल्ड रेटिंग

कहानी :
3/5
स्क्रिनप्ल :
3/5
डायरेक्शन :
3/5
संगीत :
3.5/5
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर