Home /News /entertainment /

MOVIE REVIEW : पाकिस्तान में कैसे काम करते हैं भारतीय एजेंट, जॉन अब्राहम ने खोला राज़

रोमियो अकबर वाल्टर
रोमियो अकबर वाल्टर
2.5/5
पर्दे पर:5 अप्रैल 2019
डायरेक्टर : रॉबी ग्रेवाल
संगीत : अंकित तिवारी, शब्बीर अहमद
कलाकार : जॉन अब्राहम, मौनी रॉय, जैकी श्रॉफ
शैली : एक्शन-थ्रिलर
यूजर रेटिंग :
0/5
Rate this movie

MOVIE REVIEW : पाकिस्तान में कैसे काम करते हैं भारतीय एजेंट, जॉन अब्राहम ने खोला राज़

फिल्म रिव्यू: रोमियो अकबर वाल्टर

फिल्म रिव्यू: रोमियो अकबर वाल्टर

RAW आपको महीनों तक याद नहीं रहेगी लेकिन ये इतनी भी खराब नहीं कि तीन घंटों तक आपको बिठा के ना रख सके।

Romeo Akbar Walter Movie Review: रोमियो अकबर वाल्टर या RAW में जॉन अब्राहम ने देशभक्ति की चाशनी में लपेटकर एक नयी थ्योरी दी है कि जब मामला देश की सुरक्षा से जुड़ा होता है तो उसमे सही या ग़लत देखने की बजाए उद्देश्य देखना चाहिए. ये सोंच उनकी फिल्म को उनके समकालीन कलाकारों से अलग बनाती है जिनकी फिल्में मुख्यतया सीटी बजाने वाले दृश्यों के बल पर रिलीज़ की जाती हैं.

फिल्म में जॉन एक साधारण मुस्लिम परिवार से आते हैं जो अपनी बैंक की नौकरी में खुश हैं लेकिन भारतीय सरकार उनको एक सीक्रेट मिशन में इस्तेमाल करना चाहती है. यहां से शुरू होती है उनके संघर्ष की दास्तां जिसमें हर कदम पर वो खतरों और अपने भीतर चल रहे द्वन्द से जूझ रहे होते हैं. उनका सफर पाकिस्तान और नेपाल होता हुआ कई ऐसी जगहों पर जाता है जहां एक मिनट की देरी भी खतरनाक साबित हो सकती है.

दरसल फिल्म के तेज़ी से बदलते दृश्य ही RAW की सबसे बड़ी उपलब्धि हैं. कई बार आप जानते हैं कि निर्देशक रॉबी ग्रेवाल क्रिएटिव आज़ादी ले रहे हैं लेकिन यह सब इतनी तेज़ गति से होता है कि आप उनको संदेह का लाभ देने को तैयार हो जाते हैं.

जॉन ने अपने आपको काफी हद तक रोका है और यह बात फिल्म के पक्ष में जाती है. उनको दमदार साथ मिला है जैकी श्रॉफ का जिनका किरदार कई हॉलीवुड फिल्मों से प्रभावित है. फिल्म में मौनी रॉय भी हैं पर उनके हिस्से ज़्यादा कुछ नहीं आया है.

145 मिनट की यह फिल्म पहले हाफ में अपना कैनवास सेट करती है पर दूसरा हाफ इसके लिए कई समस्याएं लेकर आता है जहां आप कहानी को प्रिडिक्ट करने लगते हैं. बावजूद इसके यह दर्शकों को अपने आकर्षण पाश में बांधे रखने में जैसे-तैसे कामयाब हो ही जाती है.

RAW कोई ऐसी फिल्म नहीं है जो आपके साथ महीनों रहेगी लेकिन ये ऐसी भी गई गुज़री नहीं है की तीन घंटों तक आपको बिठा के ना रख सके. पूरी तरह से जॉन के कन्धों पर टिकी RAW आपको उनके अंदर के लगातार बेहतर होते एक्टर से भी मिलवाएगी.

यह भी पढ़ें:

तलाक की खबरों के बीच सामने आई प्रियंका चोपड़ा और देवर की फोटो, नहीं नज़र आए निक जोनास


एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स

डिटेल्ड रेटिंग

कहानी:
2/5
स्क्रिनप्ल:
3/5
डायरेक्शन:
3/5
संगीत:
2/5

Tags: Entertainment, Jackie Shroff, John abraham, Mouni Roy, Romeo Akbar Walter

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर