लाइव टीवी
टर्मिनेटर डार्क फेट
1.5/5
पर्दे पर : 1 नवंबर, 2019
डायरेक्टर : टिम मिलर
संगीत : जंकी एक्सएल
कलाकार : अरनॉल्ड श्वार्जनेगर, लिंडा हैमिलटन, मैकेंज़ी डेविस
शैली : स्काई फाई
यूजर रेटिंग :
0/5
Rate this movie

Terminator Dark Fate Review: ऐसे मरियल सीक्वल की ज़रूरत ही क्या थी?

News18Hindi
Updated: November 1, 2019, 10:32 PM IST
Terminator Dark Fate Review: ऐसे मरियल सीक्वल की ज़रूरत ही क्या थी?
टर्मिनेटर डॉर्क फेट रिलीज हो गई है.

टर्मिनेटर डार्क फेट (Terminator Dark Fate) के एक्शन में ना तो कुछ नयापन है और ना ही फलसफा कुछ ख़ास. हमने इस तरह की थीम्स पर ट्रांसफार्मर्स, एक्स मकीना और ब्लेडरनर 2049 जैसी कितनी ही फिल्में देख रखी हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 1, 2019, 10:32 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. एक बार फिर से अरनॉल्ड श्वार्जनेगर (Arnold Schwarzenegger) की खतरनाक मशीन टी-800 के रूप में वापसी हुई है. उनके साथ ही आई हैं, उनकी शुरुआती टर्मिनेटर (Terminator Movies) फिल्मों की साथी साराह कॉनर (लिंडा हैमिलटन). लेकिन इस बार मामला कुछ ख़ास जमा नहीं है. बल्कि सच कहा जाए तो समझ नहीं आता है कि ऐसे मरियल सीक्वल की ज़रूरत ही क्या थी?

कहानी बस इतनी सी है कि मेक्सिको में रहने वाली एक लड़की डैनी भविष्य से आए हुए कुछ मशीनों के निशाने पर है और उसको बचाने का जिम्मा है एक आधे इंसान-आधे रोबोट ग्रेस (मैकेंज़ी डेविस) पर. इसके आगे-पीछे सिर्फ एक्शन है. अब यह आपके ऊपर है कि आप कितना शोर बर्दाश्त कर सकते हैं.

वैसे तो फिल्म को अरनॉल्ड श्वार्जनेगर की वापसी के दम पर ही प्रचारित किया गया था लेकिन सच्चाई ये है कि वो कभी कहीं गए ही नहीं थे. इससे पहले वो टर्मिनेटर राइज़ ऑफ़ द मशीन्स, टर्मिनेटर साल्वेशन, टर्मिनेटर जेनेसिस में भी थे ही. कहने का मतलब यह है कि उनके रहने या नहीं रहने से फिल्म में कुछ ज़्यादा बदलाव नहीं आना था. हां, यह ज़रूर था कि इस बार टर्मिनेटर के जन्मदाता जेम्स कैमरून फिल्म से राइटर-प्रोडूसर की तौर पर जुड़े थे, लेकिन उन्होंने भी परिस्थितियों के सामने घुटने टेक दिए.

terminator dark fate
टर्मिनेटर का जादू नहीं चला.


ना तो फिल्म के एक्शन में कुछ नयापन है और ना ही फलसफा कुछ ख़ास. हमने इस तरह की थीम्स पर ट्रांसफार्मर्स, एक्स मकीना और ब्लेडरनर 2049 जैसी कितनी ही फिल्में देख रखी हैं. इसीलिए अगर आप अपने फेट को डार्क नहीं बनाना चाहते तो सिनेमा हॉल की तरफ रुख ना ही करें.

इसे भी पढ़ेंः निक जोनास से अपनी शादी बचाने के लिए प्रियंका चोपड़ा अपना रही हैं ये नियम

एक अति साधारण फिल्म के लिए मैं 1.5 स्टार्स से ज़्यादा नहीं दे सकता. मैंने इतना बर्दाश्त किया है ताकि आपको बोरियत से बचा सकूं.
Loading...

 यह भी पढ़ेंः अर्जुन कपूर के साथ डॉक्टर के पास पहुंचीं मलाइका अरोड़ा, Photos Viral

डिटेल्ड रेटिंग

कहानी :
1.5/5
स्क्रिनप्ल :
1.5/5
डायरेक्शन :
1.5/5
संगीत :
1.5/5

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए फ़िल्म रिव्यू से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 1, 2019, 10:31 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...