गूगल ने इस तरह याद किया मशहूर अभिनेत्री मधुबाला को...

मधुबाला ने लगभग 70 से अधिक फिल्मों में अभिनय किया

News18Hindi
Updated: February 14, 2019, 7:52 AM IST
गूगल ने इस तरह याद किया मशहूर अभिनेत्री मधुबाला को...
मशहूर अभिनेत्री मधुबाला
News18Hindi
Updated: February 14, 2019, 7:52 AM IST
आज दुनिया भर में वैलेंटाइन डे मनाया जा रहा है. लेकिन प्यार के इस पर्व में गूगल ने आज का अपना डूडल मशहूर अभिनेत्री मधुबाला के नाम कर दिया है. गूगल ने अपने डूडल पर मधुबाला की एक बेहतरीन स्केच लगाया है. मधुबाला की आज 86वीं जयंती है. मधुबाला का जन्म 14 फरवरी 1933 को दिल्ली में हुआ था.

मधुबाला की खूबसूरती के बारे में पिछली तीन पीढ़ियों से बहुत कुछ लिखा जा चुका है. एक लाइन में कहें तो वो बिलकुल वैसी थीं जैसा उन्हें होना चाहिए. टाइमलेस ब्यूटी, एजिंग विद ग्रेस और ऐसे तमाम तमगे उनपर सूट करते हैं.

मधुबाला की सोशल लाइफ न के बराबर थी. हालांकि मधुबाला ने घर में रहकर काफी कुछ सीखा था और 18 साल की होने से पहले ही वो फर्राटेदार अंग्रेजी में बोलती थीं.मधुबाला को दिल की बीमारी थी. पिता के उन्हें किसी मशीन की तरह इस्तेमाल करने का सबसे बुरा असर उनकी सेहत पर पड़ा. दिलीप कुमार से अलग होने के बाद मधुबाला ने किशोर कुमार के साथ शादी कर ली.



मधुबाला ने लगभग 70 से अधिक फिल्मों में अभिनय किया. उन्होंने 'बसंत', 'फुलवारी', 'नील कमल', 'पराई आग', 'अमर प्रेम', 'महल', 'इम्तिहान', 'अपराधी', 'मधुबाला', 'बादल', 'गेटवे ऑफ इंडिया', 'जाली नोट', 'शराबी' और 'ज्वाला' जैसी फिल्मों में अभिनय से दर्शकों को अपनी अदा का कायल कर दिया.

ये भी पढ़ें:

कौन है ये शख्स जिसने खुलेआम सपना चौधरी को किया Kiss, वीडियो हुआ Viral

OMG! श्रीसंत और दीपिका कक्कड़ के बीच आई दरार, टूटा भाई-बहन का रिश्ता?
Loading...

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पाससब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsAppअपडेट्स
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर