HBD: 'स्टाइलिश स्टार' अल्लू अर्जुन की फिल्म का रीमेक कर सुपरस्टार बन गए टाइगर श्रॉफ, यूं दिखाई थी 'हीरोपंती'!

अल्लू अर्जुन की सुपरहिट फिल्म से टाइगर श्रॉफ ने की थी अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत

अल्लू अर्जुन की सुपरहिट फिल्म से टाइगर श्रॉफ ने की थी अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत

Happy Birthday Allu Arjun: साल 2008 में रिलीज हुई फिल्म पारुगू (Parugu) में अल्लू अर्जुन (Allu Arjun) लीड रोल में नजर आए थे. रोमांटिक-एक्शन फिल्म का निर्देशन भास्कर ने किया था और इस फिल्म को दिल राजू ने प्रोड्यूस किया था. फिल्म में अल्लू अर्जुन के अपोजिट अभिनेत्री शीला कौर (Sheela Kaur) थीं. दिग्गज एक्ट्रर प्रकाश राज (Prakash Raj) भी अहम रोल में नजर आए थे.

  • Share this:
भारत में ऐसे कई दिग्गज फिल्म कलाकार हुए हैं जिनके नाम का डंका सिर्फ उन्हीं की इंडस्ट्री में नहीं, पूरे भारत में बजता है. रजनीकांत (Rajinikanth) से लेकर अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) तक इन सारे सेलेब्स ने अपनी दमदार एक्टिंग से लोगों का दिल जीता है और अब इनकी फैन फॉलोइंग इस कदर बढ़ गई है कि लोग इनकी पूजा तक करने लगे हैं. साउथ इंडियन इंडस्ट्री में ऐसे ही एक अभिनेता हैं जिनको लोग बेइंतहा चाहते हैं. इनका नाम है अल्लू अर्जुन (Allu Arjun). अल्लू अर्जुन को प्यार से लोग 'स्टाइलिश स्टार' (Stylish Star Allu Arjun) कहते हैं.

आज, 8 अप्रैल को अल्लू अर्जुन अपना जन्मदिन (Allu Arjun Birthday) मना रहे हैं. उनके फैंस उन्हें खूब सारी शुभकामनाएं दे रहे हैं. अल्लू अर्जुन की दमदार फिल्मों के चलते ही एक्टर ने आज ये मुकाम हासिल किया है. उनकी कुछ तेलुगू फिल्मों के रीमेक अन्य भाषाओं में भी बने हैं. इनमें से एक बेहद खास फिल्म है, जिसे लोगों ने बहुत पसंद किया और इस फिल्म के कई रीमेक बने. बॉलीवुड में भी एक उभरते स्टार ने अल्लू अर्जुन की इसी फिल्म से अपने करियर की शुरुआत की. हम बात कर रहे हैं एक्टर की सुपरहिट फिल्म 'पारुगू' (Parugu) की. साल 2008 में रिलीज हुई इस फिल्म में अल्लू अर्जुन लीड रोल में नजर आए थे. रोमांटिक-एक्शन फिल्म का निर्देशन भास्कर ने किया था और इस फिल्म को दिल राजू ने प्रोड्यूस किया था. फिल्म में अल्लू अर्जुन के अपोजिट अभिनेत्री शीला कौर (Sheela Kaur) थीं. दिग्गज एक्ट्रर प्रकाश राज (Prakash Raj) भी अहम रोल में नजर आए थे.

Youtube Video




टाइगर श्रॉफ-कृति सेनन ने किया था 'पारुगू' के रीमेक में काम
बॉलीवुड सुपरस्टार जैकी श्रॉफ (Jackie Shroff) के बेटे, टाइगर श्रॉफ (Tiger Shroff) और एक्ट्रेस कृति सेनन (Kriti Sanon) ने इसी फिल्म के हिंदी रीमेक से अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत की थी. इस फिल्म का नाम था 'हीरोपंती' (Heropanti). टाइगर श्रॉफ और कृति की ये फिल्म साल 2014 में रिलीज हुई थी. फिल्म को सब्बीर खान ने डायरेक्ट किया था जबकि इसके प्रोड्यूसर साजित नाडियाडवाला थे. इस फिल्म में भी प्रकाश राज मुख्य भूमिका में नजर आए थे. फिल्म ने बड़े पर्दे पर धमाल मचाया था और ऑडियंस का अच्छा रिस्पॉन्स मिला था.

क्या थी फिल्म की कहानी?
फिल्म की कहानी एक पिता और उसकी दो बेटियों की है. पिता अपनी दोनों बेटियों के लिए कुछ ज्यादा पोजेसिव होता है. वो अपनी बड़ी बेटी की अरेंज मैरेज कराता है मगर शादी की ही रात लड़की अपने बॉयफ्रेंड के साथ भाग जाती है. पिता ये प्लान बनाता है कि वो अपनी बेटी और उसके प्रेमी को किसी भी हाल में ढूंढ निकालेगा. पिता के गुंडे, प्रेमी दोस्तों को पकड़ लेते हैं. इन दोस्तों में फिल्म का लीड हीरो भी शामिल होता है जिसका रोल ओरिजनल फिल्म में अल्लू अर्जुन ने प्ले किया है वहीं हीरोपंती में टाइगर श्रॉफ प्रेमी के दोस्त बने हैं. प्रेमी के दोस्त को बंदी बनाकर लड़की का पिता अपने घर ले आता है. वहीं फिल्म के हीरो को दूसरी बेटी से प्यार हो जाता है. इस किरदार को तेलुगू फिल्म में शीला कौर ने निभाया है जबकि हिंदी फिल्म में कृति सेनन इस रोल में नजर आई हैं. फिल्म की आगे की कहानी हीरो-हिरोइन और उनके प्यार के इर्द-गिर्द घूमती है जिसमें ये दिखाया गया है कि दोनों मुश्किल परिस्थितियों के बावजूद एक दूसरे के होते हैं.

Youtube Video


इन भाषाओं में बन चुका है रीमेक
अल्लू अर्जुन की फिल्म पारुगू का रीमेक कई भषाओं में बन चुका है. ओड़िया में Sanju Aau Sanjana (2010), बंगाली में Shedin Dekha Hoyechilo (2010), और नेपाली में Dabab (2013) नाम से इस फिल्म का रीमेक बन चुका है. इस फिल्म को हिंदी में भी डब किया गया है. फिल्म का नाम है 'वीरता-द पावर'. ये फिल्म यूट्यूब पर हिंदी में भी उपलब्ध है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज