• Home
  • »
  • News
  • »
  • entertainment
  • »
  • B'day Spl: टेक्नोलॉजी की पढ़ाई कर फिल्मों में आए हैं RX 100 एक्टर Kartikeya, पहली ही मूवी से छा गए थे

B'day Spl: टेक्नोलॉजी की पढ़ाई कर फिल्मों में आए हैं RX 100 एक्टर Kartikeya, पहली ही मूवी से छा गए थे

साउथ फिल्म (South Film) 'आरएक्स 100' (RX 100) फेम एक्टर कार्तिकेय गुम्माकोंडा (Kartikeya Gummakonda) का आज 28वां जन्मदिन है.

साउथ फिल्म (South Film) 'आरएक्स 100' (RX 100) फेम एक्टर कार्तिकेय गुम्माकोंडा (Kartikeya Gummakonda) का आज 28वां जन्मदिन है.

Happy Birthday Kartikeya Gummakonda: साउथ फिल्म (South Film) 'आरएक्स 100' (RX 100) फेम एक्टर कार्तिकेय गुम्माकोंडा (Kartikeya Gummakonda) का आज 28वां जन्मदिन है. उनका जन्म आज ही के दिन 1992 में हैदराबाद में हुआ था. एक्टर अपनी पहली ही फिल्म से दक्षिणी सिनेमा में सभी के चहेते बन गए थे.

  • News18Hindi
  • Last Updated :
  • Share this:

    साउथ सिनेमा (South Cinema) के एक्टर कार्तिकेय गुम्माकोंडा (Kartikeya Gummakonda) आज के समय में किसी पहचान के मोहताज नहीं हैं. उन्होंने बहुत कम समय में ही सफलता की बुलंदियों को छू लिया है. उन्हें ‘RX 100’ और ‘वालिमई’ (Valimai) जैसी फिल्मों के लिए जाना जाता है. उन्हें जहां उनकी अदायगी के लिए जाना जाता है वहीं, बहुत कम लोग ही जानते होंगे कि एक्टर ने टेक्नोलॉजी इंस्टीट्यूट से अपना ग्रेजुएशन किया है. कार्तिकेय  के बारे में ये सारी बातें उनके जन्मदिन के मौके पर आपको बता रहे हैं. आइए जानते हैं इंटरेस्टिंग बातें…

    कार्तिकेय का जन्म हैदराबाद में हुआ था. वो तेलुगू फिल्म के एक्टर हैं. उन्होंने ‘आरएक्स 100’ में शिवा का रोल प्ले करके सभी का ध्यान अपनी ओर आकर्षित किया था. इसके बाद उन्होंने ‘हिप्पी’, ‘गुना 369′, ’90 ML’ और नानी की ‘गैंग लीडर’ (Gang leader) जैसी फिल्मों में काम किया.

    अगर कार्तिकेय के करियर (Kartikeya Gummakonda Career) की बात की जाए तो उन्होंने अपना ग्रेजुएशन नेशलनल इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी, वारांगल से किया है. ग्रेजुएशन कंप्लीट करने के बाद उन्होंने एक्टिंग में करियर बनाने की ठानी. इसके बाद एक्टर ने फिल्म ‘प्रेमथो मी कार्तिक’ (Prematho Mee Karthik) (2017) से तेलुगू में डेब्यू किया, लेकिन उन्हें पहचान 2018 में अजय भूपति की निर्देशित फिल्म ‘RX 100’ से मिली. इस मूवी ने कमर्शियल सक्सेस हासिल की थी और एक्टर के किरदार को भी दर्शकों से खूब प्यार मिला.

    इसके अलावा कार्तिकेय ने लीड एक्टर के साथ-साथ नानी (Nani) की फिल्म ‘गैंग लीडर’ (Gang leader) में विलेन की भूमिका निभाकर भी दर्शकों के दिल में जगह बना ली. डायरेक्टर विक्रम कुमार ने कार्तिकेय की एक्टिंग ‘आरएक्स 100’ में देखी थी, जो कि उन्हें काफी पसंद आई थी, इसलिए उन्होंने उन्हें विलेन बनने का मौका अपनी फिल्म में दिया.

    पर्सनल लाइफ की भी रहती है चर्चा

    कार्तिकेय फिल्मों के साथ-साथ अपनी पर्सनल लाइफ (Kartikeya Gummakonda personal life) को लेकर भी काफी चर्चा में रहे हैं. उन्होंने अपनी पुरानी दोस्त लोहिता (Lohitha) से अगस्त, 2021 में ही सगाई की है. इस बात की जानकारी एक्टर ने खुद सोशल मीडिया पर फोटो शेयर करके दी थी. इनकी लव स्टोरी (Kartikeya Gummakonda love Story) काफी पहले से चल रही थी. दोनों की पहली मुलाकात कॉलेज के दिनों में ही हुई थी. दोस्ती कब प्यार में बदल गई थी, इस बात का पता खुद कपल को भी नहीं चला था. दोनों की पहली मुलाकात 2010 में हुई थी.

    कार्तिकेय की फिल्म के रीमेक से डेब्यू करेगा सुनील शेट्टी का बेटा

    बता दें कि कार्तिकेय गुम्माकोंडा की फिल्म ‘RX 100’ के रीमेक से एक्टर सुनील शेट्टी के बेटे अहान शेट्टी (Ahaan Shetty) बॉलीवुड में डेब्यू करने जा रहे हैं. रीमेक का नाम ‘तड़प’ बताया जा रहा है. बहरहाल, अगर कार्तिकेय की आने वाली फिल्मों की बात की जाए तो खबर है कि वो जल्द ही ‘राजा विक्रमार्क’ नाम की एक ऐक्शन एंटरटेनर फिल्म में दिखाई देंगे. इस फिल्म का निर्देशन श्री सरिपल्ली कर रहे हैं. फिल्म में उनके साथ तान्या रविचंद्रन लीड रोल में होंगी.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज