इंडियन आइडल 10: जागरण और शादियों में गाकर घर का खर्च चलाता था सलमान अली

इंडियन आइडल 10: जागरण और शादियों में गाकर घर का खर्च चलाता था सलमान अली
अपने माता-पिता के साथ सलमान

सलमान अली ने रिएलिटी शो इंडियन आइडल 10 का खिताब जीता, ट्रॉफी के अलावा 25 लाख रु. और कार इनाम में मिली.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 24, 2018, 12:05 PM IST
  • Share this:
अपने सुरों से करोड़ों भारतीयों के दिलों को जीतने वाले सिंगर सलमान अली ने रिएलिटी शो इंडियन आइडल 10 का खिताब जीत लिया है. हरियाणा के मेवात के रहने वाले सलमान अली ने फाइनल में हिमाचल प्रदेश के अंकुश भारद्वाज को हराया. शो में हुई लाइव वोटिंग के आधार पर सलमान को विजेता घोषित किया गया. सलमान अली को ट्रॉफी के अलावा एक कार और 25 लाख रु. की राशि भी दी गई. आपको बता दें सलमान अली आज जिस मुकाम पर हैं, ये उनकी कड़ी मेहनत और संघर्ष का नतीजा है. सलमान अली का फर्श से अर्श तक पहुंचने का सफर काफी प्रेरणादायक है.

सलमान अली ने सिर्फ 6 साल की उम्र में गायकी शुरू कर दी थी. जिस उम्र में बच्चे खेलते हैं, उस उम्र में वो जागरण और शादी पार्टियों में गाने लग गए थे.

सलमान अली ने रिएलिटी शो इंडियन आइडल 10 का खिताब जीता, ट्रॉफी के अलावा 25 लाख रु. और कार इनाम में मिली




सलमान अली सारेगामापा लिटिल चैंप्स शो के रनरअप रहे थे. पिता कासिम अली दिल्ली के गायक उस्ताद इकबाल हुसैन से संगीत की तालीम दिलाई. उन्होंने भजन पार्टियों में गाना गाकर घर और पढ़ाई का खर्च चलाया. एक भजन कार्यक्रम के दौरान उनकी मुलाकात मनोज बंसल से हुई थी, जो उन्हें सालेगामापा लिटिल चैंप्स का ऑडिशन दिलाने ले गए थे.
सलमान अली का परिवार इतना गरीब था कि उनके घर पर टीवी भी नहीं था. सलमान अली का जब कार्यक्रम आता था तो उनका परिवार पड़ोसियों के घर टीवी देखने जाता था.

सलमान अली को कानूनी समस्या का सामना भी करना पड़ा था. उनके खिलाफ उधार के ढाई लाख रु. मांगने पर युवक को जान से मारने की धमकी का केस दर्ज हुआ था. सलमान अली को ओल्ड फरीदाबाद पुलिस ने मुंबई से गिरफ्तार किया था.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading