सबसे डरावनी 20 फिल्में, जिन्हें अकेले नहीं देख पाएंगे आप

News18Hindi
Updated: September 17, 2017, 7:50 AM IST
सबसे डरावनी 20 फिल्में, जिन्हें अकेले नहीं देख पाएंगे आप
फिल्म 'शटर' और 'कंजुरिंग' का पोस्टर.
News18Hindi
Updated: September 17, 2017, 7:50 AM IST
हॉरर जॉनर पर हॉलीवुड शुरुआत से ही अच्छी बॉक्स ऑफिस कलेक्शन करता आया है. भूत, प्रेत, आत्माओं की दुनिया को बयां कर दर्शकों के आगे डर के रोमांच को परोसने में हॉलीवुड कामयाब साबित हुआ है. हॉलीवुड में ऐसी कई हॉरर फिल्में बनी, जिसे दुनियाभर के दर्शकों ने सराहा.

इस वीकेंड हम आपको बता रहे हैं हॉलीवुड की ऐसी 20 सबसे डरावनी फिल्मों के बारे में. ये फिल्में इतनी डरावनी हैं कि आप इन्हें अकेले तो बिल्कुल भी देख नहीं पाएंगे.

अगर आप 'नेट फ्लिक्स' पर फिल्में देखते हैं, तो इसमें आपको हॉलीवुड की ये 10 हॉरर फिल्में आसानी से मिल जाएंगी:

1. कंजुरिंग

2013 में आई अमेरिकन हॉरर फिल्म द 'कंजुरिंग' भूत-प्रेत और आत्माओं पर ही बेस्ड है. यह कहानी एक ऐसे कपल की है जो अपनी पाचं बेटियों के साथ एक फार्महाउस में शिफ्ट होते हैं, लेकिन उस घर में मौजूद आत्माएं अपना डर दिखाती नजर आती हैं. फिल्म में पैट्रिक विल्सन और वेरा फरमिगा ने मुख्य भूमिका निभाई है.

2. स्क्रीम
20 दिसंबर 1996 में रिलीज हुई फिल्म 'स्क्रीम' एक अमेरिकन स्लैशर है. इसकी स्क्रिप्ट केविन विलियमसन ने लिखी थी और इसे वेस क्रावन ने डायरेक्ट किया था. फिल्म में सिडनी प्रेसकॉट (कैम्पवेल) ने एक स्टूडेंट का रोल प्ले किया था, जो कैलिफोर्निया में रहता है. उसके आसपास कई रहस्यमयी घटनाएं और खून होते हैं.

evildead
इविल डेड का पोस्टर.


3. द एमिटी विले हॉरर
ये अमेरिकन सुपरनैचुरल फिल्म साल 2005 में आई थी, जिसकी स्क्रिप्ट स्कॉट कॉसर ने लिखी थी. एंड्यू डगलस इसके डायरेक्टर थे. ये फिल्म 1979 में आई द एमिटी विले हॉरर की रीमेक थी. इसमें ऐसे-ऐसे सीन हैं, जो आपके जरूर डराएंगे.

4.. कॉन्ट्रैक्टिड
फिल्म 'कॉन्ट्रैक्टिड' सामान्था नाम की लड़की पर बेस्ड है जिसका एक पार्टी में ड्रग्स देकर रेप किया जाता है. रेप के बाद सामान्था के चहरे पर अजीबो गरीब बाल और शरीर पर अजीब निशान उभरने लगते हैं जिसके चलते वह बेहद डरावनी नजर आती है.

5. शटर
2004 में आई 'शटर' एक थाई हॉरर मूवी है. इसे अंग्रेजी के साथ-साथ हिंदी में भी बनाया गया था. हिंदी में ये फिल्म 'क्लिक' के नाम से बनी थी, जिसमें श्रेयस तलपड़े मेन लीड में थे, जबकि स्नेहा उलाल आत्मा बनी थीं. 'शटर' एक फोटोग्राफर और उसकी गर्लफ्रेंड की कहानी है.

horrormovie2
द रिंग का पोस्टर.


6.कर्स ऑफ चकी
एक खिलौना कितना घिनौना हो सकता है इसका अंदाजा फिल्म 'कर्स ऑफ चकी' को देखकर लगाया जा सकता है. इस फिल्म में एक डॉल को बेहद डरावना दिखाया गया है जो लोगों का बेरहमी से कत्ल करता नजर आता है.

7.डार्क टच
फिल्म 'डार्क टच' में यंग गर्ल निमाह की कहानी दिखाई गई है, जो अपने दिमाग से ही चीजों को इधर से उधर करने की शक्ति रखती है.

8. पैरा नॉर्मल एक्टिविटी 3
'पैरा नॉर्मल एक्टिविटी 3' साल 2011 में रिलीज हुई थी. ये फिल्म सुपरनैचुरल पावर पर बेस्ड है. इस फिल्म का निर्देशन हैरी जूस्ट और एरियल ने किया था. पैरा नॉर्मल एक्टिविटी सीरिज की ये तीसरी फिल्म थी.

9. द एक्जॉसिस्म ऑफ ऐना एकलुंड
ये मूवी आत्मा और प्रेत की कहानियों पर बेस्ड है. इस फिल्म को एंड्यू जोन्स ने डायरेक्ट किया था. ये फिल्म एक सच्ची कहानी पर आधारित है.

horrormovie1
ऑर्फन का पोस्टर.


10. मैनियक
'मैनियक' एक ऐसे मनोरोगी की कहानी पर बेस्ड है जो लड़कियों की खोपड़ी और बाल काटकर अपने बेडरूम में रखे गए मैनीक्वीन के सिर पर सजाता है.

ये है उन हॉरर फिल्मों की लिस्ट जो आपको अमेजॉन प्राइम पर आसानी से मिल जाएंगे:

1. द नन
'द नन' की कहानी कोरिन हार्डी ने लिखी है, जिन्होंने 2015 में 'द हॉलो' के नाम से डेब्यू किया था. फिल्म एक नन की कहानी और आसपास घटती रहस्यमयी घटनाओं पर आधारित है.

2. एक्जॉर्सिज्म
ये फिल्म एक ऐसी बच्ची की कहानी है जिसके अंदर आत्मा रहती है. इसकी वजह से घर में तरह-तरह की रहस्यमयी घटनाएं होती हैं.

4. ऐनाबेल
ऐनाबेल एक ऐसी गुड़िया की कहानी है, जो दिखने में तो बहुत प्यारी लगती है, लेकिन वह शापित है. इसकी कहानी 1970 से शुरू होती है, जब एक महिला अपनी बेटी डोना के बर्थडे पर एक एंटिक डॉल गिफ्ट करती है. डोना इसे अपने कमरे में सजा देती है, लेकिन हर रात इसमें मूवमेंट महसूस होता और घर में लोगों का खून होता है.

3. ऑर्फन
'ऑर्फन' एक ऐसी लड़की की कहानी है, जिसके मां-बाप उसे एक अनाथालय में छोड़ देते हैं. इस फिल्म में काफी शानदार डरावने सीन्स हैं.

4. रोजमेरी बेबी
'रोजमेरी बेबी' साल 1968 में रिलीज हुई. ये एक अमेरिकन साइकोलॉजिकल हॉरर फिल्म है, जिसे रोमन पोलांस्की ने डायरेक्ट किया है. फिल्म ईरा लेविन की बेस्ट सेलिंग नॉवेल पर बेस्ड है.

5. इंसिडियस
ये फिल्म भी सुपरनैचुरल पावर और पैरानॉर्मल एक्टिविटी पर बेस्ड है. इसमें भूत-प्रेत, आत्माएं आपको बेशक डराएंगी.

darktouch
डार्क टच का पोस्टर.


7. इविल डेड
साल 2013 में रिलीज हुई फिल्म 'इविल डेड' मिया नाम की लड़की की कहानी पर बेस्ड है. इस फिल्म में किरदार घने जंगलों में दफन शैतानी ताकतों का सामना करते हुए नजर आते हैं.

8. स्टिचिस
हॉरर कॉमेडी कंसेप्ट पर बेस्ड फिल्म 'स्टिचिस' के कई सीन आपको सन्न कर सकते हैं. एनिमेटिड क्लोन कैसे अपने शैतानी इरादों को अंजाम देता है इसी पर बेस्ड है स्टिचिस की कहानी.

9. द एक्जोर्सिस्ट

1973 में रिलीज हुई फिल्म 'द एक्जोर्सिस्ट' एक ऐसी बच्ची की कहानी है जिसके अंदर प्रेत का वास होता है. शरीर में प्रेत के प्रवेश से बच्ची के हाव भाव बेहद डरावने और घिनौने नजर आते हैं. फिल्म में इस बच्ची का एक्जोर्सिस्म (तंत्र-मंत्र विद्या से शरार से प्रेत की मुक्ति)

10. द लॉर्ड ऑफ सालेम
'द लॉर्ड ऑफ सालेम' फिल्म हेदी नाम की डीजे की कहानी पर बेस्ड है जिसे अपने घर में एक लकड़ी के डिब्बे में 'द लॉर्ड ऑफ सलेम' नाम की एलबम मिलती है जिसमें एक औरत की आवाज में अजीबो गरीब आवाज कैद है. इसे सुनने के बाद हेदी की जिंदगी में अजीबो गरीब घटनाएं घटनी शुरू हो जाती हैं.
First published: September 17, 2017
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर