Home /News /entertainment /

Grammy Awards अब 3 अप्रैल को हुआ रीशेड्यूल्ड, पहली बार लास वेगास में होगा इवेंट

Grammy Awards अब 3 अप्रैल को हुआ रीशेड्यूल्ड, पहली बार लास वेगास में होगा इवेंट

64वें ग्रैमी अवार्ड्स अब 3 अप्रैल को आयोजित किए जाएंगे.

64वें ग्रैमी अवार्ड्स अब 3 अप्रैल को आयोजित किए जाएंगे.

द रिकॉर्डिंग अकादमी (The Recording Academy) इस समारोह का आयोजन करता है. उन्होंने ही नई तारीख का ऐलान किया और बताया कि ग्रैमी अवॉर्ड्स 2022 (Grammy Awards 2022) 3 अप्रैल को लास वेगास (Las Vegas) के एमजीएम ग्रैंड गार्डन एरिना में आयोजित किए जाएंगे.

अधिक पढ़ें ...

कोरोना वायरस के नए वेरिएंट ओमीक्रोन के कहर से पूरी दुनिया में हाहाकार मची हुई है. ओमीक्रोन के बढ़ते मामलों को देखते हुए 31 जनवरी को होने वाले 64वें ग्रैमी अवार्ड्स (64th Grammy Awards) इवेंट को टाल दिया गया था. इवेंट पहले अमेरिका के लॉस एंजेलिस में होने वाला था. लेकिन आज इवेंट को रीशेड्यूल्ड कर नई तारीख का ऐलान कर दिया गया है. द रिकॉर्डिंग अकादमी (The Recording Academy) इस समारोह का आयोजन करता है. उन्होंने ही नई तारीख का ऐलान किया और बताया कि ग्रैमी अवॉर्ड्स 2022 (Grammy Awards 2022) 3 अप्रैल को लास वेगास (Las Vegas) के एमजीएम ग्रैंड गार्डन एरिना में आयोजित किए जाएंगे.

1973 के बाद से ये पहली बार होगा जब प्रसारण लॉस एंजिल्स या न्यूयॉर्क के अलावा कहीं और होगा और इसका मंचन नैशविले में किया गया था. ये पहली बार भी है, जब किसी शहर में रिकॉर्डिंग अकादमी के एक चैप्टर के बिना संगीत कार्यक्रम को होस्ट किया गया है.

हिन्दुस्तान टाइम्स की एक रिपोर्ट के मुताबिक, रिकॉर्डिंग अकादमी के सीईओ हार्वे मेसन जूनियर ने एक बयान में कहा कि हम पहली बार ग्रैमी को लास वेगास ले जाने और विश्व स्तरीय शो पेश करने के लिए उत्साहित हैं.

31 जनवरी का इवेंट स्थागित कर द रिकॉर्डिंग अकादमी ने इस मामले को लेकर अपना संयुक्त बयान जारी किया था. उन्होंने कहा था कि ओमीक्रोन के बढ़ते मामलों को देखते हुए 31 जनवरी को शो आयोजित करने में बहुत अधिक जोखिम है. शहर और राज्य के अधिकारियों, स्वास्थ्य और सुरक्षा विशेषज्ञों, म्यूजिक कम्युनिटी और हमारे कई सहयोगियों से विचार-विमर्श के बाद, रिकॉर्डिंग अकादमी (Recording Academy) और CBS ने 64वें ग्रैमी अवॉर्ड शो को टालने का फैसला किया है.

अकादमी पुरस्कार 27 मार्च को निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार प्रसारित होते हैं, तो 1965 के बाद ये पहली बार होगा कि ऑस्कर, ग्रैमी से पहले होंगे. उस वर्ष, ऑस्कर ग्रैमी से आठ दिन पहले 5 अप्रैल को आयोजित किए गए थे. द ग्रैमी सबसे बड़े एनुअल म्यूजिक अवॉर्ड्स समारोह में से एक है. बिग थ्री के तौर पर आयोजित होने वाले तीन सबसे बड़े एनुअल म्यूजिक अवॉर्ड्स समारोह में से एक है. इनमें अमेरिकन म्यूजिक अवॉर्ड्स, ग्रैमी अवॉर्ड्स और बिलबोर्ड म्यूजिक अवॉर्ड्स शामिल हैं.

Tags: Hollywood

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर