लाइव टीवी

मशहूर अभिनेता का बड़ा बयान- हम नैतिकता के आभाव और विरोधाभास के युग में जी रहे हैं

भाषा
Updated: February 1, 2020, 11:57 PM IST
मशहूर अभिनेता का बड़ा बयान- हम नैतिकता के आभाव और विरोधाभास के युग में जी रहे हैं
हॉलीवुड अभिनेता ब्रायन कॉक्स (Brian Cox)

इन दिनों पूरी दुनिया में सिनेमा और अभिनय जगत के लोगों ने अपनी आवाज बुलंद की हुई है. वे समाज को लेकर अपनी राय लोगों के बीच रख रहे हैं.

  • Share this:
नई दिल्ली. हॉलीवुड अभिनेता ब्रायन कॉक्स (Brian Cox) का कहना है कि जब नैतिकता के आभाव वाले इस युग में लोग अपनी जरूरतों को लेकर दुविधा में हैं, ऐसे में सीरिज ‘सक्सेशन’ में उनका किरदार वक्त के विरोधाभास को दिखाता है.

क्रॉक्स ने सीरिज ‘सक्सेशन’ में अपने किरदार के लिए पहला गोल्डन ग्लोब पुरस्कार जीता है, जिसके बारे में उनका कहना है कि ये किरदार नकारात्मक लेकिन फिर भी पसंद आने वाला है. ‘एचबीओ’ की इस ड्रामा सीरिज में कॉक्स ने नैतिक मूल्यों पर चलने वाले उद्योगपति लोगन रॉय का किरदार निभाया है.

कॉक्स ने ‘पीटीआई-भाषा’ को लंदन से फोन पर दिए साक्षात्कार में कहा, ‘‘ यह बेहतरीन किरदार है. यह किंग लियर या हैमलेट की तरह महान किरदार है. यह नकारात्मक होने के साथ ही सबके द्वारा पसंद किया जाता है. यह विरोधाभासों से भरा है. रुपर्ट मर्डोक या कॉनराड ब्लैक यहां तक की डोनाल्ड ट्रम्प की तरह नहीं है, लोगन के बारे में अच्छी बात यह है कि वह जो भी है, अपने दम पर है. उसे कुछ भी विरासत में नहीं मिला है.’’

यह भी पढ़ेंः नेपोटिज्‍म पर अनन्‍या पांडे के बयान पर पापा चंकी पांडे ने दी सफाई, कहा ऐसा...

कई वर्ष पहले अपनी भारत यात्रा को याद करते हुए कॉक्स ने कहा कि ब्रिटिश साम्राज्य की सबसे बड़ी उपलब्धि भारत की खोज थी.

उन्होंने कहा, ‘‘ मुझे याद है कि कई वर्ष पहले में कोलकता से मद्रास के लिए ट्रेन बुक कर रहा था... भारत की नौकरशाही ब्रिटिश मानसिकता के लिए पूरी तरह उपयुक्त है.’’ सीरिज ‘सक्सेशन’ के अभी तक दो सफल सीजन आ चुके हैं.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए हॉलीवुड से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 1, 2020, 11:52 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर