Forbes की बिलिनियर्स की लिस्ट में शामिल हुईं किम कार्दशियन,100 करोड़ की संपत्ति की हैं मालकिन

Forbes  की बिलनियर्स की लिस्ट में शामिल हुईं किम कार्दशियन. (फोटो साभार:kimkardashian
/Instagram)

Forbes की बिलनियर्स की लिस्ट में शामिल हुईं किम कार्दशियन. (फोटो साभार:kimkardashian /Instagram)

हॉलीवुड एक्ट्रेस और बिजनेस वुमन किम कार्दशियन (Kim Kardashian ) के चाहने वाले दुनियाभर में हैं. फोर्ब्स ने दुनियाभर के बिलिनियर्स (Forbes List of Billionaires) की लिस्ट जारी की है. इस लिस्ट में किम का भी नाम भी शामिल है.

  • Share this:
मुंबई. अमेरिकन मॉडल और बिजनेवुमन किम कार्दशियन (Kim Kardashian) के सिर्फ चाहने वाले ही करोड़ों की संख्या में नहीं हैं बल्कि अब वह करोड़ों की संपत्ति की मालकिन भी बन गई हैं. फोर्ब्स की रिपोर्ट के मुताबिक किम अब इंडियन करेंसी में 100 करोड़ (Forbes List of Billionaire) की संपत्त‍ि वाली सेलिब्रिटी बन चुकी हैं. किम कार्दशियन आधिकारिक तौर पर बिलिनियर बन गई हैं. पिछले साल अक्टूबर में उनकी कुल संपत्त‍ि 780 मिलियन डॉलर थी. जिसमें इस साल जबरदस्त इजाफा हुआ और उनकी संपत्त‍ि बिलियन्स में पहुंच गई.

किम कार्दशियन (Kim Kardashian) ने पहली बार बिलिनियर लिस्ट में अपना नाम दर्ज करवाया है. फोर्ब्स मैगजीन के मुताबिक, टीवी शोज़, एंडोर्समेंट डील्स के अलावा किम के दो बड़े बिजनेस ऐसे हैं, जिन्होंने उनको बिलिनियर बनने में मदद की है.

Youtube Video




किम कार्दशियन अपने बोल्ड अंदाज के लिए जानी जाती हैं. सोशल मीडिया पर उनके करोड़ों फॉलोअर्स हैं. दुनिया में ऐसी कई महिलाएं हैं, जो अमेरिकी एट्रेस और मॉडल किम कार्दशियन जैसा दिखना चाहती हैं. इसके लिए तो कुछ महिलाएं काफी पैसा भी खर्च करती हैं. पिछले दिनों ही एक महिला का नाम सामने आया था जिसने किम की तरह दिखने के लिए करीब दो करोड़ रुपए खर्च कर दिए हैं.
फोर्ब्स मैगजीन के मुताबिक, किम ने अपने दोनों बिजनेस KKW Beauty और Skims समेत ‘कीपिंग अप विद कर्दाशियंस’, रियल एस्टेट और कई एंडोर्समेंट डील की बदौलत यह संपत्त‍ि अर्जित की है.

आपको बता दें कि किम कार्दशियन ने साल 2017 में अपना कॉमेस्टिक बिजनेस KKW Beauty की शुरुआत की थी . लॉन्च होते ही दो घंटे के अंदर तीन लाख कंटोर किट्स बिक गए थे.  2019 में किम ने शेपवियर प्रोडक्ट्स बिजनेस Skims लॉन्च किया था. अपने सोशल मीडिया फॉलोअर्स की वजह से उनका यह बिजनेस लाइन भी अच्छा चल रहा है. पिछले साल लॉकडाउन में किम ने अपने कलेक्शंस में लाउंजवियर उतारा. इसमें भी किम तगड़ी कमाई करने में कामयाब रहीं. फोर्ब्स का मानना है कि Skims के शेयर 225 मिलियन डॉलर तक हैं जो कि उन्हें बिलिनियर बनाने में काफी मददगार साबित हुई है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज