200 करोड़ के लक्ष्य पर Avengers Endgame, जानें 3 दिन की कमाई

एवेंजर्स एंडगेम (Avengers Endgame) ने भारत के बॉक्स ऑफिस पर 3 दिनों में ताबड़तोड़ कमाई कर ली है.

News18Hindi
Updated: April 30, 2019, 12:30 PM IST
200 करोड़ के लक्ष्य पर Avengers Endgame, जानें 3 दिन की कमाई
एवेंजर्स एंडगेम
News18Hindi
Updated: April 30, 2019, 12:30 PM IST
रूसो ब्रदर्स की एवेंजर्स सीरीज की आखिरी फिल्म 'एवेंजर्स एंडगेम' को लेकर भारत भर में जबरदस्त क्रेज देखने को मिल रहा है. भारत के बॉक्स ऑफिस की बात करें तो फिल्म ने 3 दिनों में ऐसी ताबड़तोड़ कमाई की है कि हर कोई हैरान है. मार्वल सिनेमैटिक यूनिवर्स फिल्म्स की यह फिल्म बेहद कम समय में 100 करोड़ का आंकड़ा पार कर चुकी है. सीधे-सीधे बात करें तो 'एवेंजर्स एंडगेम' ने महज तीन दिनों में 150 करोड़ (भारत के बॉक्स ऑफिस पर कमाई) से भी ज्यादा की कमाई कर ली है. तीसरे दिन यानी रविवार को 'इन्फिनिटी वॉर' की इस सीक्वल फिल्म ने भारत में 52.7 करोड़ की कमाई की है. आगे जानें कितनी है फिल्म की कुल कमाई.

पहले दिन इस फिल्म ने भारत में 53 करोड़ का शानदार आंकड़ा छुआ. दूसरे दिन भी फिल्म ने जबरदस्त कमाई की. वहीं तीसरे दिन इस फिल्म ने 52.7 करोड़ कमा लिए... कुल मिलाकर देखा जाए तो वीकेंड पर इस फिल्म ने 157.20 करोड़ की कमाई की है. जबकि फिल्म का ग्रॉस बॉक्स ऑफिस कलेक्शन 187.14 करोड़ रुपये है. माना जा रहा है कि ये फिल्म दूसरे वीकेंड पर 'एवेंजर्स एंडगेम' भारत में 200 करोड़ की कमाई पार कर जाएगी.



इसके साथ ही इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर दो बड़े रिकॉर्ड धव्स्त कर डाले हैं. 'एवेंजर्स एंडगेम' सिर्फ 2 दिनों में ही भारत में अब तक की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म बन गई है. 'एवेंजर्स एंडगेम' ने दो दिनों की ताबड़तोड़ कमाई के साथ 'बाहुबली 2' का रिकॉर्ड तोड़ डाला है. 'बाहुबली 2' ने दो दिनों में सिर्फ 80 करोड़ की कमा पाए थे लेकिन 'एवेंजर्स एंडगेम' 104 करोड़ पर पहुंच गई थी. 'बाहुबली 2' का ये रिकॉर्ड इससे पहले कोई बॉलीवुड फिल्म नहीं तोड़ पाई थी.

अगर आप ये सोच रहे हैं कि फिल्म भारत में ज्यादा स्क्रीन्स पर रिलीज हुई तो बता दें कि बड़ी बॉलीवुड फिल्मों से अलग ये फिल्म महज 2845 स्क्रीन्स पर ही रिलीज की गई थी. लेकिन कम स्क्रीन्स का इस पर कोई असर नहीं रहा. क्योंकि फिल्म को लेकर दर्शकों में काफी क्रेज है. इस फिल्म की टिकट भारत में 800 रुपए से 2400 रुपए तक की बिकी हैं.

फिल्म की रिलीज से 2-3 हफ्तों पहले ही एडवांस बुकिंग चालू हो चुकी थी. हालात ऐसे थे कि महंगी से महंगी टिकट भी आते ही बिक गई. रिलीज के 2 हफ्तों पहले ही भारत भर में एक टिकट भी नहीं बची यानी सारी सीट रिलीज से दो हफ्ते पहले ही बुक हो गईं. इतना जबरदस्त क्रेज शायद ही किसी फिल्म के लिए देखने को मिला हो. 'एवेंजर्स एंडगेम' को भारत में अंग्रेजी के अलावा हिंदी, तमिल और तेलुगु भाषा में भी रिलीज किया गया.

ये भी पढ़ें- 10 महीने प्रेग्नेंट एक्ट्रेस ने डाला वोट, जताई नाराज़गी

Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...