‘अ व्यू टू ए किल’ की बॉन्ड गर्ल सुपरस्टार तान्या रॉबर्ट्स का 65 वर्ष की आयु में निधन

तान्या रॉबर्ट्स. (Photo @TanyaVRoberts)

तान्या रॉबर्ट्स. (Photo @TanyaVRoberts)

1985 की जेम्स बॉन्ड फिल्म ‘अ व्यू टू ए किल ’ में रोजर मूर के साथ स्टेसी सौटन का रोल करने वाली एक्ट्रेस तान्या रॉबर्ट्स का 65 वर्ष की आयु में निधन हो गया. रॉबर्ट्स, जिन्होंने ‘दैट्स’ 70 के शो में अभिनय किया था, क्रिसमस की पूर्व संध्या पर अपने कुत्तों के साथ टहलकर वापस आने के बाद गिर पड़ी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 5, 2021, 12:20 PM IST
  • Share this:
लॉस एंजिलिस. 1985 की जेम्स बॉन्ड फिल्म ‘अ व्यू टू ए किल (A View to a Kill)’ में रोजर मूर के साथ स्टेसी सौटन का रोल करने वाली एक्ट्रेस तान्या रॉबर्ट्स (Tanya Roberts) का 65 वर्ष की आयु में निधन हो गया. पहली बार हॉलीवुड रिपोर्टर ने बताया कि रॉबर्ट्स, जिन्होंने ‘दैट्स’ 70 के शो में अभिनय किया था, क्रिसमस की पूर्व संध्या पर अपने कुत्तों के साथ टहलकर वापस आने के बाद गिर पड़ी.

तान्या रॉबर्ट्स को लॉस एंजिलिस के सीडर-सिनाई अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां रविवार 3 जनवरी को उनकी मृत्यु हो गई. मौत का कोई कारण अभी तक नहीं दिया गया है, लेकिन टीएचआर ने यह भी बताया कि COVID-19 से उनकी मौत नहीं हुई है और रॉबर्ट्स में गिरने के बाद के दिनों में बीमारी के कोई संकेत नहीं दिखाई दिए थे.

उनके लंबे समय के दोस्त और प्रवक्ता माइक पिंगल ने इस खबर के तुरंत बाद एक स्टेटमेंट जारी किया. उन्होंने लिखा है- ‘मैं तबाह हो गया हूं. वे शानदार और सुंदर थीं और मुझे लगता है कि एक प्रकाश को दूर ले जाया गया है. कहने के लिए कि वह एक परी थी जो सूची में सबसे ऊपर होंगी. अब तक मैं जितने लोगों से मिला हूं, उनमें वे सबसे प्यारी शख्सियत थीं और उनका दिल बहुत बड़ा था. वह अपने फैंस से प्यार करती थी, और मुझे नहीं लगता कि उन्हें एहसास हुआ कि वे उनके लिए कितना मायने रखती थीं.’

Youtube Video

विक्टोरिया लेग ब्लम उर्फ रॉबर्ट्स जन्म ले चुके थे और 1975 की हॉरर फिल्म ‘फोर्स्ड एंट्री’ से अपने करियर की शुरुआत करने से पहले एक मॉडल के रूप में अपना करियर शुरू किया था. इसके बाद, वह कई कल्ट फिल्मों जैसे ‘शीना: क्वीन ऑफ द जंगल’, 1982 में क्लासिक टार्ज़न कहानी की महिला-नेतृत्व वाला अनुकूलन और फंतासी ड्रामा ‘द बीस्टमास्टर’ में दिखाई दीं.

रॉबर्ट्स ने 1985 की जेम बॉन्ड फिल्म ‘ए व्यू टू ए किल’ में अपनी सबसे फेमस भूमिका निभाई. उन्होंने एक अमेरिकी वैज्ञानिक स्टेसी सटन की भूमिका निभाई, जिसे खलनायक मैक्स ज़ोरिन का रोल करने वाले क्रिस्टन वॉकन टारगेट कर लेता है. यह फिल्म रोजर मूर की आखिरी 007 मूवी थी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज