Cannes Film Festival 2021 : टाइटेन ने जीता सर्वश्रेष्ठ फिल्म का अवार्ड, देखें कान के सारे विजेताओं की लिस्ट

कान्स फिल्म फेस्टिवल 2021 में Titane ने बेस्ट फिल्म का अवॉर्ड अपने नाम किया. (फोटो साभारः यूट्यूबः JoBlo Horror Trailers)

कान फिल्म फेस्टिवल 2021 में 'टाइटेन (Titane)' फिल्म की धूम दिखी. सेक्स और खून-खराबे से भरपूर इस फिल्म को सर्वश्रेष्ठ फिल्म का पुरस्कार दिया गया.

  • Share this:
    Cannes Film Festival 2021: 74वें कान्स फिल्म फेस्टिवल में पुरस्कारों की घोषणा की गई. कान फिल्म फेस्टिवल 2021 में 'टाइटेन (Titane)' फिल्म की धूम दिखी. सेक्स और खून-खराबे से भरपूर इस फिल्म को सर्वश्रेष्ठ फिल्म का पुरस्कार दिया गया. इसके साथ ही फिल्म की डायरेक्टर जूलिया डूकोरनाउ पाल्म डी ओर (कांस फिल्म फेस्टिवल का सर्वश्रेष्ठ पुरस्कार) जीतने वाली अब तक दूसरी महिला डायरेक्टर और अकेले यह खिताब अपने नाम करने वाली पहली महिला रहीं.

    डूकोरनाउ की यह दूसरी फीचर फिल्म है. यह एक कातिल महिला की कहानी सुनाती है, जो बचपन में एक सड़क हादसे में बचने के बाद कारों के प्यार में पड़ जाती है. कान्स फिल्म फेस्टिवल में सर्वश्रेष्ठ फिल्म की घोषणा के दौरान एक अजीब वाकया देखने को भी मिला. जहां जूरी के अध्यक्ष स्पाइक ली ने टाइटन को गलती से पाल्मे डी'ओर अवॉर्ड के विजेता के रूप में घोषित कर दिया. यह सुनते ही सब हैरान रह गए. लेकिन, अपनी गलती का अहसास होते ही उन्होंने अपनी गलती सुधार ली.

    एक ओर जहां सर्वश्रेष्ठ फिल्म का अवॉर्ड 'Titane' के नाम रहा तो वहीं सर्वश्रेष्ठ अभिनेता का खिताब कालेब लैंड्री जोन्स ने अपने नाम किया. इसके अलावा सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री का पुरस्कार नार्वे की रेनेट रीन्सवे को मिला. निर्देशक पायल कपाड़िया की 'ए नाइट ऑफ नोइंग नथिंग' का भी जलवा देखने को मिला. इसे बेस्ट डॉक्यूमेंट्री के लिए ओइल डीओर (गोल्डन आई) के पुरस्कार से सम्मानित किया गया.

    क्योंकि, 2020 में फेस्टिवल महामारी के कारण रद्द कर दिया गया था, इसलिए पाल्मे डी'ओर (फिल्म फेस्टिवल का शीर्ष पुरस्कार) लेने वाली आखिरी फिल्म 2019 में "पैरासाइट" थी. यह एक ऐसी फिल्म थी जो ऑस्कर तक गई.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.